इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Garibi or Karz Mukt Jindagi ke Liye Jaduyi Totke | गरीबी और कर्ज मुक्त जिंदगी के लिए जादुई टोटके

गरीबी और कर्ज मुक्त जिंदगी के लिए जादुई टोटके
हम सब बचपन से ही पढ़ते या सुनते आ रहे है कि बिना मेहनत के किसी को कुछ भी नहीं मिलता लेकिन अगर किसी व्यक्ति को पूरी मेहनत और कोशिशों के बाद भी अपनी मेहनत का फल ना मिले तो? तो उस व्यक्ति को कर्ज का सहारा लेना पड़ता है और वो दिन प्रतिदिन गरीबी के दलदल में धसता चला जाता है, जिससे उसकी पूरी जिंदगी बर्बाद हो जाती है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे जादुई टोटकों के बारे में बताने वाले है जो आपको चुटकियों में गरीबी और कर्ज के दलदल से बाहर निकालते है.  CLICK HERE TO KNOW उधार से मुक्ति के उपाय ... 
गरीबी और कर्ज मुक्त जिंदगी के लिए जादुई टोटके
गरीबी और कर्ज मुक्त जिंदगी के लिए जादुई टोटके
गरीबी व कर्ज मुक्ति के सरल टोटके :
·         पहला टोटका : शनिवार के दिन आप बाजार से 1 मीटर सफ़ेद कपड़ा और 5 गुलाब के फुल खरीद कर ले आयें. लेकिन ध्यान रहे फूलों की पंखुड़ियाँ टूटी हुई ना हो. उसके बाद आप 4 फूलों को कपडे के 4 कोनों पर बाँध दें और पांचवे को कपडे के बीच में. फिर आप इस इस कपडे को बहते जल में प्रवाहित कर दें, अगर आप इस कपडे को गंगा नदी में डालते हो तो आपको शीघ्र ही परिणाम मिलते है.

·         दूसरा उपाय : दुसरा उपाय भी आपको शनिवार के दिन ही अपनाना है, जिसके अनुसार आप सुबह जल्दी नहा धो लें और फिर अपनी लम्बाई के जितना लम्बा काला धागा लें. इस धागे को आप एक नारियल पर लपेटकर पूजन करें. फिर आपको इस नारियल को बहते पानी में प्रवाहित कर आयें. जब आप इस नारियल को पानी में बहा रहे हो तो आप इश्वर से प्रार्थना करें कि जल्द ही आपका सारा कर्ज दूर हो जाएँ.

·         तीसरा उपाय : सोमवार के दिन 1 सफ़ेद रुमाल लें और उसमें 1 चांदी का पत्ता, थोड़े से चावल, 5 गुलाब और थोडा सा गुड लेकर बाँध लें. अब आप श्री विष्णु लक्ष्मी जी के मंदिर में जाएँ, रुमाल को खोलें और रुमाल को छोड़कर सभी सामग्रियों को अपने हाथ में लेकर 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करें. दोबारा से सभी सामग्रियों को रुमाल में बांधें और इश्वर से प्रार्थना करें कि वे आपकी सारी परेशानियाँ, आपकी गरीबी और आपका कर्ज दूर करें. ”. ये उपाय आपको लगातार 7 सोमवार करना है.

·         चौथा उपाय : आप 1 चौकी लें और उसपर 1½ मीटर लाल कपडा बिछा लें. अब आप पूर्व में मुहँ करके बैठ जाएँ और कपडे पर 5 खिले हुए गुलाबों को रखें व गायत्री मंत्र और लक्ष्मी मंत्र का जाप करें. इसके बाद आप गुलाबों को कपडे में ही बाँध लें और फिर बहते पानी में प्रवाहित कर लें.

·         पांचवा उपाय : शनिवार के दिन सूर्यास्त के बाद 1 मिटटी का दीपक लें और उसमें सरसों का तेल भर लें. आप किसी ढक्कन से इस दीपक को दें और फिर नदी या तालाब के किनारे गाड़ आयें.
Garibi or Karz Mukt Jindagi ke Liye Jaduyi Totke
Garibi or Karz Mukt Jindagi ke Liye Jaduyi Totke
इन बातों का भी जरुर ध्यान रखें :
-    अगर आपने कर्ज लौटने के लिए किस्तें बंधवा रखी है तो आप मंगलवार के दिन ही किश्त को अदा करें, ऐसा करने से आपका कर्ज जल्द दूर होता है.

-    अपने घर के मुख्य दरवाजे पर हरे रंग के गणपति जी को लगाएं. ध्यान रहे आपको गणपति जी की दो फोटो लेनी है जिसका एक मुहँ अंदर की तरफ हो एक बाहर की तरफ.

-    रोजाना लाल मसूर की दाल का दान करने और खाने में गुड खाने से भी आपकी गरीबी और कर्ज दूर होता है.

-    अगर हो सके तो किसी किन्नर से 1 रूपये का सिक्का मांगे, अगर वो ख़ुशी ख़ुशी आपको सिक्का दे दे तो आप उसे अपनी तिजोरी या पैसे रखने के स्थान पर रख लें. इससे कुछ ही दिनों में आपके तिजोरी में पैसा बढ़ने लगेगा, जिससे आपकी गरीबी दूर होती है और आपका कर्ज भी.

दोस्तों ये है जादुई टोटके और कमाल के वास्तु उपाय जो आपकी गरीबी को दूर करने और आपको कर्ज से मुक्ति दिलाने में मदद करते है. तो अगर आप भी कर्ज के दलदल में दबे हुए है तो इन उपायों को अपनाएँ और कर्ज मुक्त जिन्दगी जियें.



Bus Ek Upay Apnayen Karz se Chhutkaaraa Payen, Upay Jo Udhar or Karj Dur Karen, Malamal Kar Denge Ye Achuk Totke, Karz Utarne ke Saral Upay, Karj Mukti, Arthik Tangi or Garibi Dur Karen ye Tone Totke

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT