इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Anchahe Baalon ke Liye Permanent Solution | अनचाहे बालों के लिए Permanent Solution | Permanent Solution for Unwanted Hairs

अनचाहे बालों से मुक्ति के घरेलू उपाय :
#1
पहला उपाय :
अगर बाल हल्के, पतले और रोयें की तरह है तो आप शहद, मिश्री और नीम्बू के मिश्रण का प्रयोग करें. इनका प्रयोग करने के लिए आप 1 चम्मच नीम्बू का रस लें फिर उसमें ½ चम्मच मिश्री का पाउडर व ½ चम्मच ही शहद मिलाएं. इन तीनों चीजों के मिश्रण को आप हल्का सा गर्म करें और फिर रुई की मदद से उन स्थानों पर 10 मिनट तक मसाज करें जहाँ आपको अनचाहे बाल आये हुए है. जब ये मिश्रण सुख जाए तो आप इसे ठन्डे पानी से साफ़ कर लें. कुछ दिनों तक लगातार इस उपाय को अपनाएँ, एक सप्ताह में ही अनचाहे बाल हमेशा के लिए दूर हो जायेंगे.

#2
दुसरा उपाय :
दुसरे उपाय में आप 2 ½ चम्मच बेसन ले और फिर उसमें 1 चम्मच दही मिलाकर गाढा पेस्ट तैयार कर लें. इस मिश्रण को आप अनचाहे बालों पर लगाकर रगड़ें, इस तरह अनचाहे बाल सूखने लगते है और कुछ दिन के लगातार प्रयोग से वे खत्म हो जाते है तो आप इस उपाय को भी कुछ दिनों तक नियमित रूप से प्रयोग करें.

#3
तीसरा उपाय :
अगर चेहरे या शरीर पर अधिक अनचाहे बाल है तो आप समान मात्रा में हल्दी और चने की दाल का पाउडर लें और उनमे पानी मिलाकर एक गाढा पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को भी आपको अपने अनचाहे बालों पर लगाना है और जब ये सुख जाएँ तो आप इसे रगड़ कर साफ़ कर लें. इस उपाय का प्रयोग धीरे धीरे अनचाहे बालों को साफ़ करने में मदद करता है. CLICK HERE TO KNOW अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय ... 
Anchahe Baalon ke Liye Permanent Solution
Anchahe Baalon ke Liye Permanent Solution

अन्य उपाय :
-    अगर चेहरे पर अधिक अनचाहे बाल है तो आप एक घरेलू प्राकृतिक वैक्स तैयार कर सकते है जिसे बनाने के लिए आपको शक्कर को पिंघला लेना ए और फिर उसमें शहद और नीम्बू मिलाकर एक पेस्ट तैयार करना है. यही पेस्ट आपकी वैक्स है जिसको आप अपने अनचाहे बालों पर लगाएं.

-    हल्दी का लेप खूबसूरती और रंग निखारने के लिए बहुत विख्यात है, हल्दी में अनेक एंटी सेप्टिक तत्व भी निहित होते है जो अनचाहे बालों को हटाने में मददगार सिद्ध होते है तो आप इन अनचाहे बालों को हटाने के लिए हल्दी का प्रयोग भी कर सकते हो.

-    इन सबके अलावा बाजार में एक प्यूमिक स्टोन नाम का पत्थर भी मिलता है उसे आप अनचाहे बालों पर रगड़ें. ये उपाय भी शीघ्र ही इन बालों को साफ़ करता है.

दोस्तों चाहे इंसान हो या फिर कोई जानवर सभी के शरीर पर बाल अवश्य आते है. शरीर पर बालों का होना आवश्यक भी है क्योकि ये शरीर को धुल, मिटटी व अधिक तापमान से बचाते है लेकिन अगर शरीर पर बाल अधिक हो जाए या ऐसी जगहों पर बाल आ जाएँ जहाँ आप नहीं चाहते तो ये अनचाहे बाल परेशानी का सबब बन जाते है. यही नहीं ये बाल शरीर के रंग को भी फीका कर देते है इसलिए पुरुष और स्त्री दोनों ही इन अनचाहे बालों को हटाकर शरीर को सुन्दर बनाने के उपायों के बारे में सोचते रहते है. कुछ तो ब्लेड या केमिकलयुक्त साबुन व क्रीम का भी सहारा लेते है लेकिन इससे बाल मोटे होकर फिर से आ जाते है जो आपकी सुन्दरता को और भी अधिक हानि पहुंचाते है तो अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो बताये उपायों को अपनाकर अनचाहे बालों से परमानेंट छुटकारा पायें. 

अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के अन्य उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT