इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Real Estate Service

Cat and Mouse Tale A Political Story - कभी मित्र कभी घोर शत्रु एक चूहे बिल्ली की कहानी Chuhe Billi ki Kahani

कभी मित्र कभी घोर शत्रु  एक चूहे बिल्ली की कहानी - Cat and Mouse Tale A Polotical Story - Chuhe Billi ki Kahani आजकल बहुत बड़ा भोचाल आ...

Meanings of Mole on Body Parts | Sharir ke angon par Tilon ka Arth | शरीर के अंगों पर तिलों का अर्थ

शरीर के तिल से जुडी कुछ बाते

ज्यादातर लोग तिल को शरीर के अंग की खूबसूरती बढ़ने का चिह्न मानते है. किन्तु तिल के शरीर पर होने से कुछ मजेदार बाते जुडी है. ये बाते तिल के शरीर के अलग अलग अंगो पर मौजूद होने से सम्बंधित है, तो आइये जानते है इन्ही मज़ेदार बातो को 


·         गाल पर तिल – माना जाता है कि जिन लोगो के गाल पर तिल होता है वे लोग अपनी पढाई लिखाई में बहुत होशियार होते है. ऐसे लोग हमेशा बड़ी खुशियों की तरफ भागते है. गाल पर तिल वाले लोग जिस बात को एक बार ठान लेते है उसे करके ही मानते है.


·         ठुड्डी पर तिल – ठुड्डी पर तिल वाले लोगो को बहुत भाग्यशाली माना जाता है, साथ ही ये भी कहा जाता है कि ऐसे लोगो को नाम, धन और शोहरत कमाने के लिए ज्यादा मेहनत नही करनी पड़ती. CLICK HERE TO READ SIMILAR POSTS ...
Meanings of Mole on Body Parts
Meanings of Mole on Body Parts

·         काम पर तिल – कान पर तिल वाले लोगो के नसीब में धन – दौलत की कभी कमी नही रहती, साथ ही इनकी किस्मत में घूमना – फिरना भी लिखा होता है. ऐसे लोगो को भी बहुत भाग्यशाली माना जाता है.


·         आँख के किनारे पर तिल – जिनके आँख के किनारे पर तिल होता है ऐसे लोगो का आचरण बहुत ही साफ़ होता है और आप ऐसे लोगो पर आँखे मूंद कर, बिना शक किये भरोसा कर सकते है क्योकि ऐसे लोग कभी किसी को धोखा नही देते और ना ही कभी किसी के विश्वास को ठेस पहुँचाने की कोशिश करते.


·         भौंह पर तिल – जिन लोगो की दायी भौंह पर तिल होता है ऐसे लोगो का शादीशुदा जीवन बहुत ही खुशियों से भरा होता है, इन लोगो को अपने सभी कार्यो में सफलता प्राप्त होती है, साथ ही ऐसे लोगो के घर और जीवन में सुखो का वास होता है किन्तू अगर आपकी बायीं भौंह पर तिल है तो आपको आपके कार्यो को करने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी और कई बार तो आपके कड़े परिश्रम के बाद भी आपको सफलता प्राप्त नही होगी इसिलिए ऐसे लोगो के पास खास धन भी नही होता.
 
Sharir ke angon par Tilon ka Arth
Sharir ke angon par Tilon ka Arth

·         नाक पर तिल – नाक पर तिल वाले लोग बहुत अच्छे मित्र बनने के लायक होते है क्योकि इनका मन साफ़ होता है और इसिलिए आप ऐसे लोगो पर भी आँख मूंद कर विश्वास कर सकते हो. ऐसे लोगो को बहुत मेहनती भी माना जाता है.


·         माथे पर तिल – वे लोग जिनके माथे के दायी तरफ तिल होता है ऐसे लोगो के पास सोचने समझने की अदभुत छमता होती है, साथ ही साथ इन् लोगो में अपने कार्यो को पूरा करने की भी अद्वितीय शक्ति होती है. ऐसे लोगो के पास कभी धन की कमी नही होती, इन्हें अपने जीवन में सारे सुख मिलते है और अपने हर कार्य में सफलता. लेकिन जिन लोगो के माथे पर बायीं ओर तिल है तो ऐसे लोगो को अपनी जिम्मेदारियों का आभास नही होता, ये धन तो कमाते है लेकिन जितना धन ये कमाते है उतना ही धन ये साथ की साथ उड़ा भी देते है. इस तरह ऐसे लोगो को बहुत कम सफलता मिलती है. लेकिन वे लोग जिनके माथे के बीच में तिल है तो सफलता इन लोगो के कदमो को चूमती है और ऐसे लोग हमेशा सम्मान के हकदार होते है.


·         गले पर तिल – गले या गर्दन पर तिल वाले लोग अपने स्वभाव के कारण चर्चा में रहते है क्योकि आप इनके स्वभाव में एक अजीब सी उथल पुथल देखते है. ये एक में आपको खुश नज़र आते है तो दुसरे ही पल ये उदास हो जाते है. इन लोगो को अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए शुरुआत में थोड़ी तकलीफों का सामना करना पड़ता है लेकिन बाद में इनका जीवन भी खुशियों से भर जाता है और इन्हें अच्छे निर्णय मिलते है.


·         हाथ पर तिल – ऐसे लोग आत्मविश्वास से भरे होते है और इनको इनके कार्य में सफलता पाने से कोई रोक नही पाता. हाथ पर तिल वाले लोग अपने जीवन में अनेक ऊँचाईयो को छुते है.


·         उंगलियों पर तिल – उंगलियों पर तिल वाले लोगो को धोखेबाज परवर्ती का समझा जाता है. इन लोगो पर आप कभी भी विश्वास नही कर सकते क्योकि ये अपने कार्यो से सभी को ठेस पहुचते है और दुःख देते है और ऐसे लोग कभी भी किसी के भी विश्वास पात्र नही होते.


ये थे आपके शरीर पर बने तिल से जुडी कुछ बाते जिनसे आप अपने भविष्य को लेकर थोड़े आश्वस्त हो सकते हो, साथ ही अपने भविष्य के लिए योजनाए भी बना सकते हो ताकि आपको अपने भविष्य में आसानी से सफलता प्राप्त हो सके.
 
शरीर के अंगों पर तिलों का अर्थ
शरीर के अंगों पर तिलों का अर्थ

 Meanings of Mole on Body Parts, Sharir ke angon par Tilon ka Arth, शरीर के अंगों पर तिलों का अर्थ, Different mole on all parts of body have different meaning in Hindi, Sharir ke angon par alag alag Tilon ka alag alag matlab, काले तिलों का अर्थ.



YOU MAY ALSO LIKE 

पढाई में मन लगाने के उपाय
पढ़ाई के लिए जरूरी बांते
- कुंडली के अनुसार आपकी सफलता और समृद्धि
- चावल से धन प्राप्ति के उपाय
- जानिए शुभ और अशुभ वृक्ष

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT