इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Boyfriend kaise Banayen ya patayen | बॉयफ्रेंड कैसे बनायें या पटायें | How to Make Boyfriend in Hindi

कोई भी लड़की अपना बॉयफ्रेंड कैसे बनायें या फिर अपने लिए किसी भी लड़के को कैसे पटाए। आम तौर पर लड़के ही पहल करते है वो ही लड़की को परपोज़ करते है। आज हम आपको बतायेंगें की जैसा की गर्लफ्रेंड बनाना आसान है वैसे ही बॉयफ्रेंड बनाना भी आसान है। आज मै कुछ ऐसी बातें आपको बताऊंगा जिससे आपको किसी भी लड़के को बॉयफ्रेंड बनाने में घबराहट महसूस नहीं होगी। कुछ नार्मल सी बातें है जिससे आप भी अपना मनपसंद बॉयफ्रेंड बना सकती है या फिर अपने और अपने बॉयफ्रेंड के रिश्तों को मज़बूत बना सकती है। जिससे वो आपको पहले से भी ज़्यादा चाहने लगेगा।  ज़्यादातर लड़कियों को  पहले परपोज़ करने में शर्म आती है। वो लड़को को पसंद करती है लेकिन उनसे पहले कहने में हिचकिचाहट महसूस करती है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योकि आज हम इसी के बारे में कुछ ऐसी बातें करेंगे जिससे आप किसी भी लड़के को परपोज़ करने में कोई भी शर्म महसूस नहीं करोगी, बस कुछ ज़रूरी बातों को आपको ध्यान में रखना होगा जिसके बारे में हम आपसे चर्चा करेंगे।  CLICK HERE TO READ SIMILAR POSTS ...
 
बॉयफ्रेंड कैसे बनायें या पटायें
बॉयफ्रेंड कैसे बनायें या पटायें

सबसे पहले पसंद करे की आपको किस तरह का लड़का चाहिए: आपको अपने अच्छा बॉयफ्रेंड बनाने के लिए सबसे पहले ये चॉइस करनी है की आपको किस प्रकार का लड़का पसंद है। उसमे आपको क्या क्या खूबियां चाहिए। ये सब पहले से ही आपको देखना होगा अगर आप एक बार सही फैसला कर लेते हो तो फिर आप की राह आसान हो जाएगी।  



अपने ऊपर आत्मविश्वास भी होना ज़रूरी:  अगर आप किसी लड़के को पटाना चाहती है तो सबसे पहले आपके खुद के अंदर आत्मविश्वास होना चाहिए अगर आपको अपने पर ही भरोसा नहीं और आपके अंदर शर्म या किसी भी प्रकर की कोई झिझक है तो उसे दूर करने की कोशिश करें क्योकि अगर  आप ऐसा  नहीं करोगे तो वो आपका बॉयफ्रेंड नहीं बन सकता। उसके लिए आप में भी हिम्मत होनी चाहिए। CLICK HERE TO READ SIMILAR POSTS ...
 
Boyfriend kaise Banayen ya patayen
Boyfriend kaise Banayen ya patayen

बॉयफ्रेंड बनाने से पहले उसे परख ले :  एक बात का और ध्यान रखें की आपको सबसे पहले लड़के की परख करनी होगी आपको अपने लिए सच्चा लड़का चुनना होगा क्योकि बहुत से लड़के ऐसे होते है जो लड़कियों के सामने तो बहुत सीधे साधे बने रहते है। उनकी हर बाते मानते है लेकिन उनके पीछे से बीड़ी सिगरेट दारू आदि का सेवन भी करते है और हर तरफ से फ्रॉड भी होते है। क्योंकि  जिससे आप  प्यार करती है आप  नहीं चाहोगी  की उसमे ये सभी कमिया हों।  उसके बारे में पहले पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए क्योकि आप उसके साथ अपना सब कुछ शेयर करेगी अपना प्यार, पैसा और जो की सबसे कीमती है अपना समय अगर आप ऐसा करती है तो आगे चलकर आपको पछताना नहीं पड़ेगा।


अपने आप को भी सवारे: अगर किसी लड़के को अपना बॉयफ्रेंड बनाना है तो उसके लिए अपने आप को भी साफ सुथरा दिखाना ज़रूरी है। आपका भी गुड लुकिंग दिखना ज़रूरी है अगर आपकी पर्सनालिटी अच्छी होगी तो लड़का खुद ब खुद आप के पास आएगा इससे आपको ज़्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं होगी।   इससे आपका काम ज़्यादा आसान हो जायेगा फिर आप उसको नहीं बल्कि वो आप को परपोज़ करेगा क्योकि लड़के गुड लुकिंग गर्ल्स पर ज़्यादा मरते  है। इससे वो जल्द ही इम्प्रेस हो जाएगा।
 
How to Make Boyfriend in Hindi
How to Make Boyfriend

जगह का भी चुनाव करे:  इसका मतलब की आपको जिस तरह का लड़का चाहिए तो आपको उस तरह की जगह पर ही जाना होगा अगर आपको कोई मॉडर्न लड़का चाहिए तो वो आपको डिस्को या पब वगैरह में मिलेगा न की किसी मंदिर में अगर आपको सुशील लड़का चाहिए तो उसके लिए ज़्यादा चांस मंदिरो में ही है या फिर कोई धार्मिक स्थान।    


लड़के से खुल कर बातें करे: अगर कोई भी लड़का आपसे बातें करे तो आप भी उनसे खुलकर बातें करे। बातों में ना हिचकिचाये आपके अंदर इतनी शक्ति होनी चाहिए की लड़का आपसे कोई भी प्रशन या कुछ भी पूछे तो आप बड़ी ही सरलता से उसका जवाब दें और जितना और सके उसके साथ फ्रैंकली बिहेव करे जितना आप उससे खुलकर बातें करोगे उतना ही वो आपको पसंद करेगा। ये सब करने से भी आपको अपना बॉयफ्रेंड बनाने में बहुत मदद मिलेगी।


समय मिलते ही बातें करे : आपको लड़के से बातें करना भी आना चाहिए  और जब भी समय मिले उससे बातें करे जितना हो सके उससे बातें करे ऐसा करने से आप ज़्यादा लड़के  के सम्पर्क में रहेंगे जिससे आपकी दोस्ती और आपस में आपका प्यार भी बढ़ेगा और अगर आप लगातार किसी के साथ 5 या 7 दिनों तक कुछ ही देर सही बातें करते है तो वो 10 वे दिन खुद आप से बातें करने के लिए उत्सुक रहेगा इससे आपको क्या पता चलता है की वो आपसे इम्प्रेस होगा  अगर आप ऐसा करते हो तो इससे भी आपकी मेहनत एक हफ्ते में ज़रूर रंग लाएगी और आप का काम बन जायेगा तो बातें करना न भूले जब भी आपको समय मिले तो बातें ज़रूर करे।   


 समय समय पर हंसी मज़ाक भी कर सकते  है : आप जब भी किसी लड़के से मिले तो आपको उसके साथ थोड़ा हंसी मज़ाक भी ज़रूरी है इससे आपके और उसके रिस्तो में मिठास आएगी अगर आपको किसी लड़के को इम्प्रेस करना है तो उसके साथ हो सके गंभीर बाते न करे ऐसा करने से लड़का इम्प्रेस नहीं होगा जितना हो सके उसके साथ फ्रैंकली बेहवे करे। अगर आप उसके साथ थोड़ा हंस लेते है तो उसको आपकी कंपनी मिलेगी और उसे आप पसंद आने लगोगे और देखते  ही देखते वो आपके बॉयफ्रेंड बन जायेगा।   


उनकी बॉडी लैंग्वेज को परखे: आपको किसी भी लड़के  का दिल जितने के लिए इस बात को ध्यान में रखना होगा की वो आपको किस नज़रो से देख  रहा  है। कही वो आपसे प्यार का नाटक तो नहीं कर रहा है। बाते करते समय उनके हाव भाव को समझे ये समझने का पर्यत्न करे की वो आपसे खुश है की नहीं इन बातो को ध्यान में रख कर भी आप अपने लिए एक अच्छा बॉयफ्रेंड  बना सकते है।  


 अपने पास्ट को शेयर न करे:  यह एक ऐसी चीज है जिसे आपको अपने बॉयफ्रेंड से कभी शेयर नहीं करना चाहिए। जो आपका X बॉयफ्रेंड है, अपने पास्ट को कभी भी अपने प्रेजेंट में न लाये अगर आप ऐसा करते है तो हो सकता है की आपकी नेगेटिव छवि आये और आपके रिस्तो में दरार पड़ जाये। 


लड़के को स्पेशल होने का अहसास दिलाये:  सभी लड़को की यही आरज़ू होती है की उनको लगे की उनकी गर्लफ्रेंड उनके अलावा किसी और से प्यार नहीं करती अगर आप किसी को सच्चा प्यार करते है तो उसे स्पेशल होने का अहसास  दिलाये इन सब कार्यो में आपका फ़ोन भी आपका साथ देगा।

 

अपना पासवर्ड न बताएं:  अपने पासवर्ड को अपने बॉयफ्रेंड से शेयर ने करें। यह बात सही है कि आप उससे बहुत प्यार करती हैं और उस पर पूरा भरोसा है लेकिन ऐसा करने से आपके रिस्तो में दरार भी आ सकती है अपनी प्राइवेसी किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए।
CLICK HERE TO READ SIMILAR POSTS ...
 Boyfriend kaise Banayen ya patayen, बॉयफ्रेंड कैसे बनायें या पटायें, How to Make Boyfriend in Hindi.
YOU MAY ALSO LIKE 
स्मरण शक्ति की कमज़ोरी में बादाम गिरी का उपयोग
- अच्छा स्वास्थय कैसे पाये
- आग या अग्नि क्या है वर्णन करो
- ऑक्सीज़न क्या है 
- सुन्दर और आकर्षक त्वचा का राज़
- आयुर्वेद के बारे में 
- सुंदर व् गर्म गर्लफ्रेंड कैसे बनाये पटायें

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT