इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Dream Jobs Possibilities in Your Horoscope | Apki Kundli mein Naukari ke Yog | आपकी कुंडली में नौकरी के योग

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों और उनके योगो के आधार पर ही आपके कार्यो के फलो का ज्ञान मिलता है. इनमे से कुछ ग्रह ऐसे होते है जो अशुभ ग्रह बनाते है और आपका सुख चैन चुरा लेते है लेकिन कुछ ग्रह ऐसे भी होते है जो आपके जीवन को संवार देते है. उन्ही पर आपका भविष्य भी निर्भर रहता है. ज्योतिष शास्त्र में आपको अपने जीवन से जुडी हर बात का हल मिल जाता है. अगर नौकरी की बात की जाये तो आजकल हर युवा की जुबान पर एक ही सवाल रहता है कि उन्हें अच्छी नौकरी कब और कैसे मिलेगी. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी कुंडली में नौकरी के जितने अधिक योग होंगे, आपको उतने ही ऊँचे पद के लिए नौकरी मिलेगी. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कुछ योग है जिनका आपको हमेशा अनुसरण करना चाहिए ताकि आपको आपके जीवन में कभी किसी भी तरह की मुश्किलों का सामना न करना पड़े. इन योगो के नाम है –


-    महालक्ष्मी योग 


-    नृप योग 


-    गजकेसरी योग 


-    पारिजात योग 


-    छत्र योग
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...Dream Jobs Possibilities in Your Horoscope
Dream Jobs Possibilities in Your Horoscope

ये योग आपके जीवन के हर कार्य से जुड़े है और यदि ये आपके पक्ष में है तो आपको किसी भी तरह से कभी भी कोई परेशानी नही उठानी पड़ेगी और आपको आपके हर कार्य में सफलता जरुर प्राप्ति होगी. आपकी कुंडली में नौकरी से सम्बंधित ग्रह योग के बारे में ही आज हम आपको कुछ जरूरी बाते बताना चाहेंगे.


1.       जब आपकी कुंडली के 10 भाव में मंगल मकर राशि हो तब आपको एक अच्छी सरकारी नौकरी की प्राप्ति होगी. 


2.       अगर आपकी राशी में मंगलवार बलवान होकर 1, 4, 7, 10 वे भाव में से किसी भी भाव में हो या फिर 5 या 9 वे भाव में भी होंगे तब भी आपको एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति होगी. 


3.       यदि आपकी कुंडली में मंगल स्वराशि में या फिर मित्र राशी का होकर 10 वे भाव में हो तो आपको आपकी नौकरी में तरक्की मिलेगी. 
 
Apki Kundli mein Naukari ke Yog
Apki Kundli mein Naukari ke Yog

4.       जिन पुरुषो की कुंडली में 8 वे भाव के अतिरिक्त अन्य किसी भाव में उच्च राशी का हो, तो उन लोगो को भी अच्छी नौकरी की प्राप्ति जरुर होगी.


5.       और अगर आपकी कुंडली में 10 वे भाव में सूर्य हो, साथ ही गुरु उच्च राशी में, स्वराशि में या मित्र राशी में हो तो इससे भी आपके जीवन में एक अच्छी सरकारी नौकरी के योग बनते है.


6.       यदि आपकी कुंडली के केंद्र में किसी उच्च राशी का ग्रह विद्यमान हो और उसके साथ साथ आपकी कुंडली के केंद्र पर किसी शुभ ग्रह की दृष्टी हो या फिर आपकी कुंडली के 10 वे भाव में किसी शुभ ग्रह का वास हो या फिर उसकी दृष्टी भी हो तो इससे भी आपके नौकरी में ऊँचे पद की सम्भावना बढती है.


7.       अगर आपकी कुंडली में लग्नेश की लग्न पर दृष्टी हो या फिर मंगल की दशमेश में युति हो तो इस तरह से भी आपको अच्छी नौकरी की सम्भावना बढती है. 


8.       इसके अलावा भी अगर आपके लग्नेश या दशमेश में युति हो तब भी आपको एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति होगी.


तो एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति के लिए आपको अपनी कुंडली के इन ग्रहों और योगो को ध्यान में रखना जरूरी होता है, आपको एक अच्छी नौकरी की प्राप्ति जरूर होगी. 
 
आपकी कुंडली में नौकरी के योग
आपकी कुंडली में नौकरी के योग

Dream Jobs Possibilities in Your Horoscope,  Apki Kundli mein Naukari ke Yog, आपकी कुंडली में नौकरी के योग, Possibilities for Dreams Job according to Luck, Bhagya mein Naukari ke yog, भाग्य में नौकरी के योग. 




YOU MAY ALSO LIKE 

इन्टरनेट पर वेबसाइट ब्लाक कैसे करे
किसी ब्राउज़र पर वेबसाइट ब्लाक करे
- सुंदर और प्यारी त्वचा के लिए लड़की क्या करें
- मोजिल्ला फायरफॉक्स पर अड़स कैसे ब्लाक करें
- गूगल क्रोम ब्राउज़र पर ऐड ब्लाक करे
- ओपेरा ब्राउज़र पर ऐड ब्लाक करे

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. Sir kumbh lagan ne manual 4th house me ho to sarkari job ke yog he ki nhi

    ReplyDelete

ALL TIME HOT