इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

The Bird Wader Concentration Master | Bagula ka Jabardast Dhyaan | जबरदस्त ध्यान बगुले का



बगुला : बगुले पर बनी एक कहावत के बारे में आपने जरुर सुना होगा जो है “ बगुला भगत ” अर्थात ढोंगी साधू. हिन्दू धर्म ग्रंथो में आपको बगुले से जुडी अनेक कथाये मिल जाएँगी, साथ  ही पंचतंत्र में भी बगुले से जुडी अनेक प्रसिद्ध कहानियां है. बगुला भगत कहानी उन्ही कहानियो में से एक बहुप्रसिद्ध कहानी है. इस कहानी की रचना आचार्य ने की है.
 CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...

 
The Bird Wader Concentration Master Bagula ka Jabardast Dhyaan
The Bird Wader Concentration Master

हिन्दू धर्म ग्रंथो में बगुले के नाम पर एक देवी बगुलामुखी का नाम भी रखा गया है. इन ग्रंथो में बगुला ध्यान का भी जिक्र है जिसमे आपको बगुले की तरह एक पैर पर ध्यान लगाना होता है. बगुले के बारे में एक कथा ये भी प्रचलित है कि अगर बगुला आपके घर के किसी पेड़ पर बैठा है तो आपके घर में शांति का वास होगा और आपके घर में कभी भी कोई आकाल मृत्यु नही होगी.
 
बगुले का चमत्कारी ध्यान
बगुले का चमत्कारी ध्यान
The Bird Wader Concentration Master, Bagula ka Jabardast Dhyaan, जबरदस्त ध्यान बगुले का, Wader Meditation,  Bagule ka Dhyan, बगुले का चमत्कारी ध्यान. 



YOU MAY ALSO LIKE 

अध्यातम में हंस पक्षी का महत्तव
- धार्मिक पक्षी मोर
- जबरदस्त ध्यान बगुले का
- वास्तु शास्त्र में मधुमेह या शुगर होने के कारण
- वास्तु शास्त्र में मधुमेह या शुगर से बचाव
- मधुमेह के लिए ज्योतिषी उपाय
- धर्म में पक्षियों का महत्तव

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT