इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

Cat and Mouse Tale A Political Story - कभी मित्र कभी घोर शत्रु एक चूहे बिल्ली की कहानी Chuhe Billi ki Kahani

कभी मित्र कभी घोर शत्रु  एक चूहे बिल्ली की कहानी - Cat and Mouse Tale A Polotical Story - Chuhe Billi ki Kahani आजकल बहुत बड़ा भोचाल आ...

Udhaar se Mukti ke upay | उधार से मुक्ति के उपाय | Measures to Remove Debt

ऋण से छुटकारा पाने के लिए अचूक उपाय
अक्सर व्यक्ति को किसी कार्य को करने के लिए जैसे – शिक्षा प्राप्त करने के लिए, व्यापर में हानि होने के कारण, घर बनाने के लिए या आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण ऋण (उधार, कर्ज) लेना पड़ता हैं. ऋण लेना तो आसान होता हैं लेकिन इसे समय पर चूका पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता हैं. समय पर ऋण न चूका पाने पर ऋण की राशी व उसका ब्याज लगातार बढ़ता जाता हैं. कई बार तो ऋण चुकाते – चुकाते व्यक्ति का जीवन समाप्त हो जाता हैं. लेकिन ऋण से मुक्ति फिर भी नहीं मिल पाती. हम आपको कुछ ऐसे आसान और अचूक उपाय बताने जा रहें हैं. जिन्हें अपनाकर आप ऋण से मुक्त हो सकते हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...

उधार से मुक्ति के उपाय
उधार से मुक्ति के उपाय


ऋण मुक्ति के उपाय –
1.         ऋण से मुक्त होने के लिए सोमवार के दिन इस उपाय को अवश्य करें. इस उपाय को करने के लिए एक सफेद कपड़ा या रुमाल लें, पांच गुलाब के फूल लें, एक चाँदी का पत्ता लें, थोडा चावल लें तथा थोडा - सा गुड़ लें. अब मंदिर में जाकर इस रुमाल को विष्णु भगवान तथा लक्ष्मी जी के सामने रख दें. फिर इस रुमाल पर रखी हुई सारी चीजों को अपने हाथ में ले लें. इसके बाद गायत्री मन्त्र का जाप 21 बार करें.

जाप करने के बाद इन सभी वस्तुओं को इक्कठा करकर विष्णु भगवान तथा लक्ष्मी जी से हाथ जोड़ कर ऋण मुक्त होने के लिए प्रार्थना करें. प्रार्थना करने के बाद अब अपने हाथ की सारी सामग्री को जल में प्रवाहित कर दें. लगातार सात सोमवार तक इस उपाय को करने से आपको ऋण से जल्द ही छुटकारा मिल जायेगा.

2.       उधार से मुक्ति पाने के लिए आप ऋणमोचन मंगल स्त्रोत का पाठ भी कर सकते हैं. इस पाठ का जाप प्रतिदिन करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
Udhaar se Mukti ke upay |
Udhaar se Mukti ke upay |


3.       कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आप लाल मसूर की दाल का दान भी कर सकते हैं. लाल मसूर की दाल का दान करना ऋण मुक्ति के लिए बहुत ही उपयोगी उपाय सिद्ध होता हैं.

4.       ऋण से छुटकारा पाने के लिए घर के ईशान कोण को हमेशा स्वच्छ रखना चाहिए.

5.       ऋण से मुक्त होने के लिए बुधवार के दिन पाव भर मूंग की दाल को उबाल लें. अब इसमें घी और चीनी मिला लें. अब इस दाल को गाय को खिलाएं. बुधवार के दिन गाय को मूंग की दाल खिलाना शुभ होता हैं तथा यह ऋण से मुक्त होने के लिए भी बहुत ही अच्छा उपाय हैं.

6.       ऋण मुक्त होने के लिए आप अपने घर एवं कार्यालय जहाँ पर आप अपना अधिक समय व्यतीत करते हैं. वहाँ पर गाय के सामने खड़े कृष्ण जी का एक चित्र लगायें. इस उपाय को करने से कर्ज नहीं बदेगा तथा जल्द ही ऋण उतर जायेगा.

7.       कर्ज से छुटकारा पाने के लिए अपने घर के देवालय में माता लक्ष्मी जी की पूजा करें तथा उनके साथ 21 हकीक के पत्थरों की भी पूजा करें. अब इन पत्थरों को कहीं एकांत स्थान पर जाकर गाड़ दें. अब ईश्वर से जल्दी ऋण से मुक्त होने की प्रार्थना करें. इस उपाय को करने से आपको जल्द ही ऋण से मुक्ति मिल जाएगी.

8.       उधार से मुक्त होने के लिए आप निम्न मन्त्रों का भी जाप कर सकते हैं –

मन्त्र

1.       “ ॐ ऋण – मुक्तेश्वर महादेवाय नम: 
2.       “ ॐ मंगलमूर्तये नम: ”
3.       “ ॐ ऋणहर्ताये नम: ”

इन मन्त्रों में से किसी भी एक मन्त्र का रोजाना जाप करने से व्यक्ति को शीघ्र ही ऋण से मुक्ति मिल जाती हैं.

ऋण से मुक्त होने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
Measures to Remove Debt
Measures to Remove Debt 



Udhaar se Mukti ke upay, उधार से मुक्ति के उपाय ,Measures to Remove Debt,  Rin  Dur Karne ke Mantra Totke, Karj Mukt ke Achuk Upay, कर्ज मुक्त के अचूक मंत्र टोटके.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT