इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Saubhagya Prapti ke Upay | सौभाग्य प्राप्ति के उपाय | How to Be Lucky

सौभाग्य प्राप्ति के अचूक उपाय

सौभाग्य से अभिप्राय है कि आपके जीवन में आपके सभी कार्यो की पूर्ति आसानी से हो, आपको आपके जीवन में किसी संकट का सामना न करना पड़े और संकट आये तो आप उसे आसानी से दूर कर सको, इसके अलावा आपका जीवन सुख, समृधि और शांति से भरा हो. एक खुशहाल जीवन व्यतीत करने की हर व्यक्ति की इच्छा होती है. लेकिन जीवन में सुख और दुःख साथ साथ चलता है तो व्यक्ति अपने जीवन में सुख और सौभाग्य को बढ़ने के लिए अनेक उपायों को अपनाता है. आज हम आपको उन्ही कुछ उपायों के बारे में बता रहे है जो आपके सौभाग्य में वृद्धि कर सके.


सौभाग्य वृद्धि के प्रयोग :

1.       अपने भाग्य की वृद्धि के लिए आप सहदेई मूल को एक लाल कपडे में लपेट ले फिर उसे अपनी तिजोरी, अन्न भंडार या अपने आभूषण की पेटी में रख ले. ऐसा करने से आपको धन और संपत्ति की प्राप्ति होगी. अगर आप इसे अपनी दुकान में रखते हो तो इससे आपका कारोबार दिन दोगनी, रात चौगनी उन्नति करेगा और यदि आप इसे अपने पूजा स्थान पर रखते हो तो इससे आपके घर में सुख, शांति और खुशहाली का वास होता है. 


2.       इसके अलावा आप मंत्र सिद्ध निर्गुन्डी का समूचा पौधा, पीली सरसों के साथ पीले कपडे की पोटली में बाँध ले, फिर उसे रविपुष्य योग में या फिर गुरु पुष्य योग में दुकान के दरवाजे में लटका देने से आपको आपके कारोबार में बहुत लाभ होता है, इस प्रयोग को बहुत अपनाया जाता है और इसीलिए ये स्म्रिधिकारी प्रयोग भी माना जाता है.


3.       आप स्वेत ओंगा की एक अभिमंत्रित मूल अपने पास रखे, इससे भी आपको लाभ मिलेगा और आपके जीवन में आपको समृधि और कल्याण की प्राप्ति होगी.


4.       सौभाग्य की प्राप्ति के लिए आप मंत्र सिद्ध बहेड़ा के पत्ते को मूल भंडार, तिजोरी, गल्ले, संदूक या फिर किसी पवित्र स्थल में रखने से धन – धन्य की वृद्धि होती है, साथ ही आपके कारोबार से सम्बंधित कार्यो में भी तेज़ी आती है, और आपको समृधि की प्राप्ति होती है.


5.       आप रवि पुष्य योग में मंत्र सिद्ध स्वेतार्क की पूजा करे, साथ ही उसका एक टुकड़ा अपने ताबीज में भरकर बाजू पर धारण करने से भी आपको सौभाग्य की प्राप्ति होती है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Saubhagya Prapti ke Upay
Saubhagya Prapti ke Upay


श्री सौभाग्य प्राप्ति के सफल उपाय :

·         आप शुद्ध कस्तूरी को चमकीले पीले कपडे में लपेटकर पूर्ण मन से अपनी तिजोरी में रखे. आपके जीवन में सुख समृधि का वास होगा.


·         यदि आप एक स्त्री है और आपके दाम्पत्य जीवन में पहले जैसी मधुरता नही है या फिर रोज़ आपका अपने पति से किसी न किसी बात पर झगडा होता रहता है तो इसका अर्थ है कि आपके दाम्पत्य जीवन में प्रेम का आभाव है. इसके लिए आप एक छोटा सा मगर सरल उपाय अपना सकती है.


उपाय -  आप शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले किसी दिन शुक्रवार को अपने हाथो से प्रेम पूर्वक साबूदाने से खीर बनाये. ध्यान रहे कि आप मीठे के लिए शक्कर का नही बल्कि मिश्री का प्रयोग करे. फिर आप इस खीर को सबसे पहले भगवान को अर्पित करे, उसके बाद आप अपने पति को खीर खिलाये. साथ ही आप ईश्वर से ये भी कामना करे कि आपके दाम्पत्य जीवन में फिर से खुशहाली आ जाये. आप इस दिन देवी लक्ष्मी के मंदी में जाकर इत्र का भी दान जरुर करे किन्तु आप अपने शयनकक्ष में कभी भी इत्र न रखे. आप कुछ दिन इस उपाय को अपनाये. धीरे धीरे आपके दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और आप दोनों सुख से रह पाओगे. हर इंसान दुर्भाग्य से पीछा छुड़ाना चाहता है तो इस उपाय को अपनाने से आपका दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है. 
सौभाग्य प्राप्ति के उपाय
सौभाग्य प्राप्ति के उपाय


·         किन्तु दुर्भाग्य से पीछा छुड़ाना इतना भी आसान नही होता. इसके लिए एक कहावत भी है कि जब आपका बुरा समय आता है तो आपका साया भी आपका साथ छोड़ देता है. यदि आप चाहते है कि आपका दुर्भाग्य भी सौभाग्य में बदल जाये तो आप भी नीचे दिए उपायों को अपना सकते हो.


-    आप बरगद का एक बड़ा पत्ता ले और उसे गुरु पुष्य में या फिर रवि पुष्य योग में लाकर उस पर स्वास्तिक बनाकर अपने घर में रख ले.

-    आप अपने घर के मुख्य द्वार के ऊपर भगवान श्री गणेश की प्रतिमा या उनका चित्र इस तरह लगाये जिसमे उनका मुख घर के अंदर के तरफ हो. इसके बाद आप रोज़ सुबह उस पर दूर्वा अवश्य अर्पित करे.

-    अगर आप किसी धन सम्बन्धी कार्य को करना चाहते है तो उसके लिए आप सोमवार या फिर बुधवार के दिन का चुनाव करे.

-    जब भी आप किसी नए कार्य, व्यवसाय, नौकरी, रोज़गार आदि जैसे शुभ कार्य के लिए जा रहे हो तो आपके घर की किसी औरत को काली उड़द की डाल को मुट्ठी में ले कर आपके ऊपर से वार कर नीचे भूमि पर छोड़ देना चाहिए. ऐसा करने से आपको आपके नए कार्य में सफलता जरुर मिलती है.

-    आप गरीब, असहाय, रोगी और किन्नरों की सहायता दान के रूप में अवश्य करे. यदि हो सके तो आप किन्नरों को दान दिए गये पैसे में से एक सिक्का वापस ले ले और उसे अपने कैश डिब्बे में या लाकर में रखे. इससे आपको बहुत लाभ मिलेगा.
How to Be Lucky
How to Be Lucky


 Saubhagya Prapti ke Upay, सौभाग्य प्राप्ति के उपाय, How to Be Lucky, Saubhagya vridhi ke prayog, shree shaubhagya prapti ke achuk or safal upaay, सौभाग्यशाली व्यक्ति बनने के तरीके, How to have Good Luck.



YOU MAY ALSO LIKE 

स्मार्टफोंस यूटूयुब विडियो कैसे डाउनलोड करें
HTML में इमेज डाले
कलह निवारक ज्योतिषी उपाय
- दाम्पत्य जीवन के क्लेश को दूर करने के उपाय
- सास बहु व मानसिक शांति के उपाय
- डाउनलोड यू ट्यूब विडियो

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT