इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Ruke Karya Poore Karne ke Jyotishi Upaay | रुके कार्य पूरे करने के ज्योतिषी उपाय | Astrology Remedies for incomplete Works



राशि के आधार पर कार्य को पूर्ण करने के उपाय :

·         मेष : मेष राशि का स्वामी मंगल होता है. अगर आपकी राशि मेष है तो आप जब भी घर से बाहर काम के लिए जाए तो आप अपने माथे पर कुमकुम का तिलक लगाये या फिर आप हनुमान जी के मंदिर में 11 गुलाब के फूलो को अर्पित करके ही जाए. ऐसा करने से आपके राशि के स्वामी मंगल खुश होते है और आपको आपके कार्य में सफलता मिलती है.


·         वृष :  वृष राशि के जातको को किसी भी कार्य को करने से पहले दही खानी चाहिए और दही का ही तिलक करना चाहिए. इस राशि के स्वामी शुक्र होते है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
रुके कार्य पूरे करने के ज्योतिषी उपाय
रुके कार्य पूरे करने के ज्योतिषी उपाय

·         मिथुन : मिथुन राशि के व्यक्तियों को अपने माथे पर लटजीरा की जड़ से तिलक लगाना चाहिए. उसके बाद ही इनको घर से बाहर काम के लिए जाना चाहिए.


·         कर्क : चन्द्रमा इस राशि का स्वामी होता है. इस राशि के जातको को सफ़ेद चन्दन में थोडा दूध मिला कर अपने माथे पर तिलक लगाना चाहिए. इससे आपका मन शांत होता है साथ ही आपकी राशि के स्वामी चन्द्र देव भी खुश होते है. 


·         सिंह : सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव होते है. इसलिए इस राशि के जातको को अपने कार्य को सफल बनाने के लिए सूर्य देव को प्रसन्न करना होता है. इसके लिए वे सूर्य देव को जल में गुलाब के फुल मिलाकर ही अर्पित करे. साथ ही इन्हें अपने माथे पर लाल चन्दन का तिलक लगा कर ही अपने घर से बाहर काम के लिए निकलना चाहिए.


·         कन्या : इस राशी के जातको का स्वामी बुध होता है. अगर आपकी राशी भी बुध है तो आप अष्टगंध का तिलक लगा कर ही अपने घर से बाहर जाए आपको आपके प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी.


·         तुला : तुला राशी के जातको को अपने कार्य को पूर्ण करने के लिए पनीर खाना चाहिए, साथ ही जब ये अपने घर से बाहर कार्य के लिए निकले तो इन्हें अपनी जेब के अंदर एक सफ़ेद फुल को रखना चाहिए. इससे इनको एक सकारात्मक उर्जा मिलती है, साथ ही इनको कार्य में सफलता भी मिलती है.
 
Ruke Karya Poore Karne ke Jyotishi Upaay
Ruke Karya Poore Karne ke Jyotishi Upaay

·         वृश्चिक : अगर आपकी राशी वृश्चिक है तो आपकी राशी के स्वामी मंगल है. अगर आप चाहते हो कि मंगल आपको आपकी कामना के अनुरूप ही आपको फल दे तो उसके लिए आप किसी भी कार्य को करने से पहले अपने माथे पर सिंदूर का तिलक लगाये और हनुमान चालीसा का पाठ कर. इससे मंगल देव प्रसन्न होते है.


·         धनु : आप जब भी घर से किसी कार्य को करने के लिए निकले तो आप अपने माथे पर केसर का तिलक करके ही निकले. इससे आपकी राशि के स्वामी गुरु खुश होते है और आपको आपकी कामना के अनुरूप ही फल देते है.


·         मकर : मकर राशी के स्वामी शनि देव जी का शुभ रंग काला होता है तो आप जब भी किसी कार्य को करने के लिए घर से जाते हो तो आप अपनी आँखों में काजल को लगा कर ही निकले. ऐसा करने से आपके कार्य में सफलता की सम्भावना बढ़ जाती है.


·         कुम्भ : कुम्भ राशि के जातको के मालिक भी शनि देव ही होते है. अगर आप अपनी राशी के स्वामी को खुश करना चाहते हो तो आप काले तिलों को पीसकर उसमे थोडा गंगाजल मिला ले. उसके बाद आप उससे अपने माथे पर तिलक करे. इस उपाय को अपनाने से भी आपको सफलता प्राप्त होती है.


·         मीन : मीन राशि के जातक घर से निकलने से पहले हल्दी में थोडा गुलाब जल मिला कर उसका पेस्ट बना ले और उसके बाद उससे अपने माथे पर तिलक करे. इससे आपकी सफलता की सम्भावनाये बढ़ जाती है. 


ऊपर दिए उपायों को अपनाकर आप भी अपने रुके हुए कार्यो को पूर्ण कर सकते हो, साथ ही आप किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले ऊपर दिए गये उपायों को अपनाये इससे आपके कार्य अटकने की जगह हमेशा पूर्ण होंगे.
 
Astrology Remedies for incomplete Works
Astrology Remedies for incomplete Works


Ruke Karya Poore Karne ke Jyotishi Upaay, रुके कार्य पूरे करने के ज्योतिषी उपाय, Astrology Remedies for incomplete Works, Resolved Incomplete Works by Astrology techniques, Jyotishi  tone totkon se ruke fase karya poore karna, ज्योतिषी टोने टोटके रुके कार्य पूरे करने के लिए.


YOU MAY ALSO LIKE 

-   रुके कार्य पूरे करने के ज्योतिषी उपाय
धन कैसे बढ़ाएं
- आलू बुखारा फल के फायदे और नाम
- आयुर्वेदिक औषधि आलू बुखारा
- कंठमाला के लिए आयुर्वेदिक चिकित्सा
- अटके हुए कार्य पूरे करने के टोटके

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. काफी समय सेनौकरी नही मिल रही है इसका उपाय बताये

    ReplyDelete

ALL TIME HOT