इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Dhan Kaise Badhe ya Barkat ho | धन कैसे बढ़ाएं | How To Increase Money

धन में बरकत : कुछ लोग मानते है कि भाग्य को कोई भी नही मिटा सकता अर्थात आपके भाग्य में जो लिखा है वो हो कर ही रहेगा. लेकिन अगर ऐसा हो की आप भाग्य को लिखने वाले को ही खुश कर लो तो, तब तो आपके भाग्य को बदलना ही पड़ेगा और आपके जीवन की सारी परेशानियाँ दूर हो जाएँगी, साथ ही आपका धन भी दुगनी और तिगुनी गति से वृद्धि करने लगेगा. आप अपने भाग्य को प्रसन्न करने के लिए निम्नलिखित उपायों को अपनाएं.

-    ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माँ लक्ष्मी हर पूर्णिमा की प्रातः 10 बजे पीपल के पेड़ का चक्कर लगाती है. इसलिए जो भी व्यक्ति अपने धन में बरकत चाहता है या जिसे आर्थिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो उन व्यक्तियों को भी इस वक़्त पीपल के वृक्ष का फेरा लगाना चाहिए. साथ ही आप पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाये, उनका पूजन करे और कम से कम एक लक्ष्मी मंत्र की एक माला को जरुर जाप करे.

-    आप सुबह जल्दी उठ कर स्नान करने के पश्चात, बाजोट पर लाल कपडे को बिछाये और उस पर देवी लक्ष्मी की तस्वीर को रख ले. साथ ही आप उस पर एक मोती शंख को भी रखे. इसके बाद आप देवी लक्ष्मी को चावल अर्पित कीजिये और पूजा कीजिये. पूजा के समाप्त होने के बाद आप उस शंख को लाल कपडे में लपेट कर अपनी दूकान की या घर की तिजोरी में रखे. ऐसा करने सी तिजोरी कभी खाली नही होती.

-    अपने धन को बढ़ाने के लिए या फिर अपने धन में बरकत के लिए आप अपने इष्ट देव की पूजा में नियमित लौंग को जरुर अर्पित कीजिये. फिर आप उसी लौंग को अगले दिन पानी में मिला कर व्यापारिक स्थल पर छिडकाव करे. ऐसा करने से आपका व्यापार तो बढ़ेगा ही साथ ही आपका धन भी बढ़ेगा.

-    आप पान में गुलाब की 7 पंखुडियां रखकर, पान की देवी को चढ़ा दे. आपको जल्दी ही धन की प्राप्ति होगी. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Dhan Kaise Badhe ya Barkat ho
Dhan Kaise Badhe ya Barkat ho
-    आप बुधवार के दिन किन्नरो को कुछ धन दान दे और हो सके तो आप अपने दान दिए हुए पैसो में से एक सिक्का वापस ले ले. आप उस सिक्के को अपने घर में लाकर अपने घर के पूजा स्थान पर रख दे और उसकी पूजा करे. इसके बाद आप उस सिक्के को एक हरे कपडे में बाँध कर उस स्थान पर रख दे जहाँ आप अपना धन रखते हो. 

-    आप एक पीपल के पत्ते पर राम लिखकर तथा उसमे कुछ मीठा रख कर हमुमान मंदिर में चढ़ाये. इस उपाय को अपनाने से भी आपके धन में वृद्धि होगी. साथ ही आप भगवान् शिव की प्रतिदिन सुबह चावल और बिल्व पत्र चढ़ाये.

-    इसके अलावा आप हर शुक्ल पक्ष की नवमी को 7 मुट्ठी काले तिल को लेकर अपने परिवार के हर सदस्यों के ऊपर से 7 बार उसार कर उत्तर दिशा में फेंक दे. इस उपाय से आपको शीघ्र ही धन की प्राप्ति होती है. 

-    आप श्रवण मास के शुक्रवार के दिन भगवान शिव जी के मंदीर में जाए और जितने हो सके उतने चावल भी अपने साथ ले जाये. फिर आप अपने दोनों हाथो में जितने चावल आये उतने चावल को भगवान शिव के चरणों में अर्पित कर दें. साथ ही आप भगवान शिव से प्रार्थना करे कि वे आपको धन की प्राप्ति का आशीर्वाद दे. ऐसा माना जाता है की आप जितने दाने शिवजी को अर्पित करते हो उतने दानो का हज़ार गुना फल आपको वापस मिलता है. आप बचे हुए दानो को किसी गरीब या फिर किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दे दें. इस उपाय को धन प्राप्ति का अचूक उपाय माना जाता है. 

-    धन की प्राप्ति के लिए आप दीपावली के दिन भी एक उपाय कर सकते हो. आप दीपावली की शाम को पूजा करने के बाद अपनी तिजोरी में एक उल्लू की तस्वीर को लगा दें. इस तरह से आपको पुरे साल ही आर्थिक लाभ की प्राप्ति होती है. साथ ही आप 5 दाने काली मिर्च, अपने सिर से 7 बार वार कर, उनमे से 4 दानो को चारो दिशाओ में फेंक दे और उसमे से आखरी दाने को आप आकाश में ऊपर की तरफ उछल दे. इस टोटके को अपनाने से आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति होती है. 
 
धन कैसे बढ़ाएं
धन कैसे बढ़ाएं
-    आप रविवार या फिर सोमवार के दिन बाजार जाए और वहां से आप तीन झाड़ू को खरीद कर अपने घर ले आये. अगले दिन आप ब्रहम मुहूर्त में उठ कर जल्दी से अपने आप को सारे कामो से निवृत्त कर ले और उसके बाद आप अपने आसपास के किसी मंदिर में उन तीनो झाड़ू को रख आये. पर आप इस बात का खास ध्यान रखे कि जब आप इस उपाय को अपना रहे हो तो उस समय आपको कोई देखे नही. अगर आप इस उपाय को पुरे मन से करते हो तो आपको शीघ्र ही धन की प्राप्ति होगी और आपकी धन से जुडी हुई सारी समस्ये भी दूर हो जाएँगी.

-    धन प्राप्ति के लाभ के लिए आप शनिवार की शाम को उड़द की दाल के साथ थोडा सा सिंदूर और दही मिला कर पीपल के पेड़ के नीचे रख आये. ध्यान रहे कि आप वापस आते समय पीछे मुड कर न देखे. आप इस उपाय को कम से कम 7 शनिवार की शाम को नियमित रूप से करे. आपको धन की प्राप्ति जरुर होगी.

-    मालामाल होने के लिए आप एक तांत्रिक उपाय को भी अपना सकते हो उसके लिए आप बाजार में जाकर 7 साबुत कौड़ियो को खरीद लाये और उनको एक मुट्ठी मुंग के साथ मिला ले. उसके बाद आप उन्हें एक हरे कपडे से बांध कर किसी मंदिर की सीढियों मे पर रखा आये. ध्यान रहे कि आप इस उपाय के बारे में किसी से भी चर्चा न करे अन्यथा आपका उपाय असफल हो जायेंगा. इस उपाय को आप पूरी आस्था के साथ करे आपको शीघ्र ही धन की प्राप्ति होगी.

-    अगर संभव हो तो आप चांदी के बर्तन में ही पानी पिए और अगर ये संभव न हो तो आप अपने साधारण गिलास में ही चांदी की अंगूठी को डाल कर पानी ग्रहण करे. इस उपाय को प्राचीन काल से ही अपनाया जा रहा है और ये सरल किन्तु चमत्कारिक उपाय माना जाता है.

अगर आपके पर्स में अधिक समय तक धन नही टिकता तो आप अक्षय त्रितय या फिर पूर्णिमा के दिन सुबह जल्दी उठ कर अपने सभी कार्यो से निर्वृत्त हो जाये और एक लाल रेशमी कपडा ले. अब आप उस लाल कपडे में चावल के 21 दानो को रखे. किन्तु आप इस बात का जरुर ध्यान रखे कि आपके चावल का कोई भी दाना टुटा हुआ न हो. अब आप उन दानो को कपडे में बाँध ले. दानो को कपडे में बाँधने के बाद आप धन की देवी माता लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करे. पूजा ख़त्म होने के बाद आप इस लाल कपडे में बंधे चावलों को अपने पर्स में रख ले. आपके पर्स में हमेशा धन की देवी लक्ष्मी का वास होगा.

 
How To Increase Money
How To Increase Money
Dhan Kaise Badhe ya Barkat ho, धन कैसे बढ़ाएं, How To Increase Money, Dhan Vridhi Kaise Ho, Ghar Lakshmi kaise aaye, Dhan Lakshmi Kaise Badhaayen, धन लक्ष्मी कैसे बढ़ाएं, increase the income. 




YOU MAY ALSO LIKE 

-   डूबा हुआ या रुका हुआ धन प्राप्त करना
धन कैसे बढ़ाएं
- मसूड़ों की सोजन का देसी इलाज
- किस्मत बदलने के उपाय और टोटके
- कर्ज परेशानी दूर करने का उपाय
- जॉयस्टिक की कार्य और प्रकार बताइए

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT