इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Badi or Bhaddi Breast ko Kam Karne ke Laajavaab Nuskhe | बड़ी और भद्दी ब्रेस्ट को कम करने के लाजवाब नुस्खे | Amazing Remedies to Reduce Lager Breast Size

स्तनों को घटाने के घरेलू उपाय :
#1
पहला उपाय :
अदरक शरीर के मेटाबोलिज्म को कम करता है जिससे शरीर की चर्बी कम होती है इसीलिए अदरक का प्रयोग स्तनों की अतिरिक्त चर्बी को कम करने के लिए किया जाता है. तो आप एक छोटी सी अदरक लें और उसको पीस लें, अब आप 1 चम्मच अदरक को 1 कप पानी में डालकर उसे उबाल लें. जब ये मिश्रण उबल जाए तो इसे थोडा ठंडा होने दें और फिर इसमें ½ चम्मच शहद मिला लें. इस तरह आपकी औषधि तैयार हो जाती है. इस ड्रिंक को दिन में 2 से 3 बार पिए. ये ड्रिंक स्तनों में मांस बनाने वाली कोशिकाओं को खत्म करती है और स्तनों को सही आकार में लाती है. CLICK HERE TO KNOW स्तन घटाने के आयुर्वेदिक उपाय ...
Badi or Bhaddi Breast ko Kam Karne ke Laajavaab Nuskhe
Badi or Bhaddi Breast ko Kam Karne ke Laajavaab Nuskhe

#2
दुसरा उपाय :
लड़कियों के शरीर में एस्ट्रोजन हॉर्मोन की मात्रा के बढ़ने पर स्तनों का आकार बढ़ने लगता है और इसीलिए स्तनों के आकर को बढ़ने से रोकने के लिए जरूरी है कि शरीर में एस्ट्रोजन को जरूरत से अधिक ना होने दिया जाए. अलसी में ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है जो शरीर में एस्ट्रोजन की मात्रा को नियंत्रित रखती है, यही नहीं अलसी शरीर से सभी जहरीले पदार्थों को भी बाहर निकलती है जिससे शरीर निरोगी रहता है. अलसी का प्रयोग करने के लिए आप सबसे पहले 1 गिलास पानी ले लें और उसको अच्छी तरह उबाल लें, जब पानी उबल जाए तो उसे गुनगुना होने के लिए छोड़ दें, इसके बाद आपको इस पानी में ½ चम्मच पीसी हुई अलसी मिलानी है और इस ड्रिंक को पीना है. इस ड्रिंक को आप दिन में 2 बार पियें. जल्द ही आप अपने स्तनों के आकार में फर्क देखेंगी, साथ ही आप अपने शरीर में एक नयी एनर्जी को भी अनुभव करेंगी.

मसाज :
मसाज भी स्तनों की वसा को घटाने का एक सदियों पुराना तरिका है, लेकिन ध्यान रहे कि मसाज के दौरान आप दोनों स्तनों को बराबर समय दें. तो आप जैतून के तेल को हल्का गर्म कर लें और फिर उससे स्तनों पर मालिश करें. मसाज के लिए आप अनामिका और सबसे बड़ी ऊँगली का प्रयोग करें. मसाज के दौरान आप उँगलियों को ऊपर से नीचे की तरफ और गोलाकार मुद्रा में ही चलायें. करीब 10 मिनट तक रोजाना इसी तरह मालिश करें. जल्द ही आपके स्तनों का आकार कम होने लगेगा.

व्यायाम :
स्तन अनेक फैटी टिश्यू से मिलकर बनती है, जिनको आप व्यायाम और योगासन की मदद से भी कम कर सकते हो. तो अपने स्तनों की वसा को घटाने के लिए रोजाना स्विमिंग, साइकिलिंग, रनिंग, चेस्ट फ्लाई, अर्द्धचक्रासन, कार्डियो एरोबिक्स और सूर्य नमस्कार भी जरुर करें. साथ ही आप स्पोर्ट्स ब्रा भी जरुर पहने. CLICK HERE TO KNOW स्तन में गाँठ कैंसर हो सकता है ... 
बड़ी और भद्दी ब्रेस्ट को कम करने के लाजवाब नुस्खे
बड़ी और भद्दी ब्रेस्ट को कम करने के लाजवाब नुस्खे

स्तनों के बढ़ने का कारण :
स्तनों या वक्षों के बढ़ने के कई कारण हो सकते है जैसेकि
-    वजन बढना 
-    हार्मोनल परिवर्तन
-    स्तनों में दूध का बनना
-    नशीली दवाओं का सेवन और
-    अनुवांशिकता

Friends, चाहे लड़कियों का सौदर्य बनाये रखना हो या फिर शिशु को जीवन पान कराना, दोनों ही कार्यों में स्तनों की अहम भूमिका होती है. इसीलिए स्तनों का अधिक बड़ा हो जाना, या ज्यादा ही छोटे हो जाना और आकार में ना रहना उनकी खूबसूरती को कम कर देता है. तो इन्हें स्वस्थ पुष्ट और आकर्षक बनायें रखना बहुत आवश्यक है. वैसे अधिकतर लड़कियां स्तनों को बढ़ाना चाहती है लेकिन बड़े हुए स्तन परेशानी का भी सबब होते है. बड़े स्तन कमर दर्द, गर्दन दर्द, सांस में समस्या और थकान का कारण बनते है. तो अगर आप भी बड़े स्तनों से परेशान है तो आप विडियो में बताये उपायों को अपनाये और उन्हें सही आकार में लाये.


बड़ी व भद्दी ब्रेस्ट को फिर से सही आकार में लाने के अन्य लाजवाब नुस्खों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT