इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Dream Success and Prosperity in Horoscope | Sapnon ki Safalta or Sampannta | सपनों की सफलता और सम्पन्नता

आपको अपने जन्म के समय और जगह के अनुसार किसी अच्छे ज्योतिष से अपने जीवन के रहस्यों के बारे में जानना चाहिए अपनी कुंडली बनवा लेनी चाहिए. कुंडली में आपके जीवन से जुड़े ग्रहों और नक्षत्रो की चाल और घर दिए होते है जो आपके जीवन को लाभ या हानि पहुचाते है. आप अपनी कुंडली के अनुसार ही इन ग्रहों और नक्षत्रो को खुश करने के उपायों को भी जान पाते है. इसलिया आपके पास आपकी कुंडली का होना बहुत जरुरी है.


क्योकि कुंडली आपके जीवन के हर कार्य को संचालित करती है और उसमे आपके जीवन में होने वाली हर अच्छी और बुरी के बारे में जानकारी होती है तो आपको भी अपनी कुंडली एक अच्छे पंडित को दिखा कर ये जान लेना चाहिए कि आपके जीवन में आपकी सफलता और समृद्धि के क्या योग बन रहे है और कब बन रहे है. आपका पंडित आपके योगो को देख कर आपको आसानी से बता सकता है कि आप कब अपने जीवन की ऊँचाईयो को छु सकते है, और यदि उन्हें आपकी सफलता के आगे कोई रूकावट दिखती है तो वो आपको उन रूकावटो को हटाने के उपायों से भी आपको अवगत करते है.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
Dream Success and Prosperity in Horoscope
Dream Success and Prosperity

किसी भी व्यक्ति के जीवन में घटने वाली घटनाओ की सम्भावना इन चार बातो पर निर्भर होती है.

1.       लग्न की शक्ति


2.       चन्द्र की शक्ति 


3.       सूर्य की शक्ति 


4.       दशम भाव की शक्ति 


हमे अपने जीवन में सफलताओ के लिए अपनी कुंडली में देखना होगा कि लग्नेश, चंद्र राशी का स्वामी, सूर्य राशी का स्वामी और दसवे भाव का स्वामी 15 नियमो के हिसाब से शुभ घडी में हो, साथ ही आपको इस बात का भी ध्यान रखना होता है कि लग्न मतलब पहला भाव, चन्द्र राशी वाला भाव, सूर्य राशी वाला भाव, और दशम राशी वाला भाव भी शुभ स्थिति में हो. अगर ये सब शुभ है तो आपको सफलता प्राप्त करने से कोई नही रोक सकता और इनके अशुभ स्थिति में होने पर आप इनको खुश करने और शुभ स्थिति में लाने के लिए पंडित जी से उपायों के बार में चर्चा कर सकते है.
 
Sapnon ki Safalta or Sampannta
Sapnon ki Safalta or Sampannta

जब भी आप किसी भाव के बारे में जाना चाहे तो आप इन 4 बातो का खासतौर पर ध्यान रखे –

1.       अगर आपका भाव शुभ ग्रह में है तो इससे आपके भाव को शक्ति प्राप्त होती है.


2.       साथ ही अगर भाव पर शुभ ग्रहों की दृष्टी है तो इससे भी भाव को शक्ति मिलती है.


3.       और यदि भाव पर भावेश की दृष्टी भी है तो उस स्थिति में भी भाव को बल मिलेगा.


4.       इसके अलावा अगर भाव के दोनों और शुभ ग्रह है तो भाव की शक्ति में वृद्धि होती है.


लेकिन इन सबकी जगह अशुभ ग्रह होने पर भाव की शक्ति में कमी आती है. अशुभ ग्रहों से अभिप्राय पाप ग्रह, भाव पर पाप की दृष्टी का होना, या दोनों और पाप ग्रहों का होना भाव ग्रह को हानि पहुंचता है.


ये 4 नियम आपको भाव की स्थिति को देखने में बहुत सहायक सिद्ध होते है, इनके साथ आप अपने लग्न, चंद्र, सूर्य और दशम स्थिति को देख कर अपने जीवन की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हो और उनसे जुड़े उपायों को भी आसानी से जान कर इस्तेमाल कर सकते हो. इन सब बातो को ध्यान में रखते हुए आप अपनी सफलता और समृद्धि को अपने हाथो में रख सकते हो.
 
सपनों की सफलता और सम्पन्नता
सपनों की सफलता और सम्पन्नता

 Dream Success and Prosperity in Horoscope,  Sapnon ki Safalta or Sampannta Samridhi, कुंडली के अनुसार आपकी सफलता और समृद्धि, How to Get dream Success with Prosperity, Apne Sapnon ki Safalta or sampannata kaise paayen, सपनों की सफलता और सम्पन्नता कैसे पायें.
सपनों की सफलता और सम्पन्नता



YOU MAY ALSO LIKE 

इन्टरनेट पर वेबसाइट ब्लाक कैसे करे
किसी ब्राउज़र पर वेबसाइट ब्लाक करे
- कुंडली के अनुसार आपकी सफलता और समृद्धि
- मोजिल्ला फायरफॉक्स पर अड़स कैसे ब्लाक करें
- गूगल क्रोम ब्राउज़र पर ऐड ब्लाक करे

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT