इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kundali me Guru Grah Ke Bure Prabhav | कुंडली में गुरु के बुरे प्रभाव | How To Avoid Bad Effect Of Guru Planet

गुरु के अशुभ प्रभाव और उपाय
गुरु ग्रह की दो राशी हैं पहली धनु राशी हैं तथा दुसरी राशी मीन हैं. इन दोनों राशियों पर ही गुरु का प्रभाव अधिक पड़ता हैं. इन दोनों राशियों के व्यक्तियों की कुंडली में अगर गुरु ग्रह की दशा खराब चल रही हो तो उन्हें निम्नलिखित परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं –
1.       अगर गुरु की दशा खराब हैं तो इन दोनों राशियों के व्यक्तियों पर इस ग्रह का अशुभ प्रभाव पड़ता हैं. जिसके कारण मीन और धनु राशी के व्यक्ति अधिक परेशान रहते हैं और उन्हें बालों के झड़ने की शिकायत हो जाती हैं.

2.       गुरु के अशुभ प्रभाव में आने पर इन दोनों राशियों के व्यक्ति के घर में हमेशा तनावपूर्ण स्थति बनी रहती हैं तथा घर में हमेशा कलह – क्लेश होता रहता हैं. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...

Kundali me Guru Grah Ke Bure Prabhav
Kundali me Guru Grah Ke Bure Prabhav 

3.       गुरु की दशा खराब होने पर मीन राशी और धनु राशी के व्यक्तियों को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता हैं. उनके घर में अचानक से ऐसी परिस्थिति उत्पन्न हो जाती हैं जिसमें उनके धन का नुकसान हो ता हैं तथा खर्च बढ़ जाता हैं.

4.       गुरु ग्रह के कमजोर होने पर व्यक्ति की शिक्षा में बाधा उत्पन्न होने लग जाती हैं, लोग उनकी निंदा करने लगते हैं तथा धन खर्च अधिक होता हैं.

कुंडली में गुरु ग्रह की खराब दशा को ठीक करने के लिए उपाय
1.       गुरु के कमजोर होने पर व्यक्ति को ब्राहमण का सम्मान करना चाहिए.

2.       गुरु के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए व्यक्ति अपने माथे पर केसर का तिलक लगा सकते हैं.

3.       गुरु की खराब दशा से बचने के लिए व्यक्ति को अपनी हाथ की कलाई पर पीले रंग का रेशमी धागा बांधना चाहिए. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...

कुंडली में गुरु के बुरे प्रभाव
कुंडली में गुरु के बुरे प्रभाव


4.       गुरु के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए पीले रंग के वस्त्र धारण कर लें या पुखराज धारण कर लें. इसके अलावा गुरु के प्रभाव से बचने के लिए हल्दी की एक गांठ को हमेशा अपने साथ रखें.

5.       गुरु की खराब दशा पर व्यक्ति को हल्दी, डाल, पीतल का पत्र, 1 जोड़ा जनेऊ, पीले वस्त्र आदि का दान देना चाहिए. इसके अलावा किसी धार्मिक पुस्तक, केसर, पीली मिठाई तथा दक्षिणा आदि का दान भी व्यक्ति कर सकते हैं. इन वस्तुओं का दान करने से गुरु ग्रह का प्रभाव व्यक्ति पर नहीं पड़ता.

6.       गुरु को शांत करने के लिए व्यक्ति विष्णु भगवान की अराधना निम्नलिखित मन्त्र का जाप कर के भी कर सकते हैं.

मन्त्र
ॐ व्री वृहस्पतये नमः

इस मन्त्र का रोजाना जाप करना लाभदायक होता है |

गुरु ग्रह के अशुभ प्रभावों से बचने के अन्य उपायों को जानने के लिए आप तुरंत नीचे कमेंट करके जानकारी हासिल कर सकते है.    
How To Avoid Bad Effect Of Guru Planet
How To Avoid Bad Effect Of Guru Planet
  


Kundali me Guru Grah Ke Bure Prabhav, कुंडली में गुरु के बुरे प्रभाव, How To Avoid Bad Effect Of Guru Planet,Guru Grah ke Ashubh Prabhav se Bachne ke Upay, गुरु ग्रह को शांत करें, Guru Grh Ki Khrab Dasha Ke Totke, Guru Grah, गुरु ग्रह.

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. meri leo lagna ki kundali hai.kundali ke 6th bhav main makar eashi hai.6th bahv main surya,budh,sukra aur guru rashi hai.ab batai ki graho ka kya prabhv padega.

    ReplyDelete

ALL TIME HOT