इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ek Hee Rat mein Gayab Ho Jayenge Aankhon ke Neeche ke Kale Ghere Bas Sote Waqt Karo Ye Nuskhe | एक ही रात में गायब हो जायेंगे आँखों के नीचे के काले घेरे बस सोते वक़्त करो ये नुस्खे | Remove Dark Circles Under Eyes in Just One Night Just Follow these Remedies Before Bed

एक ही रात में गायब हो जायेंगे आँखों के नीचे के काले घेरे...! बस सोते वक़्त करो ये नुस्खे
दोस्तों आपने भी सुना होगा कि आँखें दिल कि जुबान होती है और आँखें एक ही बार में हजारों शब्दों को बयाँ कर सकती है लेकिन अगर आँखों के नीचे काले घेरे हो जाएँ तो आपके चेहरे की रौनक और आकर्षण दोनों ही खत्म हो जाते है और लोग आपको अवॉयड करने लगते है पर आप इन काले घेरों को अवॉयड ना करे और समय रहते ही इनसे छुटकारा पा लें. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाय बताये है जो एक ही रात में इन काले घेरों को गायब कर देते है तो आप इन्हें अपनाएं और इनसे लाभ पायें.  CLICK HERE TO KNOW स्वस्थ और आकर्षक त्वचा पाने के घरेलू तरीके ...
Ek Hee Rat mein Gayab Ho Jayenge Aankhon ke Neeche ke Kale Ghere Bas Sote Waqt Karo Ye Nuskhe
Ek Hee Rat mein Gayab Ho Jayenge Aankhon ke Neeche ke Kale Ghere Bas Sote Waqt Karo Ye Nuskhe

एक रात में करे डार्क सर्किल को गायब :
-    टमाटर : आँखों के नीचे के काले घेरों को नैचुरली दूर करने का सबसे कारगर उपाय है टमाटर. जी हाँ, जिस टमाटर को हम अक्सर सलाद के तौर पर खाते है वो ना सिर्फ इन डार्क सर्कल्स का सफाया करता है बल्कि त्वचा को कोमल और फ्रेश भी बनाता है. टमाटर से जल्दी लाभ पाने के लिए आप सबसे पहले टमाटर का रस निकाल लें और फिर इसमें कुछ नीम्बू कि बूंदें व् चुटकी भर हल्दी मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को रात को सोने से पहले आँखों के नीचे लगाएं और अगले दिन इसे साफ़ कर लें. आप इस बात का ध्यान रखें की पेस्ट आँखों में ना जाएँ.

-    खीरा और आलू : सब्जियों का राजा आलू और गर्मियों का वरदान खीरा ना सिर्फ सेहत बल्कि आँखों के लिए भी बहुत फायदेमंद होते है. इन दोनों का मिश्रण आँखों को ठंडक पहुंचाकर उनकी थकान को दूर करता है और काले घेरों से मुक्ति भी दिलाता है. तो आप खीरे को पीसकर उसका रस निकाल लें और रात को सोने से पहले काले घेरों पर लगायें. 5 मिनट बाद आप आँखों पर आलू की एक स्लाइस को काटकर रख लें और 20 मिनट तक ऐसे ही रहें. फिर आपको आलू की स्लाइस हटाकर दोबारा खीरे का रस लगाना है और सो जाना है. इस तरह आँखों के काले घेरे जल्द ही दूर होते है.

-    टी बैग : अगर आप अधिक चाय पीने के आदि है तो इस आदत से जल्दी छुटकारा पा लें लेकिन आप अपनी आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए टी बैग का इस्तेमाल जरुर कर सकते हो. लेकिन उसके लिए भी आपको हर्बल चाय ही इस्तेमाल करनी है. तो आप कुछ देर टी बैग को ठंडे पानी में भिगोकर रखें और फिर उसे 10 मिनट के लिए अपनी आँखों पर रखें. इस तरह आपकी आँखों को ठंडक मिलती है, उनकी थकान दूर होती है, साथ ही ये एंटी एजिंग की तरह भी काम करता है.
एक ही रात में गायब हो जायेंगे आँखों के नीचे के काले घेरे बस सोते वक़्त करो ये नुस्खे
एक ही रात में गायब हो जायेंगे आँखों के नीचे के काले घेरे बस सोते वक़्त करो ये नुस्खे

-
    कच्चा दूध : ठंडा दूध भी आँखों के नीचे के कालेपन को दूर करने में बहुत मदद करता है तो आप 1 कॉटन बॉल लें और उसको ठन्डे कच्चे दूध में डुबोकर अपनी आँखों के नीचे काले घेरों पर लगायें और सो जाएँ. अगले दिन सुबह उठकर आप चेहरे को ठन्डे पानी से साफ़ कर लें. आप चाहें तो इस उपाय को दिन में भी अपना सकते हो लेकिन ध्यान रहे कि आप दूध को 1 घंटे तक लगा रहने दें.

-    पर्याप्त नींद : आँखों के नीचे काले घिर होने का सबसे बड़ा कारण है पर्याप्त नींद ना लेना. जी हाँ, अगर आप रोजाना 7 से 8 घंटे की नींद नहीं लेते हो तो ये ना सिर्फ आपकों अनिद्रा का रोगी बनाता है बल्कि आपको आँखों के नीचे काले घेरे और अन्य कई रोगों को जन्म भी देता है. तो आप प्रयाप्त नींद जरुर लें और कभी भी एक ही करवट लेकर ना सोयें बल्कि अपनी करवट बदलते रहें. 


आँखों के नीचे के काले घेरों को एक ही रात में दूर करने के अन्य उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो. 





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT