इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

Ghrelu Aushadhi Adrak ke Fayde | घरेलू औषधि अदरक के फायदे



--- अदरक एक घरेलू औषधि है. हम लगभग सभी अदरक का इस्तेमाल करते हैं. अदरक का स्वाद तीखा और चटपटा होता है. गीली रहने तक यह अदरक होती है. अदरक को सुखा दें तो  सोंठ बन जाती है.  गीली अदरक की तासीर ठंडी होती है. अदरक को सुखा कर सोंठ बना लिया जाए तो इसकी तासीर गर्म होती है. अदरक हमारे शरीर को स्वस्थ और ताकतवर बनाती है. अदरक को बलवर्धक ओषधी भी कहा जाता है. अदरक हमारे शरीर को ताकत देती है. अदरक से हमारे शरीर को चुस्ती-फुर्ती मिलती है. अदरक का प्रयोग पुरे विश्व भर में किया जाता है. अदरक वायु रोग को ख़त्म करती है. अदरक के इस्तेमाल से हमारी मेमोरी पॉवर बढती है. अदरक सोंद्रय को निखारती है.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
घरेलू औषधि अदरक के फायदे
घरेलू औषधि अदरक के फायदे


 Ghrelu Aushadhi Adrak ke Fayde, घरेलू औषधि अदरक के फायदे, Adrak ke laabh, Adrak ke Gun, Adrak ka mahattav, अदरक के लाभ, अदरक के गुण, अदरक का महत्तव.

Ghrelu Aushadhi Adrak ke Fayde
Ghrelu Aushadhi Adrak ke Fayde


YOU MAY ALSO LIKE 

घरेलू औषधि अदरक के फायदे 
मिट्टी के उपचार
- स्वादिस्ट फल अमरुद के लाभ
- पपीते से स्वास्थ्य रक्षा व् उसके लाभ
- अनार फल खाने के लाभ
गर्मियों में खरबूजा खाने के फायदे
- आम फल के गुण व् फायदे

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. ये किरात Gentian कहा से मिलती है

    ReplyDelete
    Replies
    1. संजीव जी, ये आपको किसी भी पंसारी की दूकान से मिल जाएगी, आप इसको ऑनलाइन भी आर्डर कर सकते है. बाकी आपकी स्थान पर आधारित है की वहां अगर इसका प्रयोग कम है तो मिले न मिले. अगर नहीं मिले तो आप हमको दोबारा सम्पर्क करके बाकी की जानकारी और प्रयोग हासिल कर सकते है.

      - सम्पर्क के लिए धन्यवाद

      Delete

ALL TIME HOT