इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Dhumrapan Karne Valon ke Liye Vardan Fefde Ban Jayenge Ek Dam Bacchon Jaise | धुम्रपान करने वालों के लिए वरदान फेफडे बन जायेंगे एक दम बच्चों जैसे | Boon for Smokers Make You Lungs New and Young

धुम्रपान करने वालों के लिए वरदान..! फेफडे बन जायेंगे एक दम बच्चों जैसे 
दोस्तों आपने भी अपने बड़ों से सूना होगा कि आपको धुम्रपान, तम्बाकू या किसी अन्य नशीले पदार्थों से दूर रहना चाहियें और किसी और को भी नशीले पदार्थों का सेवन नहीं करने देना चाहियें. क्योकि नशा कई तरह की जानलेवा बीमारियों को जन्म देता है जैसेकि फेफड़ों का कैंसर और अस्थमा इत्यादि. धुम्रपान तो ना सिर्फ धुम्रपान करने वाले को बल्कि उनके आसपास के लोगों को भी रोगग्रस्त करता है. अगर आप ज्यादा दिनों तक धुम्रपान करते है तो ये फेफड़ों में टोक्सिन को जमा करने लगता है और कैंसर का कारण बनता है. इसके बाद ये कैंसर धीरे धीरे पुरे शरीर में फ़ैल जाता है और आपको इसका हर्जाना अपनी जान से चुकाना पड़ता है. तो इस स्थिति से बचने के लिए आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बताएँगे जो धुम्रपान करने वालों के लिए वरदान की तरह होता है और फेफड़ों को एकदम नया बच्चों के फेफड़ों जैसा ना देता है.

फेफड़ों को एक दम बच्चों जैसा बनाने वाला उपाय :
सामग्री :
-    2 चम्मच : हल्दी पाउडर
-    400 ग्राम : लहसुन
-    400 ग्राम : ब्राउन शुगर
-    1 लीटर : पानी और
-    एक छोटा सा अदरक का टुकड़ा   CLICK HERE TO KNOW नशे की लत से मुक्ति दिलाये ये आसान उपाय ... 
धुम्रपान करने वालों के लिए वरदान फेफडे बन जायेंगे एक दम बच्चों जैसे
धुम्रपान करने वालों के लिए वरदान फेफडे बन जायेंगे एक दम बच्चों जैसे

नुस्खा तैयार करने की विधि :
सबसे पहले आप ब्राउन शुगर को किसी एक बर्तन में डालें और धीमे आग पर रखें, उसके बाद आप बाकी सभी सामग्रियों को भी इसमें मिक्स कर लें और कुछ समय के लिए अच्छी तरह से पकने दें. जब औषधि अच्छी तरह से पक जाए तो आप इसे एक गिलास में डालें और ठंडा होने दें. आप इसे अधिक मात्रा में भी बनाकर रख सकते हो लेकिन ध्यान रहे कि इसे किसी ठंडी जगह में ही स्टोर करें.

प्रयोग करने की विधि :
इस नुस्खे का सेवन आपको 2 चम्मच की मात्रा में दिन में 2 बार मतलब एक बार सुबह नाश्ते से पहले और दुसरा रात को खाने खाने के 2 घंटे बाद करना है. इस नुस्खे का सेवन करने के साथ साथ आप रोजाना थोड़ा व्यायाम भी जरुर करें क्योकि व्यायाम फेफड़ों की सफाई करने में मदद करता है और फेफड़ों तक अधिक ऑक्सीजन भी पहुंचाता है.

धुम्रपान की लत को छोड़ने के अन्य उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT