इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

What is System Settings in Smartphones | Smartphones ki System Setting ko kaise manage kare | स्मार्ट फोंस सिस्टम सेटिंग्स



·         सिस्टम सेटिंग : इसमें आपको आपके फ़ोन के सिस्टम से जुडी सेटिंग्स दी जाती है जैसेकि लैंग्वेज, डेट, स्टोरेज, सिक्यूरिटी और अबाउट फ़ोन


लैंग्वेज एंड इनपुट : इस आप्शन में आप अपने स्मार्टफोन के कम करने की सेटिंग, टाइप करने के लिए कीबोर्ड चुन सकते है, आप वोईस सर्च के आप्शन को भी चुन सकते है, और अंत में अपने माउस के पॉइंटर की स्पीड को कम या अधिक कर सकते है.


डेट एंड टाइम : आप यह अपने फ़ोन के लिए दिनांक और समय डाल सकते है, आप अपने दिनांक और समय का फॉर्मेट भी चुन सकते है और यदि आप चाहे तो आप आटोमेटिक टाइम जोन पर क्लिक कर सकते है जिससे आपके स्मार्टफोन में अपने आप ही दिनांक और समय सेट हो जायगा.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POST ...
 
What is System Settings in Smartphones
What is System Settings in Smartphones

अल्ट्रा पॉवर सेविंग मोड : ये स्मार्टफोन में एक नया आप्शन है जिससे की आप अपने फ़ोन की बैटरी को बचा कर बैटरी की लाइफ बड़ा सकते है. इसके लिए आपको सिर्फ इसे ऑन करना है.


बैटरी : ये आपको बताता है के आपके स्मार्टफोन की कौन सी एप कितनी बैटरी का इस्तेमाल करती है, इसमें एक आप्शन ओर भी होता है जिस पर क्लिक करने से आपका स्मार्टफोन आपको आपकी बैटरी परसेंटेज को दिखाना शुरू कर देगा.


स्टोरेज : स्टोरेज वो आप्शन है जिसमे आपको अपने फ़ोन का कुल स्पेस, आपके फोन के सॉफ्टवेर द्वारा लिया गया स्पेस, आपके द्वारा प्रयोग किया हुआ स्पेस, आपके फ़ोन में बचा हुआ स्पेस इत्यादि प्रदर्शित किया जाता है. अगर आपके स्मार्टफोन में मेमोरी कार्ड है तो इस आप्शन में उसके स्पेस के बारे में भी सारी जानकारी होगी.
 
Smartphones ki System Setting ko kaise manage kare
Smartphones ki System Setting ko kaise manage kare

सिक्यूरिटी : किसी भी फ़ोन का सबसे अहम् हिस्सा, यहाँ आप सबसे पहले बाहर से ली गई एप्लीकेशन को अपने फ़ोन में कम करने की अनुमति देने के लिए unknown sources  पर क्लिक कर दें,  आप verify apps  पर भी क्लिक कर दे ताकि जो भी एप्लीकेशन आप ले वो सत्यापित होकर ही आपके फ़ोन में आये. इसके बाद आप रिमोट कण्ट्रोल और सिम चेंज अलर्ट  को ऑन कर दे ताकि अगर आपका फ़ोन गुम हो जाये तो उसे ढूंढने में आसानी हो. यहाँ आप चाहे तो अपने सिम कार्ड पर भी लॉक लगा सकते है. ये सब आप्शन आपके फ़ोन को सुरक्षित रखने के लिए दिए जाते है.


अबाउट फ़ोन : ये पूरा आप्शन आपके फ़ोन की जानकारी देता है के आपके फ़ोन को कब अपडेट करना है, आपका फ़ोन किस हालत में है, आपके फ़ोन के पास कौन कौन से क़ानूनी सॉफ्टवेर है, आपके फ़ोन का नाम क्या है ( इसे आप बदल भी सकते है ), इसके अलावा आपके फ़ोन का मॉडल नंबर कौन सा है, आपके फ़ोन में कौन सा एंड्राइड है, बेसबैंड कौन सा है, कर्नेल कौन सा है और आपके फ़ोन का बिल्ड नंबर क्या है. ये सब जानकारियाँ आपको आपके फ़ोन के इस आप्शन में मिलती है.


तो आपके स्मार्टफोन में ये सब सेटिंग्स होती है जिनका आपको बड़े ध्यान से इस्तेमाल करना होता है और जिनके सही होने से आपका स्मार्टफोन आपके लिए अच्छी तरह कम कर सकता है और आपको संतुष्ट कर पता है.
 
स्मार्ट फोंस सिस्टम सेटिंग्स
स्मार्ट फोंस सिस्टम सेटिंग्स

 What is System Settings in Smartphones, Smartphones ki System Setting ko kaise manage kare, स्मार्ट फोंस सिस्टम सेटिंग्स, System settings, language input settings, date and time settings, ultra power savings mode, battery ki setting, Storage, Security, about phone information.



YOU MAY ALSO LIKE 

स्मार्टफोंस में कनेक्शन सेटिंग्स
- मोर नेटवर्क सेटिंग्स आप्शन
स्मार्टफोन को पर्सनल कंप्यूटर / लैपटॉप से या पर्सनल कंप्यूटर / लैपटॉप को स्मार्टफोन से ब्लूटूथ bluetooth सेटिंग्स
- ब्लूटूथ लैपटॉप सेटिंग मेनू
- आधार कार्ड बनवाने के लिए कैसे अप्लाई करे
- ब्लूटूथ लैपटॉप को लैपटॉप से और कंप्यूटर से या लैपटॉप को स्मार्टफोन से कैसे कनेक्ट करे
- स्मार्टफोन की सेटिंग और उसका इस्तेमाल

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT