इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Palkon ko Ghana or Aakrashak Kaise Banayen | पलकों को घना और आकर्षक कैसे बनायें | Grow Long and Beautiful Thick Eyelashes & Eyebrows Naturally At Home Just in Few Days

पलकों को घना और आकर्षक कैसे बनायें
दोस्तों लम्बीघनी और आकर्षक पलके आँखों की सुन्दरता को और भी अधिक बढ़ा देती है. लेकिन आजकल का प्रदूषित वातावरण पलकों के सौंदर्य को हानि पहुंचाता है और ऐसी बहुत कम लड़कियां ही देखने को मिलती है जिनकी पलके प्राकृतिक रूप से लम्बी घनी हो. बढती उम्र के कारण भी पलकों का घनत्व कम होने लगता है और इसीलिए लडकियाँ आर्टिफीसियल पलको का सहारा लेती है. पर अब आपको ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है क्योकि आज हम आपको प्राकृतिक रूप से आपकी पलकों को दोबारा से घना और आकर्षक बनाने के उपायों के बारे में बताएँगे. तो आइये शुरू करते है. CLICK HERE TO KNOW आइब्रो को घरेलू नुस्खों से बनायें घना ...
Palkon ko Ghana or Aakrashak Kaise Banayen
Palkon ko Ghana or Aakrashak Kaise Banayen
पलकों को घना और आकर्षक बनाने के उपाय :
#1
नीम्बू का छिलका :
शायद आपको ये जानकार हैरानी हो लेकिन ये सच है कि नीम्बू का छिलका पलकों को घना बनाने में बहुत मदद करता है. तो आप एक रस निकाला हुआ नीम्बू ले लें और उसको सूखने दें. फिर आप एक कटोरी ले लें और उसमें थोडा सा जैतून का तेल डालें और नीम्बू को उस सूखे छिलके को इसमें कुछ देर के लिए छोड़ दें ताकि नीम्बू का छिलका तेल को सोख सके. उसके बाद आप इस छिलके को अपनी पलकों पर लगना है. ध्यान रहे कि आपको ये प्रयोग रात को सोने से पहले करना है और अगले दिन सुबह उठकर आँखों को पानी से साफ़ कर लेना है.

#2
एलो वेरा :
एलो वेरा एक ऐसी जड़ी बूटी है जो सौंदर्य को बढाने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाती है और ये आसानी से मिल भी जाती है. अगर आप इसे नियमित रूप से अपनी पलकों पर लगायें तो ये शत प्रतिशत आपकी पलकों को घना बनाती है. तो आप इसके पत्तों से 1 चम्मच जेल निकाल लें और उसमें थोडा सा जैतून का तेल या जोजोबा तेल मिलाएं. इस मिश्रण को आप अपनी पलकों पर लगायें और 15 मिनट के बाद इसे साफ़ कर लें. जल्द ही आप अपनी पलकों के घनत्व में फर्क महसूस करोगे.

#3
ग्रीन टी :
आजकल हर कोई अपने स्वस्थ्य को लेकर बहुत सजग है इसीलिए सभी सामान्य चाय की जगह ग्रीन टी पीना अधिक पसंद करते है क्योकि ये सेहत के लिए अच्छी रहती है. यही नहीं ग्रीन टी पलकों कि ग्रोथ में भी सहायक होती हैतो आप ½ कप ग्रीन टी बनायें लेकिन ध्यान रहे कि आपको इसमें चीनी नहीं डालनी हैजब चाय ठंडी हो जाए तो आप रुई की मदद से इसे अपनी पलकों पर लगायें और इसे सूखने दें. जब ये सुख जाए तो आप इसे धो लें.
पलकों को घना और आकर्षक कैसे बनायें
पलकों को घना और आकर्षक कैसे बनायें
#4
जैतून का तेल :
पलकों के विकास के लिए सबसे पुराना और सबसे अच्छा उपाय है जैतून का तेल क्योकि जैतून के तेल में अनेक ऐसे तत्व पाए जाते है जो बालों कि ग्रोथ में बहुत सहायक होते है तो आप रात को सोने से पहले अपनी पलकों पर रुई की मदद से जैतून के तेल को लगायें और सो जाएँ. इस तरह जैतून के तेल में मौजूद विटामिन पूरी रात पलकों में समाते है और आपकी पलकों को सुन्दर बनाते है.

#5
पलकों को नमी दें :
जिस तरह त्वचा में नमी की कमी त्वचा को शुष्क बना देती है उसी तरह पलकों में नमी की कमी पलकों को शुष्ककमजोर और अस्वस्थ बनाकर उनके झड़ने का कारण बनती है. तो आप अपनी पलकों में नमी जरुर बनाये रखें और इसके लिए आपको 2 भाग कैस्टर के तेल में 2 भाग विटामिन ई के मिलाने है और फिर पलकों पर प्रयोग करना है. इस उपाय को रोजाना रात को सोने से पहले 1 सप्ताह के लिए अपनाएंआपको लम्बी और खुबसूरत पलके जरुर मिलेंगी.

इन सब उपायों के अलावा आप अच्छे पौषक आहार का पालन करेंरात को सोने से पहले मेकअप को जरुर हटा लें और नकली पलकों के इस्तेमाल से भी जरुर बचें. इस तरह जल्द ही आपकी पलकों का घनत्व पढता है और उनका आकर्षण बढ़ता है.

पलकों को घना और आकर्षक बनाने के अन्य घरेलू उपायों के बारे में अधिक जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते हो.





YOU MAY ALSO LIKE

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT