इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Ek Gajab ka Lekin Lajavab Mishran Lahsun or Shahad ka | एक गज़ब का लेकिन लाजवाब मिश्रण लहसुन और शहद का | One Amazing and Fabulous Natural Mixture Garlic and Honey

लहसुन और शहद के मिश्रण को खाने के लाभ :
·         इम्युनिटी बढ़ाये : शरीर तभी बीमार और रोगों का शिकार होता है जब शरीर की इम्युनिटी पॉवर कमजोर हो गयी हो. लेकिन लहसुन और शहद के इस मिश्रण में पाए जाने वाले असंख्य पौषक तत्व इम्युनिटी को बढाते है और रोगों की संभावना को कम करते है.

·         दिल की करे सुरक्षा : दिल का काम खून को पंप करके पुरे शरीर में रक्त को पहुंचाना होता है, वहीं खून में ऑक्सीजन और खाने के सभी पौषक तत्व होते है जो पंप होने पर ही शरीर के हर हिस्से तक पहुँचते है. लेकिन जब दिल तक जाने वाली धमनियों में वसा जम जाती है तो ये सारी प्रक्रिया रुक जाती है और ह्रदय रोग उत्पन्न होते है ऐसे में ये मिश्रण धमनियों में जमी वसा और खून में पड़ी गाँठों को दूर करता है और दिल को सुरक्षा प्रदान करता है.  CLICK HERE TO KNOW कच्चा लहसुन जरुर खायें लेकिन क्यों ...
Ek Gajab ka Lekin Lajavab Mishran Lahsun or Shahad ka
Ek Gajab ka Lekin Lajavab Mishran Lahsun or Shahad ka

·
         गले की खराश करे दूर : अकसर गर्म के ऊपर ठंडा खा लेने या अधिक गर्म खा लेने से गले में समस्या या संक्रमण, खराश या सुजन हो जाती है. ऐसे में आप शहद और लहसुन के इस लाजवाब मिश्रण को खाएं क्योकि इसके एंटीइन्फ्लेमेटरी तत्व गले को संक्रमण, सुजन या अन्य समस्याओं से बचाए रखते है.

·         पेट को रखे स्वस्थ : पाचन तंत्र का स्वस्थ होना बहुत आवश्यक है क्योकि एक स्वस्थ पाचन तंत्र ही खाने को सही से पचाकर उसमें से पौषक तत्वों को सोख पाता है और जब पाचन तंत्र स्वस्थ होता है तो पेट के बाकी रोग व संक्रमण भी दूर रहते है. ये मिश्रण आपके पाचन तंत्र को स्वस्थ रखने में बहुत सहायक होता है.  

·         फंगल इन्फेक्शन को रखे दूर : फंगल इन्फेक्शन त्वचा में रैशेज और लाल निशान बना देते है जिनमे दर्द और खुजा होती रहती है. अगर इनका समय पर उपचार ना किया जाए तो ये और भी बड़ी समस्या का कारण बन सकते है. ऐसे में आप इस गजब मिश्रण को खाएं क्योकि इसके एंटी फंगल और एंटी बैक्टीरियल तत्व तुरंत इस फंगल इन्फेक्शन का खात्मा करते है.
एक गज़ब का लेकिन लाजवाब मिश्रण लहसुन और शहद का
एक गज़ब का लेकिन लाजवाब मिश्रण लहसुन और शहद का

·
         शरीर को करे डेटोक्स : लहसुन और शहद दोनों ही शरीर की गंदगी और दूषित पदार्थों को बाहर निकालने में सक्षम है या यूँ कहें कि ये दोनों ही प्राकृतिक डेटोक्स है. इसलिए अगर आप इस मिश्रण का नियमित रूप से रोजाना सेवन करते है तो शरीर स्वस्थ और निरोगी रहता है.

फ्रेंड्स, लहसुन और शहद दोनों ही आयुर्वेद में सबसे ज्यादा प्रयोग होने वाली औषधियाँ व गुणों के भण्डार है और जब इन दोनों को मिलाकर खाया जाता है तो ये स्वास्थ्य के लिए बेमिसाल सिद्ध होते है. ये दोनों ही एंटीऑक्सीडेंट, एंटीसेप्टिक, एंटीवायरल, एंटीफंगल और एंटीइन्फ्लेमेटरी तत्वों से भरपूर होते है जो ना सिर्फ इम्युनिटी को बढाते है बल्कि अन्य कई प्रकार से शरीर के लिए फायदेमंद सिद्ध होते है. वैसे तो आप इन दोनों को कई तरह से खा सकते हो लेकिन इन्हें खाने का सबसे अच्छा और आसान तरीका है कि आप 1 लहसुन की कलि को पीसकर उसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं और इस मिश्रण को रोजाना सुबह खाली पेट खाएं. तो अगर आप भी इनके फायदों को पाना चाहते हो तो आज से ही रोजाना इस मिश्रण को खाली पेट खाना शुरू कर दें.

लहसुन और शहद के गजब के लाजवाब फायदों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT