इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Aapke Shrir ke Liye Subah Khali Pet Nimbu Pani Hai Vardan | आपके शरीर के लिए सुबह खाली पेट निम्बू पानी है वरदान | Lemon Juice Works as Boon if You Takes it with Empty Stomach

खाली पेट नीम्बू पानी पीना है वरदान :
दोस्तों आजकल लगभग सभी उठते ही चाय की चुस्की के शौक़ीन है जिसका कोई भी स्वास्थ्य लाभ नहीं होता उल्टा चाय शरीर के हार्मफुल ही होती है. लेकिन आज हम आपको बताएँगे कि अगर आप रोजाना सुबह नीम्बू का पानी पीते हो तो ये किस तरह आपको कई रोगों से दूर रखता है इसलिए अगर आप भी इन सभी फायदों को पाना चाहते है तो आप रोजाना खाली पेट नीम्बू पानी जरुर पियें.  CLICK HERE TO KNOW जिद्दी से जिद्दी चर्बी को पिंघला देंगे ये जादुईफोर्मुले ...
Aapke Shrir ke Liye Subah Khali Pet Nimbu Pani Hai Vardan
Aapke Shrir ke Liye Subah Khali Pet Nimbu Pani Hai Vardan

मोटापे में असरदार :
शरीर की अतिरिक्त चर्बी को हटाने और मोटापे के सफाए के लिए नीम्बू पानी सबसे पुराना और सबसे अधिक कारगर नुस्खा है. इस नुस्खे के असर को और भी अधिक बढाने के लिए आप गुनगुने पानी को लें और उसमें नीम्बू का रस और शहद मिलाकर पियें. इस तरह ये उपाय तुरंत आपके बढ़ते वजन और मोटापे पर रोक लगाता है.

डायबिटीज कण्ट्रोल करे :
रक्त में शर्करा की मात्रा बढ़ जाने पर शरीर की इम्युनिटी कम हो जाती है और हृदय रोग जन्म लेने लगते है. ऐसे में अगर डायबिटीज के मरीज रोजाना सुबह खाली पेट नीम्बू पानी पीते है तो ये शुगर को गंभीर स्तर तक पहुँचने ही नहीं देता बल्कि शरीर को रीहाइड्रेट कर इंस्टेंट एनर्जी देता है.

लीवर को रखे ठीक :
नीम्बू में सिट्रिक एसिड पाया जाता है जो शरीर के सभी एंजाइमस को सही तरह से काम करने में सहायता प्रदान करता है. तो सुबह नीम्बू पानी पीने से लीवर स्वस्थ बना रहता है और उसकी कार्य क्षमता बढती है.

फ्लू से बचाये :
नीम्बू विटामिन सी, एंटी ऑक्सीडेंट और कई ऐसे ख़ास पौषक तत्वों का भण्डार होता है जो शरीर को रोगों से लड़ने की शक्ति प्रदान करता है. यही नहीं इसमें सैपोनिन नामक एक ऐसा ख़ास तत्व भी होता है जो फ्लू, श्वास संबंधी रोग, खांसी, जुखाम और सर्दी से भी बचाये रखता है.
आपके शरीर के लिए सुबह खाली पेट निम्बू पानी है वरदान
आपके शरीर के लिए सुबह खाली पेट निम्बू पानी है वरदान

पाचन तंत्र को रखे स्वस्थ :
नीम्बू को फ्लेवनोइड्स का भी अच्छा स्त्रोत माना जाता है, जो हाजमे को दुरुस्त बनायें रखने में मदद करता है. साथ ही नीम्बू पानी पेट में एसिडिटी, गैस और अफारा भी नहीं बनने देता.

खून साफ़ करे :
अगर आप नीम्बू पानी खाली पेट पीते हो तो नीम्बू में मौजूद एस्कोर्बिक एसिड व सिट्रिक एसिड खून को साफ़ करने और खून में बनी गाँठों को खोलने में मदद करता है.

ताजगी लाये :
रोजाना सुबह नीम्बू पानी पीने से शरीर तारोताजा रहता है और आप सारा दिन ताजगी जोश और ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करते हो.

नीम्बू पानी पीने के अन्य फायदों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 






YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT