इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

5 Minute mein Danton ka Peelapan Dur Kare Ghar par Hee | 5 मिनट में दांतों का पीलापन दूर करें घर पर ही | Get Rid of Plaque and Yellow Teeth within 5 Minutes at Home

5 मिनट में दांतों का पीलापन दूर करे :
पहला उपाय : मीठा सोडा
मीठा सोडा पीले दांतों को फिर से सफ़ेद और चमकदार बनाने का सबसे अच्छा घरेलू तरिका माना जाता है. तो आप अपने टूथपेस्ट में थोडा सा मीठा सोडा मिलाएं और फिर ब्रश करें, जल्द ही ये दांतों पर जमी पीली परत को साफ़ करता है.

दुसरा उपाय : नीम्बू
दांतों के पीलेपन का एक कारण खाना खाने के बाद कुल्ला ना करना भी होता है. तो आप खाना खाने के बाद समान मात्रा में नीम्बू का रस और पानी मिलायें और फिर इससे रोजाना कुल्ला करें. इस तरह रोजाना करने से जल्द ही आपको दांतों के पीलेपन और साँसों की दुर्गन्ध से मुक्ति मिलती है.

तीसरा उपाय : सेब का सिरका
सेब का सिरका भी दांतों के पीलेपन को दूर करने और दांतों को नयी सफेदी देनें में सहायक होता है इसके लिए आपको अपनी ब्रश को कुछ देर के लिए थोड़े से सेब के सिरके में डुबोकर रखना है और फिर उससे दांतों पर ब्रश करनी है. CLICK HERE TO KNOW मोती जैसे दांत चाहियें तो घर पर बनायें यह टूथपेस्ट ... 
5 मिनट में दांतों का पीलापन दूर करें घर पर ही
5 मिनट में दांतों का पीलापन दूर करें घर पर ही

चौथा उपाय : नमक
नमक को पुराने समय से ही दांतों की सफाई और उनकी चमक को बढाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. दरअसल नमक दांतों के खोये हुए मिनरल्स को वापस लौटाता है. इसका प्रयोग करने के लिए आप नमक में थोडा सा बेकिंग सोडा मिलाएं और फिर उससे मंजन करें.

पांचवा उपाय : तुलसी
तुलसी में अनेक गुण और विशेषताएं छिपी होती है और उन्ही खासीयतों में से एक ये है कि तुलसी दांतों को सफ़ेद और चमकदार बनाता है. यही नहीं ये पायरिया वा दांतों के अन्य रोगों को दूर कर दांतों की रक्षा भी करता है. तुलसी का प्रयोग करने के लिए आप इसके पत्तों को सुखाकर पाउडर तैयार कर लें फिर इसमें थोडा सा सरसों का तेल मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें और फिर इसे टूथपेस्ट की तरह प्रयोग करें.

दोस्तों अगर आप खिलखिलाती मुस्कान चाहते है तो उसके लिए आपको मोतियों के जैसे सफ़ेद दांतों की जरूरत होगी. सफ़ेद और चमकीले दांतों से आपको एक नयी पर्सनालिटी और पहचान मिलती है. लेकिन ऐसे बहुत सारे लोग है जिनके दांत पीले है और इसके कई कारण हो सकते है जैसेकि तम्बाकू, अधिक तैलीय खाना, पानी में मौजूद केमिकल और दांतों की सफाई ना करना. बाजार में ऐसे अनेक ढेरों टूथपेस्ट और प्रोडक्ट मिलते है जो इस काम में मदद भी करते है. लेकिन इनमें मौजूद केमिकल मसूड़ों को नुकसान पहुंचाते है और दांतों को कमजोर करते है. ऐसे में बताये घरेलू उपायों को अपनाएँ और 5 मिनट में अपने दांतों के पीलेपन को दूर करे वो भी घर पर.

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT