इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

How To Treat and Resolved the Problems in Hindi | Samasyaon ka Samadhan kaise karen | समस्याओं का समाधान कैसे करें

उपायों का इस्तेमाल करते वक़्त ध्यान रखने योग्य बातें

हम जब भी किसी मुसीबत में होते है या हमें किसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा होता है या फिर हमारे किसी कार्य की सम्पन्नता में किसी तरह की रूकावट उत्तपन हो रही है तो उस वक़्त हम किसी न किसी ज्योतिष या पंडित से संपर्क करके उनसे उनकी सलाह लेते है और साथ ही उनसे अपने अपनी परेशानियों का समाधान के भी उपायों की भी जानकारी लेते है. पंडितो या ज्योतिषों द्वारा बताये गये उन्ही समाधानों को करने की अपनी ही एक अलग विधि होती है जिनको समझना इतना आसान नही होता और उन उपायों को आजमाते समय हमे अनेक सावधानियो से भी बचने की जरूरत होती है ताकि आपके द्वारा किया गया उपाय सही तरीके से पूरा भी हो जाये और उससे आपको लाभ की भी प्राप्ति हो. तो वे कौन कौन सी बाते है जिनका हमे किसी भी उपाय को करने से पहले स्मरण करना चाहिए और उपाय के किर्यन्वन के समय सावधानी को भी जरुर बरतना चाहिए. यही बाते निम्नलिखित है तो आओ जानते है –
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
How To Treat and Resolved the Problems in Hindi
How To Treat and Resolved the Problems

समस्या के समाधान का उपाय करते वक़्त किन बातो का जरुर ध्यान रखना चाहिए :

1.       जब भी आप आप अपनी किसी भी समस्या के समाधान का उपाय अपना रहे है तो आपको उस उपाय पर पूरा विश्वास होना चाहिए कि इस उपाय से आपको परेशानी जरुर दुर होगी. आपके मन में उस समय सिर्फ एक ही विचार होना चाहिए कि आप जो भी उपाय अपना रहे है उसमे ईश्वर आपके साथ है और ईश्वर की कृपा से ही आपको शुभ फल मिलेगा.


2.       आप जो भी उपाय अपना रहे है उसके लिए आपके मन का साफ़ होना भी अति आवश्यक है. आपके उपाय ऐसा होना चाहिए जिसमे किसी का बुरा निहित न हो या आपकी किसी के साथ बुरा करने की मंशा ना हो.



3.       जब भी आप अपनी किसी समस्या का समाधान कर रहे होते है तो निश्चित तौर पर आपको कुछ पैसो का व्यय करना पड़ता है लेकिन आप बार बार उपाय में खर्च हो रहे पैसो के बारे में सोच सोच कर चिंतित न हो बल्कि अपने मन में ये विचार रखे की आपके द्वारा किया गया उपाय सफल हो और आपके द्वारा किये गये उपाय से आपको अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
Samasyaon ka Samadhan kaise karen
Samasyaon ka Samadhan kaise karen



4.       और हां ये बात हमेशा याद रहे कि आप जो भी उपाय कर रहे है उसे सिर्फ अपने तक ही सिमित रखे न कि आप उसके बारे में सबको बताते फिरे.


5.       इसके साथ ही आपको अपनी दृष्टी को भी सकारात्मक रखने की भी आवश्कता है, मतलब आप ये प्रार्थना करे कि ईश्वर आपके सारे कष्टों का नाश करे.
और आपके द्वारा किया गया उपाय सफल हो और आपकी कामनाओ की भी पूर्ति हो.


6.       जब कोई समस्या बहुत बड़ी और जटिल होती है तो आपको उसके समाधान के लिए धैर्य की आवश्कता होती है और हो सकता है की उसका उपाय थोडा लम्बा चले. लेकिन कई बार देखने में आया है कि लोग तुरंत ही परिणाम की अपेक्षा रखते है और जटिल समस्या के समाधान के लिए पर्याप्त समय को न देते हुए अपने समाधान को बीच में ही छोड़ देते है. तो कृपा करके आप ऐसा ना करे बल्कि पूरा उपाय करे, आपको सफलता जरुर प्राप्त होगी. ऐसे बीच में छोड़ने से तो आपको कोई भी फ़ायदा नही होने वाला.


7.       उपाय करते वक़्त आप अपनी आस्था को बनाये रखे और सब्र को भी धारण करे क्योकि आपकी समस्या के हिसाब से ही उसका समाधान किया जाता है और समस्या पर ही समाधान की अवधि भी निर्धारित होती है. याद रखे कि कुछ उपाय तो बहुत लम्बे लम्बे चलते है की समाधान करने वाले जातक की पूरी की पूरी जिन्दगी ही बीत जाती है लेकिन फिर भी वे अपनी आस्था और विश्वास को नही छोड़ते और अंततः उन्हें इसका उपयुक्त फल भी प्राप्त होता है.


तो ये कुछ खास बाते थी जिनका आप अपनी समस्याओ के समाधान करते वक़्त कभी न भुले ताकि आपको आपके द्वारा किये गये उपायों का फल मिल सके और आपकी सारी  परेशानियों का पूरी तरह नाश हो सके. 
 
समस्याओं का समाधान कैसे करें
समस्याओं का समाधान कैसे करें
How To Treat and Resolved the Problems in Hindi, Samasyaon ka Samadhan kaise karen, समस्याओं का समाधान कैसे करें, Best Solution For Cases, Fast Ways to Resolve Problems, समस्या दूर करने के सर्वोतम तरीके.



YOU MAY ALSO LIKE 

अमीर आदमी बनने के मनोवैज्ञानिक तर्क
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अमीर बनने के उपाय
- योग के आठ अंग
- Wi – Fi क्या है इसके फायदे और उपयोग क्या है
- इन्टरनेट के जरिये Wifi  के Password को कैसे Hack करें
- आज के समय में धन की आवश्यकता

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT