इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Ek Safed Baal Bhi Nahi Milega..! Dhundhne se Bhi | एक सफ़ेद बाल भी नही मिलेगा..! ढूंढने से भी | There will be not a Single White Hair

एक सफ़ेद बाल भी नही मिलेगा..! ढूंढने से भी
Friends, आज सफ़ेद बाल सिर्फ वृद्ध और बूढ़े लोगों में ही नहीं बल्कि 20 - 30 साल के युवों में भी बहुत अधिक देखे जा रहे है. इसका मुख्य कारण बदलती जीवनशैली, खानपान और तनाव है. बालों के सफ़ेद होने का एक कारण आनुवंशिकता भी होती है लेकिन आज के कुछ युवा ऐसे भी है जो अपने बालों पर तरह तरह के रंग लगाकर अपने बालों की असली रंगत को खो देते है. लेकिन अब इन बालों को रंगना बंद कर दें क्योकि इससे आपके बालों को काफी हानि पहुँचती है. इनके स्थान पर कुछ प्राकृतिक घरेलू उपायों को अपनाएँ, ताकि आपके बालों को पोषण भी मिले और उनमे प्राकृतिक रंगत व चमक आये. अपनी इस विडियो में आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों से परिचित करायेंगे. CLICK HERE TO KNOW सफ़ेद बालों को अभी करें काला ... 
Ek Safed Baal Bhi Nahi Milega..! Dhundhne se Bhi
Ek Safed Baal Bhi Nahi Milega..! Dhundhne se Bhi

सफ़ेद बालों को काला करने के उपाय :
दही से करे सफेदी पर वार :
अपने सफ़ेद बालों को फिर से प्राकृतिक रूप से काला करने के लिए आप दही का प्रयोग करें जिसके लिए आपको बरबार मात्रा में दही और हीना यानि के मेहँदी लेनी है और दोनों को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करना है इस पेस्ट को आप बालों में लगाएं और सूखने पर साफ़ कर लें. ये उपाय आपको सप्ताह में 1 बार अपनाना है जल्द ही लाभ देखने को मिलेगा.

प्याज करे बड़े बड़े काज :
प्याज भी बालों की रंगत को वापस दिलाने में काफी मददगार सिद्ध होता है, इसका प्रयोग करने के लिए आपको प्याज को पीसकर उसका एक पेस्ट तैयार करना है और इस पेस्ट को नहाने से कुछ देर पहले आप अपने बालों में लगाए. इस उपाय को लगातार कुछ दिनों तक प्रयोग करें, धीरे धीरे आपके बाल फिर से काले होने लगेंगे और उनमे नयी चमक आनी भी आरंभ हो जायेगी.

अदरक मिटाए सफ़ेद बालों का दर्द :
आप थोड़ी सी अदरक लें और उसे कद्दूकस कर लें. अब इस कद्दूकस की हुई अदरक में से 1 चम्मच अदरक लें और उसमें आधा चम्मच शहद मिला लें. इस पेस्ट को बालों में लगायें और सप्ताह में कम से कम 2 बार इस उपाय को प्रयोग जरुर करें. धीरे धीरे सफ़ेद बाल कम होने लगेंगे.  CLICK HERE TO KNOW बालों का हर रोग करें दूर ... 
एक सफ़ेद बाल भी नही मिलेगा..! ढूंढने से भी
एक सफ़ेद बाल भी नही मिलेगा..! ढूंढने से भी

टमाटर और दही कहे सफ़ेद बालों को अब नहीं :
बालों को काला करने के लिए टमाटर भी बहुत कारगर होते है, तो आप 1 टमाटर को पीस लें और उसमें थोड़ी सी दही मिलाएं, अब इस मिश्रण में आप ½ चम्मच नीम्बू का रस और नारियल का तेल मिलाएं. तैयार मिश्रण से आपको सिर की मालिश करनी है. ये उपाय ना सिर्फ बालों को काला करता है बल्कि उनकी जड़ों को मजबूत कर उन्हें घना और रेशमी भी बनाता है.

बड़े काम की छोटी सी काली मिर्च :
काली मिर्च अपने गुणों और पौषक तत्वों के कारण आयुर्वेद में अहम् स्थान रखती है और अनेक रोगों व समस्याओं के उपचार में इस्तेमाल की जाती है. काली मिर्च के इन छोटे छोटे दानों का प्रयोग बालों की सफेदी को दूर करने के लिए भी किया जाता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको 2 ग्लास पानी लेना है और उसमें 1 चम्मच काली मिर्च के दानों को उबाल लेना है. जब पानी गुनगुना रह जाए तो आप उससे अपने बालों को धोएं. इस उपाय को आप हर दुसरे दिन अपनाएँ, आपके बालों का प्राकृतिक काला रंग फिर से आने लग जाएगा.

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT