इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Atke Hue Karya Poore karne ke Totke | अटके हुए कार्य पूरे करने के टोटके | Measures to complete incomplete stuck works



अटके हुए कार्य को पूर्ण करने के लिए : हर व्यक्ति हर समय किसी न किसी कार्य को करने में लगा रहता है क्योकि हर व्यक्ति अपने जीवन में खुशियाँ और लाभ पाना चाहता है. लेकिन काफी प्रयास करने के बाद भी कई बार आपको सफलता नही मिलती या फिर हमारे काम अधूरे ही अटक जाते है, इस स्थिति में आपका निराश हो जाना स्वाभाविक है. किन्तु आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों से अवगत करा रहे है जिनको अपनाने से आपको आपकी हर ख़ुशी मिलेगी,  साथ ही आपके हर अटके हुए कार्य भी पूर्ण होंगे. अपने कार्यो की पूर्ति के लिए आप निम्न दिए उपायों का पुरे मन से अनुसरण करे.


-    आप रविवार के दिन भैरो जी के मंदिर में जाइये और वहां आप सिंदूर का चोला चढ़ा कर बटुक भैरो स्त्रोत का एक पाठ करे. पाठ के खत्म हो जाने के बाद आप गाय, कुत्ते और कौए को उनकी पसंद का खाना खिलाये. ऐसा आप वर्ष में सिर्फ 4 – 5 बार करें. आपके सारे अटके हुए कार्य जरुर पूर्ण होंगे.


-    आपको गणेश चतुर्थी के दिन गणेश जी की ऐसी मूर्ति को अपने घर में स्थापित करना है जिनकी सूंड दायी तरफ मुड़ी हुई हो. आप इसकी पूजा कीजिये और पूजा के दौरान इनके सामने लौंग और सुपारी जरुर रखे. अब आप जब भी कभी बाहर किसी काम से जाए तो एक लौंग और एक सुपारी को अपने साथ लेकर जाएँ, आपके सारे काम सिद्ध होंगे. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Atke Hue Karya Poore karne ke Totke
Atke Hue Karya Poore karne ke Totke

-    जिस मटके से घर के सभी सदस्य पानी पीते हो उस मटके, उस मटके से सुबह जल्दी उठ कर एक लोटा पानी भर ले और उसे पुरे घर की छत पर छिड़क दे. ध्यान रहे के जब आप ये कर रहे हो तो आप कुछ ना बोले और मन में ॐ शांति मंत्र का जाप करते रहे.


-    जब भी आप किसी काम के लिए अपने घर से निकले तो आप अपने घर के सभी बड़े बुजुर्गो के पैरो को छु कर उनका आशीर्वाद लेकर ही निकले. साथ ही इस बात का ध्यान रखो कि आप उनका दिल भी कभी न दुखाओ.


-    अगर आपके जीवन में हर कार्य लगातार असफल हो रहा है तो आप मंदिर में जाए और वहां अनाज के दानो को अर्पित करे. साथ ही आप भगवान से प्रार्थना करे कि आपके कार्यो में आपको सफलता दिलाने में वे आपकी सहायता करे.
 
Measures to complete incomplete stuck works
Measures to complete incomplete stuck works

-    आप सुबह जल्दी उठे और उठते ही आप अपने दोनों हाथो की हथेलियों को गौर से देखे, फिर आप अपने हाथो को 3 बार चूमिये और अपने चेहरे पर फेरे. तत्पश्चात आप अपने इष्टदेव को मन ही मन में प्रणाम करे और अपने दाहिने पाँव को जमींन पर रखे. इसके बाद आप अपने माता पिता के पास जाये और उन्हें प्रणाम करके उनके पैरो को छु कर उनसे आशीर्वाद ले. इसके बाद ही आप कुछ बोले. अगर आप इस तरह से अपने दिन की शुरुआत करते हो तो आपको आपके जीवन में हर सफलता प्राप्त होगी और आप अपने अंदर एक चमत्कारिक उत्साह को भी महसूस करोगे.


-    इसके अलावा आप रविवार के दिन सुबह जल्दी उठ कर स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ पर सादा जल अर्पित करे. अगर आप शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करना चाहते हो तो आप पानी में थोडा दूध और थोडा गुड मिला लें और पीपल के पेड़ को अर्पित करे साथ ही आप पीपल के पेड़ के सामने शाम के समय धुप और कडवे तेल का दीपक भी जलाये. आप इस विधि को करने के बाद पीपल के पेड़ के सामने हाथ जोड़ कर अपने कार्य की पूर्ति के लिए कामना करे. इस उपाय से आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे और आपको सफलता भी जरुर प्राप्त होगी.


-    आप एक नया लाल सूती कपडा ले और उसमे एक जटायुक्त नारियल को बाँध दे. इसके बाद आप ईश्वर का स्मरण करते हुए उस नारियल से अपनी मनोकामना को 7 बार कहते हुए प्रार्थना करे. इसके बाद आप उस नारियल को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दे. इस उपाय को करने के बाद आपके कार्यो के पूर्ण होने में जो भी बाधाये आ रही थी वे सब दूर हो जायेंगी.

 
अटके हुए कार्य पूरे करने के टोटके
अटके हुए कार्य पूरे करने के टोटके

 Atke Hue Karya Poore karne ke Totke, अटके हुए कार्य पूरे करने के टोटके, Measures to complete incomplete stuck works, Fanse Hue Kaam Kaise Poore Ho, Tone Totke Fanse hue kaam karne ke liye, टोने टोटकों से कार्य पूरे करना, Sorcery Empiricism to Complete the Task.




YOU MAY ALSO LIKE 

-   डूबा हुआ या रुका हुआ धन प्राप्त करना
धन कैसे बढ़ाएं
- आलू बुखारा फल के फायदे और नाम
- आयुर्वेदिक औषधि आलू बुखारा
- कंठमाला के लिए आयुर्वेदिक चिकित्सा
- अटके हुए कार्य पूरे करने के टोटके

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

1 comment:

  1. Muja actor banana hai main ky karu koi upay batoo muja

    ReplyDelete

ALL TIME HOT