इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Jhurriyon ko Kahen Ab Alvida Hamesha ke Liye | झुरियों को कहें अब अलविदा हमेशा के लिए | Say Good Bye to Wrinkles for Always

झुरियों को कहें अब अलविदा..! हमेशा के लिए

दोस्तों हर कोई चाहता है कि उसकी खूबसूरती ताउम्र बनी रहे लेकिन समय के साथ साथ खूबसूरती पर भी उम्र का असर दिखने ही लगता है और उम्र की तरह स्किन भी ढलने लगती है. ढलती उम्र के 5 लक्षण भी होते है जैसेकि शुष्क त्वचा, झुर्रियां, चेहरे पर लाइन्स, त्वचा का ढीला होना और स्किन का रंगहीन नीरस हो जाना. तो अगर आप इन 5 लक्षणों को कण्ट्रोल कर लेते हो तो आप अपने सौंदर्य और त्वचा को भी सारी उम्र जवान बनाये रख सकते हो. आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताएँगे जो इन पाँचों लक्षणों को त्वचा से दूर रखते है.  CLICK HERE TO KNOW चेहरे को खुबसूरत और चमकदार बनाने के उपाय ...

Jhurriyon ko Kahen Ab Alvida Hamesha ke Liye
Jhurriyon ko Kahen Ab Alvida Hamesha ke Liye

झुर्रियों को कहें अलविदा :
§  स्किन को करे एक्स्फोलियेट : स्किन एक्स्फोलिएशन से त्वचा जरूरी नमी को सोख लेती है जिससे त्वचा पर ग्लो बना रहता है, त्वचा के रोम छिद्र साफ़ रहते है और चेहरे पर झुर्रियां नहीं पड़ती. स्किन को एक्स्फोलियेट करने के लिए आप समान मात्रा में चीनी और शहद को मिलाकर पते तैयार करें और फिर उससे चेहरे पर स्क्रब करे. ये उपाय आप सप्ताह में 2 बार अपना सकते हो.

§  त्वचा को रखें हाइड्रेटेड : झुर्रियों और त्वचा के शुष्क होने की सबसे बड़ी वजह स्किन का अंदरूनी रूखापन होता है. जिसे दूर करने का सबसे आसान और सस्ता तरिका है कि आप दिन में कम से कम 7 से 8 गिलास पानी जरुर पियें, इससे आपकी त्वचा हाइड्रेटेड और जवान बनी रहेगी.

§  मॉइस्चराइजर भी है जरूरी : आप अपनी त्वचा को मॉइस्चराइजड भी जरुर रखें क्योकि मॉइस्चराइजड स्किन बहुत आकर्षक और ग्लोविंग होती है. एक दिलचस्प बात ये भी है कि तैलीय त्वचा पर उम्र का असर और निशानियाँ देर से दिखती है. तो आप 1 चम्मच ओलिव, नारियल या सरसों का तेल लें और अपने चेहरे और गर्दन पर मसाज करें. अगर आप हफ्ते में 3 बार ऐसे करे तो झुर्रियाँ हमेशा के लिए गायब हो जायेगी.
झुरियों को कहें अब अलविदा हमेशा के लिए
झुरियों को कहें अब अलविदा हमेशा के लिए

§
  चेहरे की एक्सरसाइज : अपने चेहरे की झुर्रियों को हटाने और जवान बने रहने के लिए आप फेस व्यायाम भी जरुर करें. फेस व्यायाम करने के लिए आपको इंग्लिश के दो लेटर्स E और O को बोलना है. एक चेहरे को फैलाएगा तो दूसरा सिकोड़ेगा इस तरह 5-7 मिनट तक करें. उसके बाद 10 मिनट तक अपने होंठों को ऐसे बनायें जैसे आप सिटी बजा रहे हो. बस हो गया आपका फेस व्यायाम.

§  बुरी आदतों से परहेज : बुरी आदतें मतलब आप धुम्रपान, तम्बाखू, शराब, तली भुनी चीजें खाना इत्यादि से भी दूर रहें क्योकि ये सब स्वास्थ्य और त्वचा दोनों पर हार्मफुल इफ़ेक्ट डालते है और आपको उम्र से पहले बुढा दिखाते है.

झुर्रियों को हमेशा के लिए अलविदा कहने के अन्य उपाय व तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT