इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Sukh Smridhi ke liye Totka | सुख समृधि के लिए टोटका | Sorcery Empiricism for Prosperity

सुख समृधि प्राप्त करे : व्यक्ति का मन हमेशा धन और सुख समृधि के पीछे भागता रहता है. साथ ही हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसका घर भी सुख समृधि और शांति से परिपूर्ण हो और उनके घर में भी किसी तरह का कलह न हो. अपने घर को इतनी अच्छी स्थिति में लाने के लिए आप निम्न उपायों को पुरे मन और भावना के साथ अपनाये.


-    वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में लिखा है कि झाड़ू हमारे घर का न सिर्फ कूड़ा निकलती है बल्कि झाड़ू हमारे जीवन में आ रही दरिद्रता को भी घर से बाहर निकल देती है. इसीलिए घर में झाड़ू का महत्त्व बहुत ही अहम है. आपने देखा भी होगा कि आपके परिवार के बड़े आपको झाड़ू को पैर लगाने से मना कर देते है. ऐसा इसलिए होता है क्योकि झाड़ू आपके घर में सुख और समृधि लाती है, साथ ही झाड़ू को धन की देवी लक्ष्मी का भी वास माना गया है. इसलिए अगर आप झाड़ू का अपमान करते हो तो आपको धन की हानि भी होती है.


-    झाड़ू से जुडी एक बात ये भी है कि आपको झाड़ू को कभी भी घर से बाहर या फिर छत पर नही रखना चाहिए. इसे अशुभ माना जाता है. साथ ही ये भी कहा जाता है कि ऐसा करने से आपके घर में चोरी की संभावना बढ़ जाती है.


-    आप अपने घर में रोटी बनाते वक़्त ध्यान रखे कि आप प्रथम रोटी को गाय को दे और अंतिम रोटी को आप कुत्ते को खिलाये. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
सुख समृधि के लिए टोटका
सुख समृधि के लिए टोटका

-    आप सिंदूर लगे हनुमान जी की मूर्ति से थोडा सिंदूर ले कर सीता माता के चरणों पर लगाएँ. फिर माता सीता से एक श्वास में अपनी सारी कामना को निवेदन के रूप में भक्ति पूर्वक कहें. ऐसा आप कुछ दिन तक रोज करे. आपके घर में सुख समृधि जरुर वास करेगी.


-    आप रविवार के दिन पुष्य नक्षत्र में किसी काले कुत्ते या कौए को पकड़ कर उसके नाख़ून को काट लेन. फिर आप उस नाख़ून को ताबीज में भर कर धारण करें. इसे आपकी सारी आर्थिक बाधाएं दूर होती है. लेकिन ध्यान रहे कि आप दोनों के नाख़ून का एक साथ इस्तेमाल न करें.


-    अपने घर में सुख समृधि को बढ़ाने के लिए आप गुरुवार के दिन एक स्टील या चांदी के बर्तन में दूध, गंगाजल, शहद, केसर, चने की दाल, काले तिल को डाल ले और फिर आप उसे केले के पेड़ पर अर्पित करे. आपको पेड़ के नीचे चमेली का तेल भी अर्पित करना चाहिए.


-    शनिवार के दिन आप पीपल के वृक्ष पर काले तिल, कच्चा दूध, गंगाजल, शहद, गुड को अर्पित करे, साथ में आप सरसों के तेल का दीपक जला कर प्रार्थना करे कि आपके घर में सुख समृधि वास करे और आपके घर से सभी तरह की परेशानियाँ दूर हो जाए. जल्दी ही आपको लाभ प्राप्त होगा.
Sukh Smridhi ke liye Totka
Sukh Smridhi ke liye Totka


-    आप जब भी बाहर जाए तो खली हाथ वापस न लौटे बल्कि आप अपने परिवार के लिए कुछ खाने का कुछ जरुर लेते आये.


-    आप जब भी किसी को दान दे रहे हो तो ध्यान रखे कि आप दान अपने घर के द्वार से भर होकर ही दे.


-    जब भी आप पूजा करने के लिए बैठे तो आप सबसे पहले शंखनाद करे ताकि पूजा स्थल का सारा वातावरण पवित्र हो जाए.


-    नमक को कभी भी खुले डिब्बे में न रखे क्योकि ऐसा करने से घर की सकारात्मक उर्जा दूर हो जाती है और घर में नकारात्मक उर्जा का वास हो जाता है और नकारात्मक उर्जा वाले स्थान पर सुख और समृद्धि कभी भी नही आती.


-    आप गुरूवार के दिन देवी लक्ष्मी के चरणों में कमल के पुष्प अर्पित करे. साथ ही आप प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद, बिल्वपत्र, गुलाब पुष्प अर्पित करे. आपको लाभ की प्राप्ति होगी.


-    आप घर के केंद्र भाग में तुलसी जी का पौधा लगाये और प्रतिदिन उनकी पूजा करे. तुलसी जी का पौधा आपके घर के वातावरण से नकारात्मकता को दूर करता है साथ ही ऐसा वातावरण बनता है जिसमे सुख और समृधि वास कर सके.


-    घर में सुख शांति और समृधि के लिए आप मिटटी का एक पका हुआ घड़ा ले और उसे लाल रंग से रंग दें, इसके बाद आप उस घड़े के मुहं पर मोली बाँध दे. अंत में आप उसके ऊपर एक जटायुक्त नारियल रख दे. इसके बाद आप उस घड़े को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दे. 


-    घर में बार बार घन की हानि होने से घर का सुख चला जाता है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप वीरवर के दिन अपने घर के मुख्य द्वार पर गुलाल छिड़क दे और उसके ऊपर आप दो मुख वाला दीपक जला दे, दीपक को जलते जलाते अपने मन में ये कामना करे कि भविष्य में आपके घर में कभी भी धन और सुख की हानि न हो. जब दीपक ठंडा हो जाए तो आप उसे बहती नदी में प्रवाहित कर दे. आपके घर में सुख शांति और समृद्धि का फिर से वास हो जाएगा.

 
Sorcery Empiricism for Prosperity
Sorcery Empiricism for Prosperity

 Sukh Smridhi ke liye Totka, सुख समृधि के लिए टोटका, Sorcery Empiricism for Prosperity, Sukh Smridhi Kaise Prapt Karen, How to attain Prosperity, Sukh Smridhi ke liye Tona totka, सुख समृधि कैसे पायें.



YOU MAY ALSO LIKE 

-   रुके कार्य पूरे करने के ज्योतिषी उपाय
नौकरी पाने के टोने टोटके
- आलू बुखारा फल के फायदे और नाम
- आयुर्वेदिक औषधि आलू बुखारा
- कंठमाला के लिए आयुर्वेदिक चिकित्सा
- अटके हुए कार्य पूरे करने के टोटके

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT