इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Khili Hui Chamkdar Tvcha Kaise Payen | खिली हुई चमकदार त्वचा कैसे पायें | How to Get Glowing Skin

कैसे पाए चमकदार त्वचा
हम सब अपनी त्वचा ( Skin ) को लेकर काफी उत्सूक होते है. हम सब चाहते है कि हमारी स्किन सबसे अच्छी हो, हमारी स्किन ( Skin ) पर किसी भी प्रकार के दाग, धब्बे न हो. लेकिन हम जॉब और अपनी लाइफ़ में व्यस्त रहते है, इसलिए हम अपनी स्किन को पूरा टाइम नहीं दे पाते. इस प्रकार हम अपनी स्किन की देखभाल नहीं कर पाते. अपनी स्किन की केयर ( Care ) नहीं कर पाने के कारण हमारी स्किन पर मुहांसे, पिमप्ल्स, सावलापन और दाग, धब्बे आ जाते है. इस प्रकार हमारा एक ही सवाल होता है, की हम अपनी स्किन की केयर कैसे कर सकते है या हम अपनी स्किन को कैसे चमकदार बना सकते है. हम अपनी स्किन को चमकदार करने के लिए कई तरह की क्रीम का प्रयोग करते है. जिनके उपयोग से हमारी स्किन पर साइड इफ़ेक्ट ( Side Effect ) भी हो जाते है, इसलिए हमें क्रीम के बदले कोई घरेलू उपाय करने चाहिए. और साइड इफ़ेक्ट होने पर हमारी स्किन पहले जैसी नही रहती. अगर आपकी स्किन कुंटित हो जाती है तो इसका मतलब ये नही है की, आप एक चमकदार स्किन प्राप्त नहीं कर सकते. कई बार आप सोचते है की आप की उम्र (age) काफी ज्यादा हो गई है, और आपकी स्किन ढलने लगी है या रुखी हो गई है तो आप एक चमकती हुई स्किन प्राप्त नही कर सकते. हम आप को बताते है कि आप अपनी स्किन को कैसे चमकदार, सुन्दर, साफ – सुथरी बना सकते है. जिनके उपयोग से आप अपनी स्किन में पहले से ज्यादा चमक देखेंगें. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
Khili Hui Chamkdar Tvcha Kaise Payen
Khili Hui Chamkdar Tvcha Kaise Payen 
·         सबसे पहले आप अपनी स्किन को अच्छी तरह से एक क्लीनर के साथ धो ले, फिर आप उसे तोलिये से पोंछ ले. याद रहे कि आप अपनी स्किन को रगड़े नही.

·         अपनी स्किन को पोंछ लेने के बाद आप उस पर किसी प्रकार की क्रीम या लोशन न लगायें.
·         उसके बाद आप अपनी स्किन पर एक टिश्यू पेपर के साथ, अपनी स्किन को साफ करे. माथे, और नाक के पास साफ करें.

स्किन के प्रकार 
§  आप ये देखे कि आपकी स्किन किस प्रकार की है. हमने नीचें कुछ स्किन के अनुसार सुझाव दियें है.
§  तेलिय त्वचा – तेलिय त्वचा को पहले आप अच्छी तरह से साफ कर ले, फिर एक प्रकार का तेलिय प्रोडक्शन्स आता है उसे अपने चेहरे पर लगा ले, जो आपकी तेलिय स्किन पर तेल को कन्ट्रोल करता है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
खिली हुई चमकदार त्वचा कैसे पायें
खिली हुई चमकदार त्वचा कैसे पायें 
§  सुखी त्वचा – सुखी त्वचा पर, आपको अपने चेहरे पर साबुन का प्रयोग नही करना चहिये, इससे आपकी स्किन बेजान देखेगी. सुखी त्वचा के लिए आपको अपनी स्किन का ज्यादा ध्यान रखने की आवश्यकता है.

§  संयोग त्वचा – संयोग त्वचा में आपकी स्कन तेलिय दिखती है लेकिन आप की स्किन के कुछ भाग सूखे दिखाई देते है.

§  सामान्य त्वचा – सामान्य स्किन में कोई तेलिय या सुखापन नही होता. इसमे स्किन मुलायम और स्वस्थ होती है. जिन लोगो की स्किन सामान्य होती है वे लकी होते है.


§  संवेदनशील त्वचा – संवेदनशील स्किन में जब आप अपनी स्किन पर साबुन लगते है तो आप की स्किन पर जलन होती है और साथ में गंध आती है. इससे पता चलता है कि आपकी स्किन संवेदनशील है और फिर आपकी स्किन की चमक जलन में बदल जाती है.

सुन्दर साफ़ और खिली हुई त्वचा के अन्य उपायों को जानने की किसी भी जानकारी के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.
How to Get Glowing Skin
How to Get Glowing Skin
Khili Hui Chamkdar Tvcha Kaise Payen, खिली हुई चमकदार त्वचा कैसे पायें, How to Get Glowing Skin, Types of Skin, Saaf Tvcha Payen, Tvcha Anusar Khubsurat Dikhne ke Upay, Nikhri Tvcha Kaise Paayen, त्वचा के प्रकार.




Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT