इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Kale Jadu Se Bachaav or Nivaran | काले जादू से बचाव और निवारण | Black Magic Remedy in Hindi

काले जादू जैसा की नाम से ही प्रतीक होता है की कला जादू अर्थक बुरा जादू आज हम इस के उपायो के बारे में वर्णन करेंगे। आज हम आपको बतायेगे की काले जादू से कैसा बचा जा सकता है। आम जीवन की रोज़मर्रा की कुछ वस्तुओ को बहुत ही उपयोगी माना गया है। हमारे घर की खुशिओं पर किसी की बुरी नज़र लग जाती है और नतीजा क्या होता है। की हमारे घर में किसी की तबियत ख़राब हो जाती है इन सभी नकारात्मक शक्तिओ के प्रभाव से एकदम की सब कुछ बिगड़ जाता है। 
काले जादू से बचाव और निवारण
काले जादू से बचाव और निवारण

इन नकारात्मक प्रभाव को खत्म करने के बहुत ही आसान तरीके है आइये इन के बारे में जानते है।
 - READ MORE ABOUT BLACK MAGIC ...


1. गोमूत्र - काले जादू से बचने के लिए आपको अपने घर में गोमूत्र का छिड़काव करना होगा अगर शास्त्रो में देखा जाये तो उसमे भी गोमूत्र को पवित्र माना जाता है। गोमूत्र में पर्यावरण को सुध करने की शक्ति होती है। ऐसा भी माना जाता है। की गाये में सभी देवी देवताओ का वास होता है। इससे पर्याप्त होने वाली हर चीज़ बहुत ही पवित्र होती है अगर हो सके तो थोड़ा थोड़ा गोमूत्र पिने से भी लाभ पर्याप्त होता है। 
 

2. हनुमान चालीसा हमे हर रोज़ हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहियें और हो सके तो हर मंगलवार को मंदिर में भी जाना चाहिए। आपने ऐसा सुना भी होगा की हनुमान से भूत प्रेत सब दूर भागते है। ऐसा करने से आप बुरी नज़रो से बच सकते है।   



3. आप दिवाली के दिन सरसो का तेल लेकर या फिर आप शुद्ध घी भी ले सकते है फिर किसी दिए में तेल डालकर उसको जलाकर उसका काजल बना ले इस काजल को लगाने से भी भूत, प्रेत और काले जादू से आप बच सकते है।  
 
Kale Jadu Se Bachaav or Nivaran
Kale Jadu Se Bachaav or Nivaran

4. जब आप रात्रि भोजन कर लें तो उसके बाद किसी चांदी के बर्तन में किसी पवित्र स्थान या फिर जहाँ आपका मंदिर हो वह पर उसको जला दे। इससे भी आप काले संकटो से मुक्ति मिल जाती है।  


5. काले जादू को दूर करने का एक और तरीका आप पुष्प नक्षत्र में चिड़चिटे अथवा धतूरे का पौधा जड़सहित उखाड़ कर उसे धरती में ऐसा दबाएं कि जड़ वाला भाग ऊपर रहे और पूरा पौधा धरती में समा जाएं। इस उपाय से घर में काले  जादू का असर खत्म हो जायगा।  


6. माँ काली की आराधना करना भी काले जादू से बचने का एक अच्छा उपाए है माँ काली के नाम से आप प्रतिदिन दो अगरबत्ती सुबह और शाम को लगाये और उनसे अपने घर को बुरे प्रभाव और अपने मन की शांति के लिए प्रार्थना करें।


7.  गणेश भगवान को एक पूरी सुपारी रोज चढ़ाएं और एक कटोरी चावल दान लेकर किसी भिखारी को दान दे इससे भी आपकी भूत बाधा या आपके ऊपर काले जादू का असर खत्म हो जायेगा। 


8. अशोक वृक्ष के सात पत्ते मंदिर में रख कर पूजा करें। उनके सूखने पर नए पत्ते रखें और पुराने पत्ते पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। इसी प्रकार आप इस क्रिया को हर रोज़ नियमित रूप से करें, आपका घर भूत-प्रेत बाधा, और काले जादू से मुक्त हो जायेगा।
- READ MORE ABOUT BLACK MAGIC ... 
Black Magic Remedy in Hindi
Black Magic Remedy in Hindi

 Kale Jadu Se Bachaav, Kala Jadoo ka Nivaran, Kala Jadoo ko Kaise Door Karen, Kala Jadu ke Upay, Black Magic Remedy in Hindi, काले जादू से बचाव का निवारण

YOU MAY ALSO LIKE 
असली देशी डायलॉग
- जीजा और साली नॉन वेज चुटकले
काला जादू क्या है? 
- काले जादू के लक्षण

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. 4. अब आप घर में अपना रात्रि का भोजन कर ले तो उसके बाद किसी चांदी के बर्तन में किसी पवित्र स्थान या फिर जहा आपका मंदिर हो वह पर उसको जला दे। इससे भी आप काले संकटो से मुक्ति मिल जाती है

    ReplyDelete
    Replies
    1. साजन अग्रवाल जी,

      हाँ, ऊपर बताया हर उपाय कारगर है और संकटों से मुक्ति दिलाता है, बस आप जिस भी उपाय को अपनाएँ उसमें पूरी श्रद्धा और विश्वास अवश्य बनाये रखें, आपका विश्वास फलित जरुर होगा. इसके आपको कोई संदेह रहता है तो आप दोबारा कमेंट अवश्य करें.

      संपर्क के लिए धन्यवाद
      जागरण टुडे टीम

      Delete

ALL TIME HOT