इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Khubsurat Sundar Breast ke Liye Tel Lep | खुबसूरत सुन्दर ब्रैस्ट के लिए तेल लेप | Oil and Paste for Beautiful Attractive Breast

ब्रेस्ट बेडौल क्यों है बनायें ये तेल ( Oil for Shapely Breast )
·         आयुर्वेदिक लेप ( Aayurvedic Pastes ) : अपने स्तनों को सुडौल और उत्तेजक बनाने के लिए आप एक आयुर्वेदिक लेप का भी इस्तेमाल कर सकते हो. उस लेप को बनाने की विधि कुछ इस प्रकार है –

1.       सामग्री ( Material ) : शतावर, छोटी इलायची, कमलगट्टे का पाउडर, अनार का पंचांग, लसोड की पत्तियाँ और माजूफल

विधि ( Process ) : आप ऊपर लिखित सारी सामग्री को मिलाकर उसका एक लेप तैयार कर लें. इसके बाद आप इस लेप को अपने स्तनों पर लगायें. इस उपाय को आप हफ्ते में 2 बार अवश्य लगायें. इससे आपके स्तन सुन्दर और सुडौल तो बनते ही है साथ ही उनकी मांसपेशियों में ताकत भी बढती है और उनके आकार में भी विकास होता है. CLICK HERE TO KNOW बेडौल स्तन को सुडौल कैसे बनायें ... 
Khubsurat Sundar Breast ke Liye Tel Lep
Khubsurat Sundar Breast ke Liye Tel Lep 
2.       सामग्री ( Material ) : छोटी कटेरी की जड़, अनार की जड़ और पानी

विधि ( Process ) : आप दोनों जड़ों को पानी की सहायता से अच्छी तरह घीस लें और उनका एक गाढ़ा लेप तैयार कर लें. अगर आपके स्तन ढीले और लटके हुए रहते है तो इस लेप से आपको कुछ ही दिनों में आराम मिलता है.

3.       सामग्री ( Material ) : एरण्ड के पत्ते और सिरका

विधि ( Process ) : अगर आपके स्तन शिथिल है और उनका आकार छोटा है तो आप थोड़े अरंड के पत्ते लें और उन्हें सिरके की मदद से अच्छी तरह पीस लें. जब इसका एक गाढ़ा लेप तैयार हो जाएँ तो आप उसे अपने स्तनों पर लगायें. इससे आपके वक्षस्थल की सुन्दरता बढती है और आपके स्तन सुडौल होते है.

4.       सामग्री ( Material ) : गेलिक एसिड – 30 ग्राम, लेड एसिड – 30 ग्राम और फिटकारी – 20 ग्राम
खुबसूरत सुन्दर ब्रैस्ट के लिए तेल लेप
खुबसूरत सुन्दर ब्रैस्ट के लिए तेल लेप 
विधि ( Process ) : आप ऊपर लिखित सभी सामग्री को एक बर्तन में डालें और उसमे थोडा पानी मिला लें. इस तरह इसका एक लेप तैयार हो जाता है. इस लेप को आप अपने स्तनों पर लगायें और कम से कम 1 घंटे तक लगा रहने दें. इसके बाद आप ठन्डे पानी से इस लेप को साफ़ कर दें. इस लेप से आपके स्तन बिलकुल यौवन अवस्था के जैसे पुष्ट हो जाते है.

5.       सामग्री ( Material ) : 100 ग्राम गम्भारी की छल, अनार के छिलके और जैतून का तेल

विधि ( Process ) : आप गम्भारी की छल और अनार के छिलकों को अच्छी तरह सुखाकर उसका पाउडर तैयार कर लें, इसके बाद आप इसमें थोडा जैतून का तेल मिलायें और इसका एक गाढ़ा लेप बनायें. इस लेप को आप अपनी उँगलियों की मदद से गोलाकार रूप से मालिश करें. आधा घंटा मालिश करने के बाद आप अपने स्तनों को गुनगुने पानी के साथ धोयें.
Oil and Paste for Beautiful Attractive Breast
Oil and Paste for Beautiful Attractive Breast
·         तेल ( Oil ) : स्तनों को सुन्दर बनाने के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल तेल का किया जाता है. किन्तु बाहर से केमिकल युक्त तेल लाने की बजाय आप अपने घर पर ही प्राकृतिक रूप से तेल बना सकते है जिससे आपको किसी भी तरह का साइड इफ़ेक्ट नही होता.

