इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Aam fal ke gun v fayde | आम फल के गुण व् फायदे



--- हमारे देश भारत में विश्व में सबसे ज्यादा आम का उत्पादन होता है. विश्व भर में आम का जितना भी उत्पादन होता है उसमें से 63 प्रतिशत उत्पादन भारत में होता है. इससे यह पता चलता है की हमारा देश भारत विश्व का सबसे बड़ा उत्पादक है. आम की हजारों किस्में पाई जाती हैं जैसे तोता, लंगड़ा, सफेदा, दशहरी, चौसा आदि. पके हुए आम में रासायनिक तत्व काफी अधिक मात्रा में होते हैं. आम का फल पौष्टिक और शक्तिदायक होता है. आम एक रुचिकर फल है. बच्चे, बुडे और जवान सभी आम खाना पसंद करते हैं. आम को फलों का राजा भी कहते हैं. आम का फल बहुत ही स्वादिष्ट और मीठा होता है. गर्मी के मौसम में आम और दूध का शेक बनाकर पीते हैं. आम का फल हमारे शरीर के कई बिमारियों में लाभदायक है जैसे TB, आँखों के रोग, पेट के रोग, उच्च रक्तचाप, पीलिया, कब्ज, अनीमिया बवासीर आदि.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
 
आम फल के गुण व् फायदे
आम फल के गुण व् फायदे
 Aam fal ke gun v fayde, आम फल के गुण व् फायदे, Aam ek swadist or meetha fal, Aam khane ke laabh, Aam fal ki upyogita, आम खाने के लाभ, आम फल की उपयोगिता, आम एक स्वादिस्ट व् मीठा फल.
 
Aam fal ke gun v fayde
Aam fal ke gun v fayde

YOU MAY ALSO LIKE 

जेट स्प्रे मालिश
मिट्टी के उपचार
- स्वादिस्ट फल अमरुद के लाभ
- पपीते से स्वास्थ्य रक्षा व् उसके लाभ
- अनार फल खाने के लाभ
गर्मियों में खरबूजा खाने के फायदे
- आम फल के गुण व् फायदे

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT