इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ex Birth Acts and Their Results | Purv Janam mein Kiye Gaye Kaarya v uske parinaam | पूर्व जन्म मे किये गये आपके कार्य और उसके परिणाम



पूर्व जन्म से अर्थ उस जन्म से है जो आपको आपके इस जन्म से पहले मिला था और कहा जाता है कि हमे इस जन्म में जो भी सुख या दुःख मिलता है उसका आधार हमारा पूर्व जन्म और पूर्व जन्म में किये हुए हमारे कार्य ही होते है. अगर हमने अपने पूर्व जन्म में अच्छे कार्य किये है तो इस जन्म में हमे सुख की प्राप्ति होगी और यदि हमने अपने पूर्व जन्म में बुरे कार्य किये है या किसी को कोई कष्ट दिया है तो हमे इस जन्म में दुखो का सामना करना पड़ेगा. इसिलिया जब भी हम किसी मुसीबत में पड़ते है या हमें कोई परेशानी होती है तो हम अपने पिछले / पूर्व जन्म में बारे में सोचने लगते है कि आपने अपने पिछले जन्म में ऐसा क्या किया था जिनकी सजा आपको भगवान आपके इस जन्म में दे रहा हा और जिनकी वजह से आपको इस जन्म में दुःख देखना पड़ रहा है. अगर आप भी अपने पिछले जन्म में बारे में और पिछले जन्म में किये गये कार्यो के बारे में जानना चाहते है तो आप इसके लिए लाल किताब की सहायता ले सकते हो. लाल किताब में हमारे पिछले जन्म से सम्बंधित हमारे सभी सवालों के जवाब के बारे में बताया गया है. उन्ही सवालों में से कुछ सवालों के जवाब हम भी देने का प्रयास कर रहे है और ये बताने की कोशिश कर रहे है कि पिछले जन्म में किये गये आपके इन कार्यो के  क्या परिणाम आपको इस जन्म में झेलने पडेंगे.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR ARTICLES ...
 
Ex Birth Acts and Their Results
Ex Birth Acts and Their Results

अगर आपने सरकारी कार्यो को करते हुए बेईमानी का सहारा लिया है तो उसके परिणाम : लाल किताब में हमारे पिछले जन्म की बातो को कुंडली के आधार पर बताया गया है तो लाल किताब के हिसाब से आपके पिछले जन्म के कार्यो को कुंडली के आठवे घर के जरिये जाना जा सकता है. अगर आप इस जन्म में अपने जन्म स्थान से दूर दुखो को भोग रहे है और आपको एक संघर्ष पूर्ण जीवन बिताना पड़ रहा है तो आपकी कुंडली के आठवे घर में सूर्य का वास अवश्य मिलेगा, आठवे घर में सूर्य के वास की वजह से ही आपको ऐसे दुखो को झेलना पड़ता है.


और इसका ये अर्थ है कि आपने अपने पूर्व जन्म में किसी बेकसूर व्यक्ति को सताया है और उसको दुःख दिया है. क्योकि आपने अपने पूर्व जन्म में सरकारी कार्यो को करने के लिए या सरकारी पद पर रहकर बेईमानी की है तो हो सकता है कि आपको इस जन्म में सरकारी दंड झेलना पड़े और आपको आपके  सरकारी कार्यो को करते वक़्त मुसीबतों का सामना करना पड़े.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR ARTICLES ...
 
Purv Janam mein Kiye Gaye Kaarya v uske parinaam
Purv Janam mein Kiye Gaye Kaarya v uske parinaam

बहुत प्रयास करने पर भी बार – बार असफलता के हाथ में आने के कारण : इस स्थिति का कारण गुरु का अशुभ स्थिति में होंना है. आपकी कुंडली के आठवे घर में विराजमान गुरु की स्थिति अगर अशुभ है तो आप कितना भी प्रयास कर ले आपको कभी सफलता प्राप्त नही हो सकती. ऐसे व्यक्तियों को उनके द्वारा किये गये परिश्रम का फल भी नही मिलता और न ही उनके सम्मान और यश में कोई वृद्धि हो पाती है. बल्कि इनको अपने संतान सुख से भी वंचित रहना पड़ता है.


ज्योतिष शास्त्र में इसका कारण लिखा है कि जो व्यक्ति अपने जीवन काल में अपने माता – पिता, गुरु या शरण में आये व्यक्ति को सम्मान नही देता और उसका अनादर करता है, उन्हें धोखा देता है उस व्यक्ति को इन सब संकटो का सामना करना पड़ता है क्योकि गुरु इन लोगो की कुंडली के आठवे घर में विराजमान होकर इनको इनके किये हुए कार्य का दंड देता है.


किसी दुसरे द्वारा की हुई गलती पर आपको सजा मिलने का कारण : शनि देव जिनको ज्योतिष शास्त्र में न्यायकर्ता का दर्जा मिला हुआ है अगर वे आपकी कुंडली के आठवे घर में विराजमान हो जाये तो शनि देव आपको आपके किये गये हर गलत कार्य का उचित और न्यायपूर्ण दंड देते है. ऐसी स्थिति में अगर आप किसी दुसरे के द्वारा किये गये कार्य का दंड भोग रहे है तो ये दंड आपको आपके पूर्व जन्म में किसी लाचार व्यक्ति को सताने के कारण मिलता है. जो जो व्यक्ति शराब पीते है और पराई स्त्री के साथ अपने सम्बन्ध रख कर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह नही करते, ऐसे व्यक्तियों को शनि देव ये दंड देते है. ऐसे व्यक्तियों को अधकारियो से भी दंड प्राप्त होता है, उन्हें हर जगह बार बार अपमान का सामना करना पड़ता है, ऐसे लोग संपत्ति से सम्बंधित विवादों में भी उलझे रहते है और अगर ऐसे व्यक्ति अधिक परिश्रम करके सफलता प्राप्त कर भी लेते है तो उनकी ये सफलता ज्यादा दिनों तक नही टिक पाती और उन्हें दुबारा दंड का सामना करना पड़ता है.


अगर आपने अपने पूर्व जन्म में अपने जीवन साथी को सताया है तो उसके परिणाम : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे वैवाहिक जीवन और हमारे भौतिक जीवन के सुखो के लिए शुक्र जिम्मेदार होता है. अगर शुक्र आपकी कुंडली के आठवे घर में विराजमान है तो आपके वैवाहिक जीवन के लिए उनका खुश होना अत्यंत जरूरी है. तभी आपका दांपत्य जीवन सुखद हो पता है और इसके साथ साथ आपको धन और वैभव की भी प्राप्ति होती है, किन्तु वे लोग जिन्होंने आने पूर्व जन्म में आने जीवनसाथी को सताया है या अपने जीवन साथी के होते हुए कोई नाजायज संबंध रखा है ऐसे व्यक्तियों की कुंडली में शुक्र नाराज़ होकर उनकी कुंडली के आठवे घर में बैठ जाता है और ऐसे लोगो को सज़ा देता है. जिसके परिणाम स्वरूप ऐसे लोगो को अपने धन के लालच की वजह से समाज में अपमानित होना पड़ता है और अपना दांपत्य जीवन भी कष्ट में हे बिताना पड़ता है.  ऐसे व्यक्तियों को कभी भी उनके प्रेम में सफलता नही मिलती.


इन सब परिणामो को पढ़ कर आप समज सकते है कि आपके पिछले जन्म के बुरे कार्य ही इस जन्म में आपके दुखो का कारण बनते है और आपको आपकी कुंडली के आठवे घर के महत्व का भी जरुर पता चला होगा जिसमे आपके सभी ग्रहों का शुभ स्थिति में होना जरूरी है तभी आपका जीवन सुख से व्यतीत हो पता है. और आपको अपने सभी ग्रहों को शुभ रखने के लिए सिर्फ अच्छे काम करने की जरूरत है क्योकि आपके अच्छे कार्य ही आपके न सिर्फ इस जीवन बल्कि आपके अगले जीवन में सुखो को भर सकते है.
 
पूर्व जन्म मे किये गये आपके कार्य और उसके परिणाम
पूर्व जन्म मे किये गये आपके कार्य और उसके परिणाम

 Ex Birth Acts and Their Results, Purv Janam mein Kiye Gaye Kaarya v uske parinaam, पूर्व जन्म मे किये गये आपके कार्य और उसके परिणाम, Ex Birth Actions, Effects of previous life on current life, Pichle Janam ke Karmon ka parbhaav, Recycle of Act and results, पूर्व जन्म के कर्म फल.



YOU MAY ALSO LIKE 

पूर्व जन्म मे किये गये आपके कार्य और उसके परिणाम
- धार्मिक पक्षी मोर
- जबरदस्त ध्यान बगुले का
- गोरैया से विकास और शांति
- किस्मत कैसे देगी आपका साथ
- चेहरा बतायेगा आपकी किस्मत

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT