इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Chotte Upaay Lekin Bade Kaam ke | छोटे उपाय लेकिन बड़े काम के



घर के मुख्यद्वार के पास कभी कूड़ादान नही रखना चाहिए. ऐसा करने से पडोसी शत्रु हो जाते हैं. सूर्यास्त के समय मांगने पर भी किसी को दूध, प्याज़, या दही न दें. इससे घर की बरकत चली जाती है. छत के ऊपर कभी अनाज न धोएं और न ही बिस्तर धोंये. ऐसा करने से ससुराल से सम्बन्ध ख़राब हो जाते हैं. फल खाना स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा होता है. फल के छिलके कूड़ादान में न डालें अलग रख दें बाद में बाहर डाल दें. ऐसा करने से मित्रों से लाभ मिलेगा. महीने में किसी भी दिन एक बार घर में मिस्री डालकर खीर बनायें और परिवार सहित खाएं अर्थात खीर ऐसे समय पर खाए जब की पूरा परिवार घर में हो.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
छोटे उपाय लेकिन बड़े काम के
छोटे उपाय लेकिन बड़े काम के
 ऐसा करने से माँ लक्ष्मी की क्रपा जल्दी प्राप्त होती है. महीने में एक बार अपने कार्यालय में मिठाई जरूर लेकर जाएँ. अपने साथियों के साथ या अपने नौकरों के साथ मिलकर खाएं. ऐसा करने से धन लाभ होता है. रात में सोने से पहले रसोई में पानी की बाल्टी भरकर रखें. ऐसा करने से कर्ज़ जल्दी उतर जाता है. बाथरूम में बाल्टी भरकर रखने से जीवन में उन्नति मिलती है. उन्नति के मार्ग की बाधाएं दूर हो जाती हैं. वीरवार के दिन घर में कोई भी पीली वस्तु खाएं हरी वस्तु बिलकुल न खाएं और बुधवार के दिन हरी वस्तुएँ खाएं पीली वस्तुएँ बिलकुल न खाये. ऐसा करने से सुख समर्धि बढती है. रात को झूठे बर्तन न छोड़े. ऐसा करने से हानि होने से बचे रहेगें. नहाने के बाद एक दिन पहले प्रयोग किये हुए तौलिये का प्रयोग न करें. बिना धोए हुए तौलिये का प्रयोग करने से सन्तान हठी हो जाती है और परिवार से अलग होने लगती है, अपनी बात को मनवाने के लिए जिद करने लगती है. इसलिए रोज सुखा व साफ़ सुथरा तौलिया ही इस्तेमाल करना चाहिए. यात्रा करने जाते समय पुरे परिवार को एक साथ घर से नहीं निकलना चाहिए, आगे पीछे जाना चाहिए. ऐसा करने से यश बढता है. यदि ऐसे अपशकुनों का हम ध्यान रखें तो हमारे जीवन में कोई समस्या नहीं आएगी और सुख समृधि बढेगी. 
 
Chotte Upaay Lekin Bade Kaam ke
Chotte Upaay Lekin Bade Kaam ke

 Chotte Upaay Lekin Bade Kaam ke, छोटे उपाय लेकिन बड़े काम के, Choote Upaay, Bade Kaam ke, छोटे उपाय, बड़े काम के.



YOU MAY ALSO LIKE 

सभी ग्रहों के लिए रत्न विज्ञानं
छोटे उपाय लेकिन बड़े काम के
खड़े होकर करने वाले योग आसन
उपवास का अर्थ लाभ व् नियम
सूर्य किरण चिकित्सा
- कब खरीदें नए कपडे और क्यों
- स्वस्तिक क्या है महत्तव

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. mera janm 26-11-1996 hai cartificrt par 11-02-1997hai mujhe naukri milegi

    ReplyDelete

ALL TIME HOT