1.       सामग्री ( Material ) :
50 - 50 ग्राम – इन्द्रायन की जड़, गोरखमुंडी, अरंडी के पत्ते, सहिजन के पत्ते, ग्वारपाठा की जड़, पीपल की अन्तरछाल, अनार की जड़, अनार के छिलके, खम्भारी की अन्तरछाल, कुठ की जड़ और कनेर की जड़

10 – 10 ग्राम – केले के फुल, पत्ते, तना, फल और जड़

250 – 250 ग्राम – सरसों का तेल, तिल का तेल

15 ग्राम – शुद्ध देशी कपूर

तेल बनाने की विधि ( Process of Making Oil ) :
आप एक पतीले में 5 लीटर पानी लें और उसे गर्म होने के लिए आंच पर रख दें तब तक आप उपरलिखित सभी सामग्री को अच्छी तरह सुखकर पीस लें. इसके पीस जाने के बाद आप सारी सामग्री को पानी में डाल लें और अच्छी तरह उबल लें. उबलते उबलते जब पानी लगभग 1 ¼ लीटर बच जाएँ तो आप इसे नीचे उतार लें. अब आप इस पानी में सरसों और तिल के तेल को डालें और फिर से आंच पर उबलने के लिए रख दें. जब आपको लगे कि पतीले से सारा पानी पानी उड़ चूका है और अब सिर्फ तेल बचा है तब आप इसे नीचे उतर लें और ठंडा होने दें. ठंडा होने के पश्चात आप इसमें शुद्ध देशी कपूर को अच्छी तरह मिला लें. इस तरह आपका तेल तैयार है.
ब्रेस्ट बेडौल क्यों है बनायें ये तेल
ब्रेस्ट बेडौल क्यों है बनायें ये तेल
प्रयोग विधि ( Process ) :
इस तेल का प्रयोग आपको अपने स्तनों पर मालिश के रूप में करना है. इसलिए आप नहाने से कम से कम 30 मिनट पहले और रात को सोने से पहले अपने स्तनों पर इस तेल की मालिश करें. ध्यान रहें कि मालिश गोलाकार रूप में करें. इस उपाय को आप 2 से 3 महीनो तक अपनायें. निश्चित रूप से आपके स्तन और वक्षस्थल पुष्ट, सुडौल, विकसित और आकर्षक दिखने लगेगा. 

2.       सामग्री ( Material ) :
100 - 100 मिली : जैतून का तेल, किशमिश का तेल, कडवे बादाम का तेल

विधि ( Process ) : आप तीनों तेलों को अच्छी तरह मिला लें और इनका उपयों अपने वक्षस्थल पर मालिश के रूप में करें. इस तेल का उपयोग भी आप गोलाकार रूप से ही करें और इस उपाय को भी आप कम से कम 2 से 3 माह तक अपनायें.


स्तनों और वक्षस्थल को सही आकर देने, सुन्दर, आकर्षक, सुडौल और उत्तेजित बनाने के अन्य उपयों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.
Stan Saundarya Tel
Stan Saundarya Tel
Khubsurat Sundar Breast ke Liye Tel Lep, खुबसूरत सुन्दर ब्रैस्ट के लिए तेल लेप, Oil and Paste for Beautiful Attractive Breast, ब्रेस्ट बेडौल क्यों है बनायें ये तेल, Stan Saundarya Tel, Gol Uttejak Chuchi ke Liye Lep, Nrm Kasavdar Stan ke Liye Aayurvedic Lep or Tel.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT