इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Janm Patrika Dekhte Waqt Savdhaan Ho jaaye | जन्म पत्रिका देखने के कुछ महत्वपूर्ण सूत्र


जन्म पत्रिका देखना बहुत मुश्किल काम है. जन्म पत्रिका देखने में यदि थोड़ी सी भी गलती हो जाये तो सामने वाला मानसिक परेशानी में पड़ सकता है और गलत तालमेल से उसका जीवन बर्बाद हो सकता है. पत्रिका मिलान बहुत ध्यानपूर्वक किया जाता है. पत्रिका मिलाते समय यदि ठोड़ी सी भी गलती हो जाये या फिर कुछ लोगों को अनदेखा कर दें तो इससे सारा जीवन बरबाद हो जाता है. सबसे पहले यह पता लगायें की पत्रिका में कौन से भाव से क्या देखना है. जन्म पत्रिका में बारह भाग होते हैं. जातक का जन्म किस समय में हुआ है, जब जातक का जन्म हुआ है तो कौन सा लग्न चल रहा था. जन्म के समय गृह लग्नेश की स्तिथि क्या थी आदि बातों का ध्यान हमें जन्म पत्रिका देखते समय करना होता है. 
CLICK HERE TO REAM MORE SIMILAR POSTS ...
 
जन्म पत्रिका देखने के कुछ महत्वपूर्ण सूत्र
जन्म पत्रिका देखने के कुछ महत्वपूर्ण सूत्र

लग्न के प्रथम भाव से जातक का अपना शरीर, जातक का व्यक्तित्व, जातक का रंग रूप, जातक का स्वभाव, जातक की चंचलता , जातक का यश, द्वितीय भाव से जातक का धन, जातक का परिवार, जातक की बोली, जातक की आँखें, जातक की विद्या, जातक का परिवार ये सब बातें देखी जाती हैं. स्त्री की कुंडली में पति की आयु भी देखी जाती है. त्रतीय भाव से जातक के भाई बहन, जातक का पराक्रम, जातक की छोटी यात्राएँ, लेखन, अनुसंधान आदि का अध्धयन किया जाता है. इस बात का पता लगाया जाता हे की स्त्री की कुंडली में पति का भाग्य कैसा है. स्त्री के सास, ससुर, देवरानी, ननदोई का भाग्य कैसा है. 

 
Janm Patrika Dekhte Waqt Savdhaan Ho jaaye
Janm Patrika Dekhte Waqt Savdhaan Ho jaaye
Janm Patrika Dekhte Waqt Savdhaan Ho jaaye, जन्म पत्रिका देखने के कुछ महत्वपूर्ण सूत्र, Janm Patrika, Sawdhaan Ho Jaay, Janam Patrika ke Mahattav Purn Sutr, जन्म पत्रिका, सावधान हो जाए. 


YOU MAY ALSO LIKE 

उँगलियाँ और आपकी पर्सनालिटी
- हम अपने ग्रहों को अपने अनुकूल बना सकते हैं
- विज्ञान की नजर में शरीर में कहाँ रहती है आत्मा
- जन्म पत्रिका देखने के कुछ महत्वपूर्ण सूत्र
- छोटी उंगली से जानिए बिजनेसमैन बनेगें या अफसर
- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नेत्र रोग और ग्रह
- जीवन से जुडी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. Agar hume exact D O B pata na ho to hum kaise apna janm patrika dekhenge

    ReplyDelete

ALL TIME HOT