इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Chehre se Tatkaal Unwanted Hair Dur Kare 100% Natural Tarika | चेहरे से तत्काल अनवांटेड हेयर दूर करें 100% नेचुरल तरीका | Clear Unwanted Facial Hair Instantly 100% Natural

चेहरे से तत्काल अनवांटेड हेयर दूर करें - 100% नेचुरल तरीका
दोस्तों आज हम आपको 4 ऐसे उपायों को करके दिखाएँगे जो तत्काल नेचुरल तरीके से चेहरे के अनवांटेड बालों को दूर करते है.

पहले उपाय में हम हल्दी का प्रयोग कर एक फेसपैक तैयार करेगे जो प्राकृतिक रूप से बिना साइड इफ़ेक्ट के अनवांटेड बालों का सफाया करता है. 

जबकि दुसरे प्रयोग में हम आपको दिखाएँगे कि कैसे मिश्री का मिश्रण एक वैक्स की तरह शरीर के हर हिस्से से अनचाहे बालों को रीमुव करने में मदद करता है.

चेहरे से तत्काल अनवांटेड बालों को दूर करने के तीसरे उपाय में हम मेथी से एक लेप तैयार करेंगे.

उसके बाद चौथे प्रयोग में हम जानेंगे कि किस तरह आटे और शहद का पेस्ट अनचाहे बालों का सफाया करने में मदद करता है.

चेहरे के अनवांटेड बालों को दूर करे :
पहला उपाय : हल्दी
ज्यादातर घरों में हल्दी को एक फेसपैक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है क्योकि हल्दी में अनेक ऐसे गुण छिपे होते है जो चेहरे की रौनक को वापस लाते है. यही नहीं हल्दी चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने में भी बहुत मददगार है तो आप समान मात्रा में हल्दी और दही मिलाएं और उसे अनचाहे बालों पर इस्तेमाल करें. ये उपाय अनचाहे बालों को तुरंत दूर करने का एक प्राकृतिक तरीका है साथ ही इसके कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं है.

दूसरा उपाय : मिश्री का मिश्रण
आप 1 चम्मच नीम्बू का रस½ चम्मच शहद और 1 चम्मच मिश्री पाउडर मिलाकर एक लेप तैयार करें. अब इस लेप को हल्का गर्म करें और अनवांटेड हेयर्स पर लगायें, 10 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर ही रहने दें और फिर इसे किसी सूती कपडे से हल्का रगड़ते हुए उतारे. ये लेप एक तरह से वैक्स का काम करता है और इसका इस्तेमाल करने से आपको दर्द भी नहीं होता. मिश्री पाउडर की ये वैक्स शरीर के किसी भी हिस्से से अनचाहे बालों को हटाने में बहुत उपयोगी है.

तीसरा उपाय : मेथी
मेथी को महिलाओं का साथी भी कहा जाता है क्योकि ये महिलाओं की कई स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों को दूर करती है. तो आप रात के समय थोड़ी सी मेथी को पानी में भिगोकर रख दें और अगले दिन उसे पीसकर चेहरे पर लगायें. जब मेथी का पेस्ट सुख जाए तो आप इसे किसी सूखे नर्म कपडे से उतार लें. CLICK HERE TO KNOW अनचाहे बालों के लिए Permanent Solution ...
चेहरे से तत्काल अनवांटेड हेयर दूर करें 100% नेचुरल तरीका
चेहरे से तत्काल अनवांटेड हेयर दूर करें 100% नेचुरल तरीका

चौथा उपाय : आटा
जी हाँ आटा, दरअसल आटा त्वचा से मृत कोशिकाओं और रोमछिद्रों की सफाई कर चेहरे को नर्म मुलायम और नमीयुक्त बनाता है, क्योकि ये दानेदार होता है इसीलिए ये अनवांटेड बालों को भी साफ़ करता है. तो आप 2 चम्मच आटे में 1 चम्मच शहद मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें और फिर चेहरे पर प्रयोग करें. 15 मिनट के बाद आप इसे हल्का रगड़कर उतार दें और फिर हल्के गर्म पानी से साफ़ करे. सप्ताह में 3 बार इस उपाय को अपनाएँ जल्द ही आपको अनचाहे बालों से मुक्ति मिल जायेगी.

अन्य उपाय :
-    गेहूं के दानों को पिसने के बाद उसका भूसा बच जाता है जिसे अकसर पशुओं के चारे में मिला दिया जाता है. लेकिन अगर आप इस भूसे को दूध और गुलाबजल में मिलाकर चेहरे पर प्रयोग करें तो ये अनचाहे बालों को हटाने का एक बेहतरीन नुस्खा बन जाता है.

-    बेसन भी चेहरे की चमक को बढाने और अनवांटेड हेयर्स को हटाने में बहुत मददगार सिद्ध होता है. इसका प्रयोग करने के लिए आप बेसन में नीम्बू का रस मिलाकर इसे प्रयोग करें.

-    चेहरे के अनचाहे बालों को हमेशा के लिए साफ़ करने के लिए अच्छा खानपान भी बहुत जरुर है क्योकि कई बार हार्मोन में असंतुलन भी अनचाहे बालों का कारण बनती है. तो आप अपने आहार में फाइटोएस्ट्रोजन युक्त खाना खाएं.

-  एक शोध के अनुसार जो महिलायें पुदीने की चाय पीती है उनके शरीर में टेस्टोंस्टेरोन यानि के पुरुष हार्मोन की मात्रा ना के बराबर होती है और यही वजह है कि उन्हें अनवांटेड बालों की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता. तो आप भी पुदीने की चाय का सेवन आरंभ कर दें.

दोस्तों हर महिला अपने चेहरे के अनचाहे बालों से बहुत परेशान है क्योकि ये उनकी सुन्दरता और आत्मविश्वास दोनों में कमी लाते है. इसका मुख्य कारण महिलाओं में पुरुष हार्मोन टेस्टोस्टेरोन का बढना है, साथ ही आनुवांशिकता, तनाव, माहवारी में गड़बड़ी और अधिक केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी चेहरे पर अनचाहे बालों का कारण बनते है. इन बालों को हमेशा के लिए हटाने के लिए आप बताए गए उपायों को अपनाएँ क्योकि ये उपाय तुरंत जड़ से इन बालों का सफाया करते है और आपके चेहरे पर एक नयी चमक भी लाते है.

चेहरे से तत्काल अनवांटेड हेयर दूर करने के अन्य उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT