इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Kuch Hee Dinon mein Naturally Breast Size Badhayen | कुछ ही दिनों में नैचुरली ब्रैस्ट साइज़ बढ़ाएं | Enlarge Breast Sizes Naturally within Few Days

कुछ ही दिनों में नैचुरली ब्रैस्ट साइज़ बढ़ाएं
दोस्तों आज हम उन 4 घरेलू नुस्खों के बारे में आपको बताएँगे जो नेचुरल तरीके से कुछ ही दिनों में आपके ब्रेस्ट साइज़ को बढ़ाते है और आपको आकर्षक बनाकर एक खुबसूरत पर्सनालिटी देते है.

पहले उपाय में हम मेथी और सरसों के तेल से एक लेप तैयार करेंगे जो प्राकृतिक रूप से ब्रैस्ट साइज़ को बढाने में और उन्हें आकर्षक व सुडौल बनाने में मदद करता है.

जबकि दुसरे प्रयोग हम आपको दिखाएँगे कि कैसे अलसी वक्षस्थल को सुन्दर और स्तनों को सही आकार में लाती है.  

स्तनों को नैचुरली गोल, सुडौल बनाने के तीसरे उपाय में हम प्याज के रस, शहद और हल्दी का प्रयोग करेंगे, क्योकि ये तीनों चीजें स्तनों को अंदर से पोषण देकर उनके आकार को बढाते है.

उसके बाद चौथे प्रयोग में हम जानेंगे कि किस तरह जैतून के तेल से मालिश करने से ब्रैस्ट साइज़ बढ़ता है और कैसे जैतून का तेल स्तनों को एक नयी चमक देता है.

नैचुरली ब्रैस्ट साइज़ बढाने के उपाय :
पहला उपाय : मेथी के बीज
मेथी के बीजों में काफी मात्रा में फायटो होता है जो लड़कियों में एस्ट्रोजन हार्मोन को बढाता है. यही बढ़ा हुआ एस्ट्रोजन ब्रेस्ट साइज़ को बढाने में भी मदद करता है. इसका प्रयोग करने के लिए आप थोड़े से मेथी के बीज लें और उन्हें पीसकर पाउडर तैयार करें. अब आप इसमें सरसों का तेल मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें और फिर उसे ब्रेस्ट पर लगाकर मालिश करें. ये उपाय शीघ्र ही स्तनों को सही आकार में लाता है.

दुसरा उपाय : अलसी
अलसी में फ्लेवानोयीड, ओमेगा 3 व 6 फैटी एसिड और लिगनोंस भी होता है ये एस्ट्रोजन का काम करते है, यही नहीं ये स्तन कैंसर को भी दूर करता है. तो आप 2 चम्मच जैतून का तेल लें और उसमें ½ चम्मच अलसी पाउडर मिलाकर लेप तैयार कर लें. अब इस लेप से आप अपने वक्षस्थल पर मालिश करें. ये उपाय आपके स्तनों को बढाने के लिए क्रीम, लोशन से सस्ता, प्रभावी और प्राकृतिक उपाय है.

तीसरा उपाय : प्याज
आप 2 चम्मच प्याज का रस¼ चम्मच हल्दी पाउडर और 1 चम्मच शहद लेकर एक लेप तैयार कर लें. इस लेप का प्रयोग आपको रात को सोने से पहले अपने स्तनों पर मसाज के लिए करना है. इस लेप में इस्तेमाल हुई तीनों चीजें स्तनों को बढाने और उन्हें आकर्षक बनाने में विशेष लाभदायी होते है. जहाँ प्याज एस्ट्रोजन लेवल को बढ़ाकर स्तनों को नर्म बनाता है वहीँ, हल्दी स्तनों में आई पौषक तत्वों की कमी को पूरा करता है और हार्मफुल बैक्टीरिया को दूर करता है. शहद स्तनों को चमक प्रदान कर उन्हें मुलायम सुडौल और आकर्षक बनाता है. इस उपाय को आप रोज प्रयोग कर सकती है लेकिन आप हफ्ते में 3 बार इसे जरुर इस्तेमाल करे.  CLICK HERE TO KNOW बेडौल स्तन को सुडौल बनायें ...
कुछ ही दिनों में नैचुरली ब्रैस्ट साइज़ बढ़ाएं
कुछ ही दिनों में नैचुरली ब्रैस्ट साइज़ बढ़ाएं

