इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Ghunghraale Uljhe Baalon ko Kar Dega Seedha Ye Jabardast Nuskha | घुंघराले उलझे बालों को कर देगा सीधा ये जबरदस्त नुस्खा | Special Remedy to Straighten Curly Hairs

घुंघराले उलझे बालों को कर देगा सीधा ये जबरदस्त नुस्खा
Friends, आज कल बालों को स्ट्रेट करने का बहुत चलन बढ़ा हुआ है, चाहे लड़का हो या लड़की हर कोई अपने बालों को स्ट्रैट करने में लगा हुआ है. लेकिन इस आधुनिक युग में लोग आयरन और रसायन के पीछे अधिक भागते है और अपने बालों को प्रेस करके या उनमे चेमिकल लगाकर अपने बालों को नुकसान पहुंचाते रहते है. लेकिन कुछ ऐसे घरेलू उपाय व नुस्खे है जो प्राकृतिक रूप से आपके उलझे घुंघराले बालों को सीधा कर देते है और उन्हें पोषण भी देते है. तो आइये जानते है इन नुस्खों को कैसे तैयार करना है.

घुंघराले उलझे बालों को सीधा करने का जबरदस्त नुस्खा :
इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको

-    नारियल का दूध

-    मक्के का आटा

-    नीम्बू का रस और

-    बादाम का तेल की आवश्यकता होगी.  CLICK HERE TO KNOW बाल बढाने के सपने को करें पूरा ... 
Ghunghraale Uljhe Baalon ko Kar Dega Seedha Ye Jabardast Nuskha
Ghunghraale Uljhe Baalon ko Kar Dega Seedha Ye Jabardast Nuskha

औषधि तैयार करने की विधि :
अपने बालों को सुन्दर कर उनमे चार चाँद लगाने के इस घरेलू नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले नारियल का दूध निकालना है. जिसके लिए आप एक नारियल लें और उसके छोटे छोटे टुकड़े करके घिसकर दूध निकाल लें. अब आप इस पिसे हुए नारियल को दबाकर इसका दूध अलग छान लें.

अब आप एक कटोरी लें और उसमें 4 - 5 चम्मच मक्की यानि के भुट्टे का आटा लें और उसमें 2 चम्मच नीम्बू का रस मिलाकर एक मिश्रण तैयार करें.

इसके बाद आप एक फ्राइंग पेन लें और उसमें नारियल के दूध व मक्की के आटे व नीम्बू के रस के मिश्रण को मिलाएं. जब मिश्रण हल्का गर्म हो जाए तो आप इसमें 4 चम्मच बादाम का तेल भी मिला लें. मिश्रण को अच्छी तरह पकने दें और जब मिश्रण गाढा हो जाए तो इसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें. आपका जबरदस्त नुस्खा तैयार है.

प्रयोग विधि :
इसका प्रयोग करने के लिए आप सबसे पहले अपने बालों को कंघे की मदद से सीधा कर लें और फिर इस औषधि को बालों की जड़ों से लेकर बालों के सीरे तक अच्छे से लगाएं. जब औषधि पुरे बालों में लग जाए तो आपको दोबारा से कंघे से बालों को सीधा करना है. कुछ देर बाद मिश्रण सूखने लगेगा और आपको एक बार फिर से बालों में कंघी करनी है. कहने का मतलब है कि आप जितना अधिक बालों को कंघे से सीधा करेंगे उतना ही अधिक आपको लाभ मिलेगा. इस तरह आपको 20 मिनट तक इस मिश्रण को अपने बालों में लगाये रखना है और बालों को सीधा करते रहना है. 20 मिनट बाद बालों को ताजे पानी से साफ कर लें. ये उपाय आपको सप्ताह में 2 बार प्रयोग लाना है. जल्दी ही आपके बाल सीधे, मजबूत और चमकदार हो जायेंगे. CLICK HERE TO KNOW सुन्दर बालों के लिए प्रयोग करें अदरक फेस मास्क ... 
घुंघराले उलझे बालों को कर देगा सीधा ये जबरदस्त नुस्खा
घुंघराले उलझे बालों को कर देगा सीधा ये जबरदस्त नुस्खा

नारियल और नीम्बू :
नारियल का जो दूध आपने निकाला है, आप उसकी 3 चम्मच लें और उसमें 1 चम्मच नीम्बू का रस मिला लें. अब आप इस मिश्रण को 1 दिन के लिए छोड़ दें ताकि ये क्रीम की तरह बन जाए. इस क्रीम से आपको अपने सिर की मसाज करनी है. मसाज के बाद आप सिर पर गर्म तौलिये को बांधकर स्टीम लें और फिर बालों को धो लें. अगर आप बालों को धोने के लिए शैम्पू का इस्तेमाल कर रहे है तो ध्यान रहे कि शैम्पू हर्बल होना चाहियें ये उपाय आपको सप्ताह में 3 बार प्रयोग करना है. धीरे धीरे आपके बाल सीधे होने लगेंगे.

दोस्तों ये है कुछ जबरदस्त नुस्खे जो घुंघराले, उलझे बालों को सीधा करने में मदद करते है. तो अगर आप भी अपने बालों को सीधा व चमकदार बनाना चाहते है तो आप भी इन उपायों को अपनाएँ.

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT