इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Paranormal Samasyaon ke lakshan | पैरानोर्मल समस्याओं के लक्षण | Symptom of Paranormal Incidents

कहीं आपके साथ भी तो ऐसा नही हो रहा ?

जब मनुष्य के जीवन में रोज़ नई नई समस्या आ जाती है और जो वह करना चाहता नहीं कर पता है. जिस भी काम में वह मन लगाने की कोशिश करता है वह गलत हो जाता है तो ऐसे में यह संभावना बन जाती है कि उसको पैरानार्मल समस्याओं ने घेरा हुआ है. वह इस बीमारी की चपेट में है. इसके अलावा आपके आस पास की चीजे ऐसा माहोल बना देती है कि नकारात्मक सोच रखने लगते है तो आपके लिए जरुरी हो जाता है कि आप कुछ बातों का ध्यान रखकर पता लगा सकते है कि इस बीमारी के लक्षण कैसे होते है. इनको ध्यान में रखकर आप इस समस्या से निपटने के लिए तैयार रहते है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
Paranormal Samasyaon ke lakshan
Paranormal Samasyaon ke lakshan

लक्षण :

1.    कोई खास रंग का वस्त्र या कपड़ा भी इस समस्या की वजह हो सकता है. कोई ऐसा परिधान पहनने पर यह बीमारी उग्र हो जाती है. इसके अलावा सप्ताह में कुछ दिन नकारात्मक सोच रखना भी इस बीमारी की सम्भावना को तेज करता है ये दिन है बृहस्पतिवार, शुक्रवार या शनिवार. इनमे से यह सोच किसी भी दिन कर सकते है या ऐसे घटना घट सकती है.



2.    किसी ऐसे ख़ास मौके पर घर के किसी सदस्य का तनावग्रस्त हो जाना विशेषतय पूर्णिमा और अमावस्या के दिन. ये भी इस समस्या के लक्षण हो सकते है. इसके अलावा अगर अमावस्या के ही दिन घर की किसी महिला को पीरियड होते है तो यह भी समस्या की वजह होते है.
 
Symptom of Paranormal Incidents
Symptom of Paranormal Incidents

3.    यह समस्या उस समय भी हो सकती है जब घर में कोई नया सदस्य आया हो या कोई मेहमान हो और घर का ही कोई व्यक्ति उसे देखकर गुस्से में हो जाता है. इसके अलावा आपके घर के आस पास ऐसी घटना का होना जो और किसी के घर के आगे ना होती हो. उदाहरण के लिए जैसे बहुत सारे कुत्तो का आपके घर के आगे इकट्ठे हो जाना. इससे यह प्रतीत होता है कि आपके घर में कोई इस समस्या से पीड़ित है.


4.    आपके घर के किसी ना किसी सदस्य का हर समय चोटिल रहना भी इसका कारण हो सकता है. इसके अलावा घर में ख़ुशी का माहोल ना बन पाना. अगर आपके वैवाहिक सम्बन्ध भी अच्छे नहीं चल रहे है तो ये लक्षण भी इसी समस्या के है. 


5.    घर का कोई सदस्य लगातार नशा करता हो या फिर उसकी स्थिति पागलो जैसी हो जाती हो. इसके अलावा आप सोते हुए ऐसा महसूस करते की आपको कोई दबा रहा है या फिर सोते समय आपको ऐसा लगता है कि लकवे की स्थिति बन रही है हाथ पैर कुछ समय तक सुन्न हो जाते है. 


6.    सोते समय बुरे सपने आना और इस तरह के सपने जो आपको इतना डराते है कि आप जागने पर मजबूर हो जाये. इसके अलावा सपने में अपने पास कुत्ते और सांप को देखना भी इस समस्या के संकेत हो सकते है. सपने में आप सीडियों से उतरते है और आपको अंतिम सीडी दिखाई ना दे.


7.    हर समय अपने आस पास किसी प्रकार की गंध महसूस करना. पानी देखकर दर लगना और ज्यादा ऊंचाई पर जाने से कतराना या ऊंचाई पर जाकर डर लगना. इसके अलावा आपको ऐसा लगे कि आपकी मृत्यु हो गयी हो. नींद में आपको ऐसे चेहरे दिखे जिनसे आप अनजान हो.



ये कुछ लक्षण है जिन्हें जानकार आप पता लगा सकते है की आपके घर परिवार में किसी को ये समस्या है या नहीं. 

 
पैरानोर्मल समस्याओं के लक्षण
पैरानोर्मल समस्याओं के लक्षण

Paranormal Samasyaon ke lakshan, पैरानोर्मल समस्याओं के लक्षण, Symptom of Paranormal Incidents, Paranormal, Asamanya, असामान्य, Asamanya Lakshan




YOU MAY ALSO LIKE  

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT