इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Face will Explain Your Luck | Chehara Batayega apki Kismat ka haal | चेहरा बतायेगा आपकी किस्मत

ये माना जाता है कि चेहरा किसी भी व्यक्ति की पहचान होता है. लेकिन आप अच्छे है या आप बुरे है ये आपके चेहरे की खूबसूरती या बदसूरती से पता नही चलता है बल्कि आपकी अच्छे और आपकी बुरे का प्रमाण आपके कर्मो से मिलता है. इसिलिए कहा जाता है कि अगर आपके कर्म बुरे है तो वे आपके खुबसूरत चेहरे को भी बुरा ही दिखायेंगे और यदि आपके कर्म अच्छे है तो वे आपके चेहरे को भी उतना ही खुबसूरत और खिला हुआ दिखायेंगे.


आपने सुना होगा कि चेहरा आदमी के मन के भावो को भी दिखा देता है किन्तु आजकल कुछ लोग अपने मन के भावो को छुपाने की कला में माहिर हो चुके है, इसके पीछे उनकी कोई मंशा होती है जिसके लिए वे अपने असली चेहरे के ऊपर एक नकली चेहरा पहन कर लोगो को मुर्ख बनाने का प्रयास करते है. लेकिन उन लोगो का ये नजरिया उनके व्यावहारिक जीवन के लिए मुसीबत का कारण बनता है और उन्हें अनेक मौको पार नुकसान और परेशानी में डाल देता है. ऐसे व्यक्ति के बारे में जानने के लिए हर किसी के मन में जिज्ञासा उत्तपन होती है. आपकी इन्ही जिज्ञासाओ का हल और शांति हिन्दू धर्म शास्त्रों में दी हुई कुछ रोचक बातो से मिल सकता है. इन बातो में आप पाएंगे की किसी पुरुष के व्यव्हार से जुड़े कौन से सूत्र आपके लिए लाभदायक या हानिकारक है. इनमे आपको अलग अलग सूरत वाले मनुष्य मिलेंगे, उनके गुण और उनके स्वभाव का वर्णन भी मिलेगा. 
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR ARTICLES ...
Face will Explain Your Luck
Face will Explain Your Luck

पुरुषो के मुख से उनके व्यव्हार की पहचान की एक कहानी से हम भी आपको परिचित करना चाहेंगे, जिसका वर्णन आपको हिंदी धर्म ग्रन्थ के भविष्य पुराण में मिलता है. भविष्य पुराण के अनुसार एक बार महादेव शिवजी ने विवाद के बाद अपने पुत्र कार्तिकेय के द्वारा लिखे गये लक्षण शास्त्र की पुस्तक को उठा कर समुद्र में डाल दिया था, तब कार्तिकेय ब्रह्मदेव के पास गये और उनसे निवेदन किया कि वे उनकी सहायता करे, इस पर ब्रहमदेव ने कार्तिकेय को पुरुषो के मुख पर आये भावो को और लक्षणों को पहचानने की कला से एक बार फिर अवगत कराया. तो चलो हम भी पुरुषो के मुख से जुड़े इन्ही में से कुछ रोचक तथ्यों से अवगत होते है.
 
Chehara Batayega apki Kismat ka haal
Chehara Batayega apki Kismat ka haal

·         अगर किसी पुरुष का चेहरा चंद्रमा की रोशनी की तरह चमक रहा हो और उसके चेहरे पर एक शांति का भाव हो तो वो पुरुष बहुत ही भला और धर्मात्मा पुरुष माना जाता है.

·         अगर किसी व्यक्ति का मुख वानर या फिर किसी बकरे के मुख के जैसा प्रतीत होता है तो उस व्यक्ति के पास कभी धन की कमी नही होती अथार्थ ऐसा व्यक्ति बहुत ही धनवान होता है.

·         किसी पुरुष का चेहरा हाथी के चेहरे की तरह भरा भरा दिखता है और खुबसूरत भी दिखता है तो ऐसा व्यक्ति राजसी स्वभाव का होता है.

·         लेकिन अगर किसी व्यक्ति का चेहरा हाथी की सुन्ड की तरह लम्बा दिखाई देता है तो ऐसा पुरुष बहुत ही बदकिस्मत माना जाता है.

·         और यदि आपका चेहरा बदसूरत दिखता है, या टेढ़ा – टुटा हुआ या शेर की तरह दिखता है तो सावधान रहे क्योकि ऐसा चेहरा चोर व्यक्ति की पहचान होता है.

·         अगर किसी पुरुष का चेहरा लम्बा है, किन्तु छोटा  और कुटिल भाव को दर्शा रहा है तो ऐसा पुरुष बहुत ही गरीब किन्तु पापी स्वभाव का माना जाता है.

·         अगर किसी पुरुष का चेहरा चोकोर है या औरत के जैसा दिकता है तो उस पुरुष को पुत्र की प्राप्ति नही होती, वो पुत्रहीन रहता है.

·         वो पुरुष जिनके चेहरे के गालो पर हमेशा लाली दिखाई देती है ऐसा व्यक्ति / पुरुष धनवान होता है और ऐसा व्यक्ति किसान का कार्य करता है.

·         जिन पुरुषो के चेहरे के गाल हाथी, बाघ, या शेर से मेल खाते है ऐसे व्यक्तियो को हमेशा सुख और सम्पति का मालिक समझा जाता है.


आपको पता है कि हर व्यक्ति का चेहरा एक दुसरे से भिन्न होता है और उनके चेहरे पर भिन्न भिन्न प्रकार के भाव होते है और यही भाव उनकी पहचान को भी बताते है.


अगर आपको किसी पुरुष का चेहरा बड़ा दिखाई दे जाये तो आप मन ही मन कहते है कि देखो इसका चेहरा तो शेर के जैसा दिखता है, तो आपको किसी का चेहरा हाथी के सुन्ड की तरह प्रतीत होता है. चेहरे की इन्ही पहचानो की वजह से हम व्यक्ति की पहचान के आलावा उसके बारे में और भी जानकारी प्राप्त कर पाते है जैसेकि वो पुरुष धनवान है, भाग्यवान है या फिर वो पुरुष एक चोर है.


भविष्य पुराण के आधार पर ब्रह्मा जी कुमार कार्तिकेय को समुद्र शास्त्र के रहस्यों से भी अवगत करवाते है. जिनमे वे पहले उन्हें भविष्य पुराण से जुड़े जूच और तथ्यों से अवगत करते है कि अगर किसी व्यक्ति का चेहरा चन्द्रमा के प्रकाश की तरह चमकीला और उज्जवल छवि वाला है तो वो व्यक्ति धर्मात्मा की परवर्ती का होता है. यदि किसी व्यक्ति का चेहरा हाथी की सुन्ड की आकृति का है तो ऐसा व्यक्ति बहुत ही भाग्यहीन होता है और उसे अपने पुरे जीवन में बार बार संघर्ष करना पड़ता है. इसके अलावा ब्रहम देव बताते है कि यदि आप किसी व्यक्ति को बन्दर या बकरी जैसा मुहं के दिखने वाला बोल देते हो तो वो व्यक्ति आपको मारने दौड़ता है और यदि आप उस व्यक्ति को ये बोल देते हो कि आपका चेहरा तो शेर के जैसा दिखता है तो वो व्यक्ति आपसे प्रस्सन हो जायेगा. 
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR ARTICLES ...
 
चेहरा बतायेगा आपकी किस्मत
चेहरा बतायेगा आपकी किस्मत

 Face will Explain Your Luck, Chehara Batayega apki Kismat ka haal, चेहरा बतायेगा आपकी किस्मत, Face Reading, Luck Reading By Face, Chehara dekh kar Bhagya Batana, Maathe dekh kar future ka pata karna, माथे की लकीरें.



YOU MAY ALSO LIKE 

अध्यातम में हंस पक्षी का महत्तव
- धार्मिक पक्षी मोर
- जबरदस्त ध्यान बगुले का
- गोरैया से विकास और शांति
- किस्मत कैसे देगी आपका साथ
- चेहरा बतायेगा आपकी किस्मत
- धर्म में पक्षियों का महत्तव

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT