इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

How Can Luck Can Stand with You Always | Kismat Kaise Hamesha Saath de | किस्मत कैसे देगी आपका साथ

ज्योतिष शास्त्र में माना जाता है कि सप्ताह के सातो दिनों पर ग्रहों की चाल का प्रभाव होता है और इसी से हमारे हर कार्यो का परिणाम भी जुड़ा होता है, यदि आप सप्ताह के इन दिनों की प्रकृति और स्वभाव को समझ जाते है और उसी के अनुसार अपने कार्यो को करते है तो आपकी किस्मत आपका साथ जरुर देगी और आपको आपके द्वारा किये गये हर काम में सहायता भी जरुर प्राप्त होगी. किन्तु अगर आपको अनेक प्रयासों के बाद भी आपके कार्यो में सफलता प्राप्त नही हो रही है और जिसकी वजह से आप बहुत परेशान है तो आप निराश न हो अपितु आप हिन्दू धर्म के पुराणों, ग्रंथो और ज्योतिष शास्त्र में दिए गये शुभ मुहुर्तो के अनुसार अपने कार्य को करे आपको सफलता जरुर प्राप्त होगी  और आपकी परेशानी का भी निवारण हो पायेगा.


इसी काम में हम भी आपकी सहायता का प्रयास कर रहे है और आपको बता रहे है कि आप किस दिन क्या करे जिससे आपको भी सफलता मिले.
 CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR ARTICLES ...
How Can Luck Can Stand with You Always
How Can Luck Can Stand with You Always

रविवार : रविवार के दिन को सूर्य देव का दिन भी कहा जाता है. अगर आपने कोई नया घर लिया है तो आपको इसी दिन अपने नए घर में प्रवेश करना चाहिए, इसके अलावा इस दिन आप अपना कोई रुका हुआ सरकारी काम भी करें. रविवार का दिन सोने और ताम्बे की वस्तुओ की लेन – देन के लिए भी शुभ माना जाता है, इस दिन आप सोने और ताम्बे के बने हुए आभूषण को धारण करे. ऐसा करने से आपकी सफलता का प्रतिशत बढ़ेगा.


सोमवार : सोमवार का दिन भगवान शिवजी का दिन माना जाता है. सोमवार का दिन किसी भी काम की शुरुआत करने के लिए अहम माना जाता है जैसेकि अगर आप किसी सरकारी नौकरी के पद को ग्रहण करने वाले है तो आप इसी दिन का चयन करे. इसके अलावा ये दिन ग्रह शुभारम्भ, कृषि, लेखन कार्य, और दुध, घी व तरल पदार्थो के क्रय विक्रय के लिए भी शुभ और फायदेमंद माना जाता है.
 
Kismat Kaise Hamesha Saath de
Kismat Kaise Hamesha Saath de

मंगलवार : मंगलवार के दिन को भगवान हनुमान के दिन के रूप में जाना जाता है. अगर आप किसी विवाद में या किसी मुक़दमे में फंसे है तो आप इनके निवारण के लिए इसी दिन का चयन करे. यदि आप शास्त्र अभ्यास, शौर्य, और पराक्रम का कोई कम कर रहे है तो इस दिन आपको उसमे भी सफलता जरुर मिलेगी. अगर आपको मेडिकल से जुडा हुआ कोई कार्य है या फिर आपको कोई ऑपरेशन करना है तो उसके लिए भी आप इस दिन को चुन सकते है. इस दिन आपको आपके बिजली और अग्नि से जुड़े हुए कार्यो में भी सफलता अवश्य मिलेगी. इस दिन आप किसी  भी धातु का लेन देन कर सकते है.


बुधवार : अगर आप प्रॉपर्टी डीलर है और आप को किसी प्रोजेक्ट में मध्यस्थता की भूमिका निभानी है तो उसके लिए आप बुधवार का चयन करे, आप दलाली के कार्य या कोई योजना बनाने के लिए भी इस दिन का चयन कर सकते है. इस दिन यात्रा करना शुभ होता है. इस दिन आपको लेखन कार्य, शेयर मार्किट के कार्यो, व्यापार से जुड़े लेखे – जोखे के कार्यो को भी करना चाहिए ताकि आपकी सफलता की नीवं डल सके. 


गुरुवार : इस दिन को भगवान ब्रहस्पति देव के दिन के रूप में देखा जाता है. ये दिन यात्रा के लिए शुभ माना जाता है साथ ही इस दिन आप अपने धार्मिक कार्य, बैंक से सम्बंधित कार्य और विद्या से कार्य करेंगे तो उनमे आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. इस दिन आप आभूषण को धारण करे, हो सके तो आभूषण को ख़रीदे भी, इसके अलावा आप सफलता पाने के लिए अपने प्रशसनिक कार्य भी इस दिन करे.


शुक्रवार : शुक्रवार के दिन माँ संतोषी की पूजा होती है और ये दिन शुक्र देव के रूप में भी माना जाता है. इस दिन का महत्व ग्रह प्रवेश, कलात्मक कार्यो और कन्या दान जैसी प्रथाओ से जुडा हुआ है. इस दिन हमारे भौतिक सुखो के स्वामी शुक्र देव होते है इसलिए आप इस दिन अपने भौतिक सुखो को भोगने के साधनों का प्रयोग करे जिसमे सौन्दर्य प्रसाधन, सुगन्धित पदार्थ, नये वस्त्र, आभूषण, वाहन इत्यादि खरीदना सम्मिलित होता है और ये सब आपके लिए लाभदायक भी सिद्ध होते है.


शनिवार : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार न्याय के देवता शनि देव के इस दिन का अपना ही एक अलग महत्व होता है. अगर आप अपना मकान बना रहे है, या आप टेक्निकल काम कर रहे है या गृह प्रवेश कर रहे है तो ये दिन आपके लिए अति शुभ माना जाता है. अगर आपको किसी का ऑपरेशन कराना है तो भी आप इस दिन का चुनाव कर सकते है. इस दिन आप प्लास्टिक, लकड़ी, सीमेंट, तेल, पेट्रोल खरीदना और वाद विवाद से जुड़े हुए कार्यो में भी सफलता प्राप्त कर सकते है.  CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR ARTICLES ...
 
किस्मत कैसे देगी आपका साथ
किस्मत कैसे देगी आपका साथ

 How Can Luck Can Stand with You Always, Kismat Kaise Hamesha Saath de, किस्मत कैसे देगी आपका साथ, Astrology of all Seven days of weeks, How Luck can favor us always, Kya Karen ki Bhagya Hamesha Hamara Hak mein rhe, Apna Bhagya Kaise Chamkaayen, Good Luck ke upaay.



YOU MAY ALSO LIKE 

अध्यातम में हंस पक्षी का महत्तव
- धार्मिक पक्षी मोर
- जबरदस्त ध्यान बगुले का
- गोरैया से विकास और शांति
- किस्मत कैसे देगी आपका साथ
- मधुमेह के लिए ज्योतिषी उपाय

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT