इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Pyaj ke Chhilke bhi Kar Sakte Hai Chamatkar Dekhiye Kaise | प्याज के छिलके भी कर सकते है चमत्कार देखिये कैसे | Onion Peels can Also Do Miracles See How

प्याज के छिलके भी कर सकते है चमत्कार...! देखिये कैसे 
दोस्तोंजब प्याज को काटा या छिला जाता है तो उससे आँखों में आँसू आ जाते है लेकिन फिर भी सभी प्याज के दीवाने होते है क्योकि प्याज में अनेक पौषक तत्व होते है और ये बेस्वाद खाने को भी स्वादिष्ट बना देता है. लेकिन सभी प्याज के छिलके को उतार कर फेंक देते है जबकि उसके असंख्य फायदे होते है और उन्ही फायदों में से कुछ आज हम आपको बताने वाले है जिनके जानकार आप आज के बाद  प्याज के छिलकों को कभी नहीं फेंगेंगे.  CLICK HERE TO KNOW प्याज की चाय पीना हैरान कर देगा आपको ... 
Pyaj ke Chhilke bhi Kar Sakte Hai Chamatkar Dekhiye Kaise
Pyaj ke Chhilke bhi Kar Sakte Hai Chamatkar Dekhiye Kaise
प्याज के छिलकों के फायदे :
§  चेहरे को चमकाए : अपने अपने चेहरे को आकर्षक और खुबसूरत दिखाने के लिए तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्सक्रीम और लोशन इत्यादि को इस्तेमाल किया होगा लेकिन एक सुन्दर और आकर्षक चेहरा पाने का सबसे सस्ता और कारगर उपाय है प्याज. जी हाँआप प्याज के छिलके पर थोड़ी सी हल्दी डालें और फिर इसे अपने चेहरे पर रगड़ें. कुछ दिनों तक आप इस उपाय को रोजाना नियमित रूप से अपनाएँये उपाय चेहरे के सभी दागधब्बोंझुर्रियों को दूर करता है और आपको एक निखरा हुआ ग्लोविंग चेहरा देता है.

§  बेहतरीन डेटोक्स : अगर शरीर के विषैले पदार्थों को शरीर से बाहर ना निकाला जाए तो शरीर रोगों का घर बन जाता है. लेकिन प्याज एक बेहतरीन डेटोक्स भी होता है जो बैक्टीरिया को सोखने का काम करता है. तो आप प्याज के छिलके को अपनी पूरी बॉडी पर रगड़ सकते हो ताकि आपकी त्वचा डेटोक्स हो सके और आप इन्फेक्शन से बचे रहो.

§  कान का दर्द : अकसर कान में अधिक मैल के जमा हो जाने या कान में फुंसी वगरह हो जाने पर कान में असहनीय दर्द होने लगता है. ऐसे में प्याज इस दर्द को दूर करने में काफी मददगार साबित होती है. तो आप प्याज को काटें और रातभर कान के नीचे लगाकर सो जाएँ. ये उपाय कान के दर्द के साथ साथ कान में जमा मैल का भी सफाया करता है.
प्याज के छिलके भी कर सकते है चमत्कार देखिये कैसे
प्याज के छिलके भी कर सकते है चमत्कार देखिये कैसे
§  बुखार : अगर आपका शरीर तेज बुखार के कारण तप रहा है तो आप प्याज की गोल स्लाइस कर लें और रात को सोने से पहले 1 स्लाइस को अपने तलवे में रखें और जुराब पहनकर सो जाएँ. सुबह तक प्याज की ये स्लाइस आपके बुखार को दूर कर देगी.

§  जल जाने पर : अगर आपकी त्वचा का कोई भाग किसी कारण जल गया है तो आप प्याज को कांटे और जले हुए भाग पर ध्यान से आराम आराम से रगड़ें. ये दर्द को भी कम करता है और इन्फेक्शन के खतरे को भी टालता है.

§  गले के लिए फायदेमंद : अगर आपका गला खराब हो गया हैटोंसिल हो गये है या गले में इन्फेक्शन है तो आप प्याज के छिलकों को पानी में उबालें और चाय तैयार करें. प्याज के छिलकों की ये चाय जल्द ही गले की सभी समस्याओं को दूर करती है.


प्याज के छिलकों के अन्य चमत्कारों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT