इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Bedaul Breast Stan ko Sudaul Bnayen | बेडौल स्तन को सुडौल बनाये | How to Have Beautiful Round Breast

सुन्दर सुडौल स्तन पायें ( Get Beautiful Shapely Breast  )
महिलाओं की सुन्दरता को बनायें रखने और लडको को उनकी तरफ आकर्षित करने में स्त्री स्तन एक महत्वपूर्ण अंग है. इसलिए स्त्रियाँ अपने वक्ष स्थल का बहुत ध्यान रखती है और उन्हें पूर्ण रूप से विकसित रखने की कोशिश करती है. ये ना सिर्फ इनकी बाहरी सुन्दरता को बढ़ता है बल्कि इनके अंदर के आत्मविश्वास को भी बढ़ता है. अगर किसी स्त्री के छोटे स्तन होते है तो इससे उनमे हीन भावना उत्पन्न हो जाती है. महिलाओं के स्तनों का बेडौल होने का कारण बच्चे का स्तनपान या कोई रोग हो सकता है. इसीलिए महिलायें इन्हें सुडौल बनाने के लिए अनेक तरह के उपायों और क्रीम का इस्तेमाल करती है किन्तु क्रीम में मिलने वाले रासायन आपके स्तनों को नुकसान पहुंचा सकते है तो आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बता रहें है जिनकी मदद से आप कुछ घरेलू उपायों को अपनाकर ही सुन्दर और सुडौल स्तन पा सकती है. CLICK HERE TO KNOW व्यायाम और योग से बढ़े स्तन कम करें ... 
Bedaul Breast Stan ko Sudaul Bnayen
Bedaul Breast Stan ko Sudaul Bnayen
सुडौल स्तन के घरेलू आयुर्वेदिक उपाय :
·         मेथी ( Fenugreek ) : मेथी में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते है जो स्तनों के विकास में सहायक होते है. इनके बीज में एस्ट्रोजिन नाम का हार्मोन पाया जाता है. जिससे स्तन का आकार और शेप दोनों उभरते है. इसके अलावा मेथी में प्रोलेकटिन नाम का हार्मोन भी हटा है. इससे स्तन आकर्षक और सख्त होते है.

·         प्याज ( Onion ) : प्यार का उपयोग स्तनों को चुस्त, नर्म और उन्नत रखने के लिए किया जाता है. अगर प्यार के रस में थोडा शहद और हल्दी मिलकर स्तनों पर मालिश की जाएँ तो इससे ढीले और लटके हुए स्तनों में भी कसावट आ जाती है और वो भी आकर्षक दिखने लगते है. ये उपाय शादीशुदा औरतों और उन औरतों के लिए बहुत लाभदायी है जिन्होंने अपने बच्चे को स्तनपान कराया हो. CLICK HERE TO KNOW स्तन घटाने के आयुर्वेदिक उपाय ... 
बेडौल स्तन को सुडौल बनाये
बेडौल स्तन को सुडौल बनाये
·         चिकन ( Chicken ) : स्तनों के आकार को बढ़ाने और उनके विकास में सबसे जरूरी हार्मोन होता है एस्ट्रोजिन और यदि आप मांसाहारी भोजन का सेवन करते हो तो आप उसके लिए दिन में एक बार चिकन का सेवन जरुर करें, इससे आपके स्तन बड़े और कसावट युक्त होते है.

·         विटामिन ( Vitamins ) : विटामिन ना सिर्फ आपके शरीर को सुन्दर और आकर्षक बनाते है बल्कि आपके स्तनों को भी सुडौल और सही आकार प्रदान करते है. इसलिए आप अपने आहार में विटामिन ए, ई और विटामिन सी की प्रचुर मात्रा लें.
How to Have Beautiful Round Breast
How to Have Beautiful Round Breast
·         असगंध और शतावरी ( Somniferous and Asparagus ) : सुन्दर सुडौल और स्तनों के आकार में वृद्धि करने के लिए आप असगंध और शतावरी को बराबर मात्रा में लें और उन्हें सुखाकर उनका पाउडर बना लें. आप इनके मिश्रण में थोडा सा गाय का घी डालकर अच्छी तरह मिलायें और इसे एक डब्बे में रख लें. आप प्रतिदिन इस मिश्रण की 10 ग्राम मात्रा में थोडा शहद मिलाकर दूध के साथ सेवन करें.

·         कमलगट्टे ( Kamalgatte ) : अगर आप अपने स्तनों को गोल, नर्म और सुडौल बनाना चाहते है तो उसके लिए आप आप कमलगट्टे की गिरी को पीसकर उसका पाउडर तैयार कर लें. इस पाउडर को आप प्रतिदिन 5 ग्राम की मात्रा में ग्रहण करें. इससे जल्द ही आपके स्तनों का आकार बढ़ना शुरू होता है.


स्तनों और वक्षस्थल को सही आकर देने, सुन्दर, आकर्षक, सुडौल और उत्तेजित बनाने के अन्य उपयों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
वक्षस्थल बढ़ाने के उपचार तरीके
वक्षस्थल बढ़ाने के उपचार तरीके
Bedaul Breast Stan ko Sudaul Bnayen, बेडौल स्तन को सुडौल बनाये, How to Have Beautiful Round Breast, Breast Beauty, Stanon ki Sundarta, Aakrashak or Sudaul Breast Pane ke Ghrelu Aayurvedic Upay, वक्षस्थल बढ़ाने के उपचार तरीके.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. मैं अपने लिंग को बडा और मजबूत कैसे करू

    ReplyDelete

ALL TIME HOT