इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Jiddi se Bhi Jiddi Charbi ko Pinghlaa Denge Ye Jaduyi Formule | जिद्दी से भी जिद्दी चर्बी को पिघला देंगे ये जादुई फोर्मुले | These Magical Formulas will Melt Even the Extremely Stubborn Fat

जिद्दी से भी जिद्दी चर्बी को पिघला देंगे ये जादुई फोर्मुले
दोस्तों आज हम आपको 4 ऐसे जादुई फोर्मुलों को तैयार करके दिखाएँगे जो देखते ही देखते जिद्दी से भी जिद्दी चर्बी को पिघलाकर आपको फ्लैट टम्मी देते है.

पहले उपाय में हम नीम्बू और शहद से एक फैट बर्निंग ड्रिंक तैयार करेंगेजो देखते ही देखते मोटापे और तोंद को गायब कर देती है.

जबकि दुसरे प्रयोग हम आपको दिखाएँगे कि कैसे अजवायनजीराकाली मिर्चसेंधा नमक और नीम्बू का मिश्रण तेजी से जमा हो रही अतिरिक्त चर्बी का सफाया करता है.

वहीँ तीसरे नुस्खे में हम जीरे और नीम्बू से एक ऐसी ड्रिंक तैयार करेंगे जो जिद्दी से भी जिद्दी चर्बी को पिघलाकर आपको फ्लैट टम्मी देती है.

उसके बाद चौथे प्रयोग में हम नीम्बूअजवायन और अदरक से एक मिश्रण तैयार करेंगे जिसे मोटापे के दुश्मन के नाम से भी जाना जाता है.

जिद्दी से जिद्दी चर्बी को पिघलाने के प्रयोग :
मोटापा कम करने के लिए सबसे पहले जिस चीज का नाम सबसे पहले आता है वो है निम्बू. नीम्बू में अनेक ऐसे तत्व छिपे होते है जो शरीर में अतिरिक्त  चर्बी को जमने हे नहीं देते और नीम्बू की सबसे अच्छी बात ये है कि आप इसका प्रयोग अपनी सुविधा के अनुसार कई तरीकों से कर सकते हो. तो आइये शुरू करते है.

#1
पहला प्रयोग :
पहले प्रयोग में आपको 1 ग्लास गुनगुना पानी लेना है और फिर उसमें 5 चम्मच नीम्बू का रस और 1 चम्मच शहद मिलाकर अपनी फैट बर्निंग ड्रिंक को तैयार करना है. इस ड्रिंक का सेवन आप रोजाना सवेरे खाली पेट करें और फिर देखिये कि आपका मोटापा और तोंद कैसे गायब हो जाते है.

#2
दुसरा प्रयोग :
दुसरे प्रयोग में आपको 10 ग्राम अजवायन10 ग्राम भुना हुआ जीरा10 ग्राम काली मिर्च और 10 ग्राम सेंधा नमक मिलाकर एक मिश्रण तैयार करना है. फिर आप इसमें 2 चम्मच नीम्बू का रस मिलाकर एक मिश्रण तैयार करें और इसे 1 कप दही में मिलाकर इसका सेवन करें. ये उपाय तेजी से तोंद का सफाया करने में सहायक होता है. CLICK HERE TO KNOW ढूंढते रह जाओगे..! पेट के नीचले भाग की चर्बी को ...
जिद्दी से भी जिद्दी चर्बी को पिघला देंगे ये जादुई फोर्मुले
जिद्दी से भी जिद्दी चर्बी को पिघला देंगे ये जादुई फोर्मुले

#3
तीसरा प्रयोग :
अगर आप अपने लगातार बढ़ते वजन और कमर के आसपास की जिद्दी चर्बी से परेशान है तो आपको 1 गिलास उबला हुआ पानी लेना है और उसमें 2 चम्मच जीरा मिलाकर 4 घंटे के लिए छोड़ देना है. उसके बाद आप पानी को छानें और फिर इसमें 2 चम्मच नीम्बू का रस और 1 चम्मच शहद मिला लें. इस ड्रिंक को आप शाम को खाना खाने के बाद लें और कम से कम 500 से 600 कदम अवश्य चलें. ये ड्रिंक तुरंत अपना काम शुरू करती है और मात्र 1 सप्ताह में ही आपको इस ड्रिंक का कमाल दिखने भी लग जाएगा.

#4
चौथा प्रयोग :
शरीर की अतिरिक्त चर्बी को जल्द हटाने के लिए पाचन तंत्र का बेहतर होना भी बहुत आवश्यक है और इस काम में भी नीम्बू सहायक होता है. इसके लिए आपको ½ चम्मच कुटी हुई अदरक में, ½ चम्मच नीम्बू और ½ चम्मच ही अजवायन मिलाकर एक मिश्रण तैयार करना है. ये मिश्रण ना सिर्फ पाचन को बेहतर बनाता है बल्कि मोटापे का सफाया भी करता है. इसीलिए इस मिश्रण को मोटापे के दुश्मन के नाम से भी जाना जाता है. 

अन्य प्रयोग :
-    आप ½ गिलास करेले के जूस में 5 चम्मच नीम्बू का रस मिलाकर पियेंइससे भी तुरंत मोटापे से निजात मिलती है. 

-    रोजाना 2 महीनो तक सुबह खाली पेट 250 ग्राम गुनगुने पानी में 1 निम्बू को निचोड़कर जरुर पियें. साथ ही आप इसमें थोडा नमक भी जरुर मिला लें आपको शत प्रतिशत फायदा मिलेगा.

-    आंवलासोंठजवाखारकांतिसार और जौ को बराबर मात्रा में छानकर पीस लेंअब आप इसमें शहद और नीम्बू मिलकर पियें. ये उपाय जल्द ही शरीर से अतिरिक्त वसा का सफाया करता है.

-    सोंठकाला नमकहींगसफ़ेद जीराचव्यछोटी पीपलकालीमिर्च और चीता को बराबर मात्रा में अच्छी तरह पीसकर चूर्ण बना लें. आप इस चूर्ण को प्रतिदिन 6 ग्राम की मात्रा में 1 गिलास गर्म पानी में 2 चम्मच नीम्बू का रस मिलाकर उसके साथ लें. जल्द ही आपको मोटापे से मुक्ति मिलेगी. 

दोस्तोंमोटापा वो स्थिति है जब व्यक्ति के शरीर में वसा की मात्रा एक सीमा से अधिक हो जाती है और ये एक जगह इक्कठा होना शुरू हो जाती हैजिससे आपके स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव पड़ते है. ऐसा माना जाता है कि मोटापा आयु को भी कम कर देता है. मोटापे से व्यक्ति की भार सूचकांक तालिका भी बढ़ जाती है और उन्हें मधुमेहहृदय रोगकैंसर और निद्रकालीन श्वसन समस्या उत्तपन हो जाती है. किन्तु आप बताये नीम्बू के प्रयोगों को अपनाकर आसानी से अपने मोटापे का सफाया कर सकते हो और एक स्वस्थ शरीर पा सकते हो. तो आप इन्हें जरुर अपनाएँ.

जिद्दी से भी जिद्दी चर्बी को पिंघलाने के अन्य जादुई फोर्मुलों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 





YOU MAY ALSO LIKE


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT