इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Jiwan ki har Chotti Badi Samasya Ka Samadhaan | जीवन से जुडी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान


वर्तमान समय में लगभग हर आदमी के जीवन में कोई न कोई परेशानी चल रही है. ऐसा कोई भी आदमी नहीं है जो की अपने जिन्दगी से पुरी तरह संतुष्ट हो और पुरी तरह से सुखी हो. शास्त्रों में हमारे जीवन से जुडी प्रत्येक छोटी बड़ी समस्या के निवारण बताया गया है. एक उपाय तो यही है की हम अपनी मेहनत और बुद्धि से इन् समस्याओं का समाधान करें और दूसरा तरीका यह है की हम धार्मिक कर्म करें. पूजापाठ करें. हमारे जीवन में जितने भी सुख दुःख आते हैं वो सब हमारे द्वारा किये गए कर्मों के कारण ही आते हैं. यदि हम अच्छे कर्म करते हैं तो दुःख का समय जल्दी निकल जाता है. हमारे शस्त्रों में पांच जीव ऐसे बताये गए हैं की जिनको खाना खिलाने से हमारे जीवन में आने वाली सभी समस्या दूर हो जाती हैं व् जीवन में सुख शान्ति आती है. ये पांच जीव कौन-कौन से हैं और इनको खाने में क्या देना चाहिये. 
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
 
जीवन से जुडी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान
जीवन से जुडी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान
गाय को रोटी या हरी घास खिलानी चाहिये. गाय को रोटी या हरी घास  खिलाने से बहुत से चमत्कारिक फल मिलते हैं. व्यक्ति की कुंडली में जितने भी गृह दोष होते हैं वो सब शान्त हो जाते हैं. गाय को पूजनीय और पवित्र पशु माना जाता है. जो व्यक्ति गाय की सेवा करता है उसका जीवन सुख शान्ति से व्यतीत होता है और उसे जीवन में सभी सुख प्राप्त होते हैं. आगे जानिए कर्ज से मुक्ति, दुश्मनों के भय से मुक्ति, पैसों की तंगी से मुक्ति और सम्पति के मामलों में सफलता के लिए किन जीवों को क्या खिलाएं. पक्षियों को अनाज के दाने खिलाएं. पक्षियों को अनाज के दाने खिलाने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. जो व्यक्ति अपना वयवसाय करते हैं उन्हें प्रतिदिन पक्षियों को दाना खिलाना चाहिये. पक्षियों को दाना खिलाने से व्यवसाय में तरक्की होती रहती है. दुश्मनों का डर खत्म करने के लिए ये उपाय करें. जब किसी व्यक्ति को दुश्मन परेशान करते हैं और उसे दुश्मनों का भय लगा रहता है तो उन्हें नियमित रूप से कुत्ते को रोटी खिलानी चाहिये. नियमित रूप से कुत्ते को रोटी खिलाने से दुश्मनों का डर खत्म हो जाता है. कुत्ते को रोटी खिलाने से शनि के दोष दूर हो जाते है. जिन लोगों को कर्ज़ से मुक्ति चाहिये उन्हें चींटियों को शक्कर और आटा खिलाना चाहिये. चीटियों को आटा और शक्कर खिलाने से कर्ज जल्दी उतर जाता है. धन से सम्बन्धित कामों में जो रुकावटें आ रही होती हैं वह सब दूर हो जाती हैं. जिन लोगों की पुरानी जमीन जायदाद जो की उनके हाथों से निकल चुकी होती है या कोई कीमती चीज़ खो गई होती है तो रोजाना आटे की गोलियां बनाकर मछलियों को खिलानी चाहिये. मछलियों को आटा खिलाने से बहुत फायदा मिलता है. यदि हम मछलियों को नियमित रूप से आटा खिलाते हैं तो हमारी पुरानी सम्पति दोबारा वापस मिल सकती है. जो भी व्यक्ति इन पाचों जीवों को खाना खिलाता है उसके सब दुःख तकलीफ खत्म हो जाते हैं और उसे बहुत अधिक पुण्य मिलता है.

 
Jiwan ki har Chotti Badi Samasya Ka Samadhaan
Jiwan ki har Chotti Badi Samasya Ka Samadhaan
Jiwan ki har Chotti Badi Samasya Ka Samadhaan, जीवन से जुडी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान, Jiwan ki, Choti Badi, Samasya ka samadhan, जीवन की, छोटी बड़ी, समस्या का समाधान. 


YOU MAY ALSO LIKE 

सभी ग्रहों के लिए रत्न विज्ञानं
छोटे उपाय लेकिन बड़े काम के
- माँ - बाप की ख्वाहिशे
- हनुमान जयंती पर लांगुरास्त्र प्रयोग
- छोटी उंगली से जानिए बिजनेसमैन बनेगें या अफसर
- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नेत्र रोग और ग्रह

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT