इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Tel Malish ke Laabh | Oil Body Massage Benefits | तेल मालिश से होने वाले लाभ



तेल मालिश से होने वाले लाभ --- तेल की मालिश करने से हमारे शरीर को आराम मिलता है. शरीर में रक्त का संचार ठीक हो जाता है.शरीर को पोषण व् ओक्सिज़ेन मिलती है. तेल की मालिश करने से त्वचा के छेद खुल जाते हैं. त्वचा की क्रियाशीलता बढती है. तेल की मालिश करने से हमारी सुस्त मान्स्पेसियाँ ताकत मिलती है. शरीर के अंगों को लचक मिलती है. तेल मालिश करने से निष्क्रिय और असमर्थ हो चुके नाडी संस्थान में चेतना का संचार हो जाता है. तेल मालिश करने से शरीर के कई रोगों में आराम मिलता है जैसे जोड़ों का दर्द, पोलियो, मोटापा, सिर दर्द, दमा आदि रोगों में विशेष आराम मिलता है.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
 
तेल मालिश से होने वाले लाभ
तेल मालिश से होने वाले लाभ

सावधानियां: बुखार में कभी भी तेल मालिश नहीं करनी चाहिये. गर्भवती औरतें पेट पर मालिश न करें. दस्त , पेट और आंतो के इन्फेक्शन, अप्पेंदिच्स की सुजन और पेट में गाँठ के रोगी पेट पर मालिश न करें. चमड़ी के रोगी तेल मालिश न करें. मालिश करने से पहले मालिश की विधि पुरी तरह सीख लेनी चाहिये. मालिश की विधि पुरी तरह सीख लेने के बाद ही मालिश करें नहीं तो शरीर को फायदे की जगह नुक्सान हो सकता है.
 
Tel Malish ke Laabh
Tel Malish ke Laabh

Tel Malish ke Laabh, Oil Body Massage Benefits, तेल मालिश से होने वाले लाभ, Tel Malish, Tel Maalish se hone wale laabh, Tel Malish ke Liye Saavdhaniya, Oil Body Massage in Hindi, तेल मालिश. 
 
Oil Body Massage Benefits
Oil Body Massage Benefits


YOU MAY ALSO LIKE 

जेट स्प्रे मालिश
मिट्टी के उपचार
- कान दर्द का इलाज
- पीलिया हो जाए तो क्या करें
- आँखों की जलन व खुजली
- चमत्कारी प्राक्रतिक चिकित्सा

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT