इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

Cat and Mouse Tale A Political Story - कभी मित्र कभी घोर शत्रु एक चूहे बिल्ली की कहानी Chuhe Billi ki Kahani

कभी मित्र कभी घोर शत्रु  एक चूहे बिल्ली की कहानी - Cat and Mouse Tale A Polotical Story - Chuhe Billi ki Kahani आजकल बहुत बड़ा भोचाल आ...

Jeewan ke Utaar Chadhaav | जीवन के उतार चढ़ाव



जीवन के उतार-चढ़ाव में डूबते को तिनके का सहारा देगा यह मंत्र...


आप सब ने ग्रहो के बारे में सुना होगा और ज्यादतर को तो इनके बारे में भी पता होगा. सभी ग्रहो की अपनी अपनी विशेषताएं है और इनके प्रकोप भी है. कुछ को मनुष्य के विकास के लिए बहुत ही अच्छा बताया गया है और कुछ के प्रभाव मनुष्य को डराने वाले भी होते है. इनमे से सबसे ज्यादा व्यक्ति जिससे डरते है वो है शनि देव. मनुष्य हमेशा ही शनि के बुरे प्रभावों से भयभीत रहता है. जिन्हें इस ग्रह के बारे में ज्यादा ज्ञान नहीं है वे लोग सोचते है की शनि बहुत ही गुस्से वाला ग्रह है. शनिदेव के प्रभाव मनुष्य के जीवन को अंधकारमयी बना सकते है और शनि बड़े ही गुस्से वाले, निर्दयी और उत्साहहीन देव है. यह सोचना है उन लोगो का जिन्हें इसके बारे में सही ज्ञान नहीं है लेकिन यह बिल्कुल भी सच नहीं है. विशिष्ट ज्योतिषी इस बारे में अलग राय देते है. 

CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...

Jeewan ke Utaar ChadhaavC
Jeewan ke Utaar Chadhaav


उनके कथन के अनुसार शनि देव सच्चे लोगो धन, सम्मान, और पद दिलाने में सबसे प्रभावी देव है. वैसे तो नौ ग्रह होते है लेकिन इनमे से शनि अकेला ऐसा ग्रह है जिसमे अर्थ, कर्म, धर्म और न्याय के सही संकेत दिखते है. अगर आप अपने सच्चे मन से शनि को प्रसन्न कर देते है तो शनि का आप पर ऐसा प्रभाव रहेगा कि आप अपना हर इच्छित कम कर सकते है जिनमे धन संपति, वैभव और मोक्ष शामिल है. आपके मनचाहे काम कराने के लिए शनि के प्रति सच्चे मन से श्रदा रखे. इसके अलावा आपके जीवन के दुसरे दुःख भी शनि की साधना द्वारा दूर किये जा सकते है.


शनि के बुरे प्रभाव होने से जीवन में कई बार परेशानी भी आती है. लाभ हानि की स्थिति भी रहती है. काम बनते बिगड़ते है समय अच्छा बुरा कभी भी बदल सकता है. यह सब जिसके साथ होता है उसका जीवन बढ़ी ही कठिनाई में बीतता है. इस समय में आप शनि देव को अपना सहारा बना सकते है जो आपकी परेशानियों को दूर करके आपके जीवन को वापस पटरी पर ला देता है.
 
जीवन के उतार चढ़ाव
जीवन के उतार चढ़ाव

शनि मन्त्र
ॐ ऐं हीं श्रीं श्नैश्चराय नमः 


यह मंत्र शनि देव की साधना के लिए है इस मन्त्र का इस्तेमाल शनि मंदिर में जाकर करे. इस मन्त्र के जाप की 5 माला करे. इसके अलावा शनि को भोग भी लगाये. भोग लगाने के लिए उड़द और तेल के पदार्थो का ही इस्तेमाल करे.

Jeewan ke Utaar Chadhaav, जीवन के उतार चढ़ाव, डूबते को तिनके का सहारा, Dubte ko Tinke Ka Sahara, Mantra for Jeewan Ke Utaar Chadhaav.


Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. जीवन के उतार चढाव हर व्यक्ति की जिन्दगी में आते रहते है.

    ReplyDelete

ALL TIME HOT