चौथा उपाय : जैतून का तेल
जैतून व जैतून का तेल दोनों ही स्तनों के आकार को बढाने में सर्वोत्तम माने जाते है. तो आप अपने वक्ष स्थल की जैतून के तेल से मसाज कर सकती है. जैतून के तेल के अलावा आप अलसी का तेल, अवोकाड़ो के तेल, अखरोट के तेल या तिल के तेल का भी प्रयोग कर सकती है. ध्यान रहे कि आप धैर्य बनाये रखें क्योकि स्तनों का आकार धीरे धीरे ही पता चलेगा लेकिन आपको जल्द ही इसका आभास होने लगेगा.  

मालिश करने का सही तरीका :
स्तनों की मालिश के लिए आप सबसे पहले अपनी हथेली पर तेल या लेप लें और उसे धीरे धीरे स्तनों पर गोलाकार रगड़ें. इस तरह आपके स्तनों को गर्मी व ऊर्जा मिलती है. आप स्तनों को अंदर की तरफ दबाते जाएँ और कम से कम 10 मिनट तक ऐसे ही स्तनों की मालिश करें. ध्यान रहे कि आप दोनों स्तनों को बरबार मसाज करे, इसके लिए आप गिनती का सहारा ले सकते हो. इस तरह 1 महीने के अंदर ही आपको आकर्षक, सुडौल और गोल स्तन मिलेंगे. 

अन्य उपाय :
-    सौंफ भी स्तनों के आकार को बढाने में फायदेमंद होती है, तो आप इसे पाउडर के रूप में अपने खाने में शामिल करे या आप सौंफ के तेल से अपने स्तनों की मालिश करें. आपको लाभ जरुर मिलेगा.

-    दूध और पपीते में अनेक ऐसे पौषक तत्व होते है जो स्तनों के आकर्षण को बढाने और उन्हें सुडौल बनाने में अहम् भूमिका निभाते है तो आप रोजाना पपीते और दूध का सेवन भी जरुर करें.

-    स्तनों के आकार को बढाने के लिए आपको अधिक प्रोटीन की भी आवश्यकता होगी और प्रोटीन का सबसे अच्छा स्त्रोत है सोयाबीन और सोया मिल्क. सोयाबीन ना सिर्फ प्रोटीन देता है बल्कि ब्रैस्ट के आकार को बढाने वाले मुख्य हार्मोन एस्ट्रोजन को भी बढाता है. तो आप अपने आहार में सोयाबीन और सोया मिल्क को भी जरुर शामिल करे.

-    योग आसन हमारे जीवन की हर समस्या को दूर करने में सक्षम होता है और योगासन में कुछ ऐसे व्यायाम भी है जो स्तनों की मांसपेशियों को बढाने में बहुत मददगार होते है जैसेकि पुश अप्स, वाल प्रेस, ब्रेस्ट प्रेस, गोमुखासन, उष्ट्रासन, वृक्षासन और द्विकोणासन इत्यादि.

दोस्तों स्तन महिलाओं के शरीर का वो खुबसूरत अंग होता है जो सभी को उनकी तरफ आकर्षित करता है और उन्हें सेक्सी लुक भी देता है. लेकिन कुछ लडकियाँ अपने स्तनों के आकार को लेकर शिकायत भी करती है और उनके साइज़ को लेकर परेशान रहती है. दरअसल स्तनों का छोटा और अविकसित होना लड़कियों में हीन भावना भरता है. इसके पीछे एस्ट्रोजन हार्मोन मुख्य जिम्मेदार होता है और आजकल लड़कियों में ये समस्या आम सी हो गयी है. लेकिन आप बताये उपायों को अपनाकर अपने स्तनों के स्तनों के आकार को बढ़ा सकते हो और उन्हें सुन्दर व सुडौल बना सकते हो.

ब्रैस्ट साइज़ को नैचुरली बढाने के अन्य उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT