इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

सच में:-

क्या सच में Made In India फ़ोन भारत में बनाते है | Kya Sach mein Made In India Phone Bharat mein Bante Hai

मेड इन इंडिया (  Made in India  ) अक्सर जब भी हम कोई प्रोडक्ट खरीदते है तो ये जरुर देखते है कि वो प्रोडक्ट किस कंट्री में बना है , आपने भ...

Sone ke tarike se Janiye Swbhaav | सोने के तरीके बताते है व्यक्ति का स्वभाव | Sleeping Style Speak out the Human Nature

सोने के तरीको से जाने स्वभाव :

·         पैरो को कसकर सोना – अगर आप सोते वक़्त अपने पैरो को कस या जकड लेते हो और आपको अपने पुरे शरीर को ढक कर सोने की आदत है तो समुद्र शास्त्र के आपको अपने जीवन में बहुत संघर्ष करना होगा. किन्तु आपके अन्दर इतनी क्षमता भी होगी कि आप हर स्थिति के अनुसार अपने आप को ढाल सको. समुद्र शास्त्र के अनुसार इस तरह से सोने वाले व्यक्तियों का कुशल व्यवहार होता है और ऐसे लोग हर किसी के साथ आसानी से घुलमिल जाते है.


·         बिलकुल सीधे होकर सोना – ऐसे सोना शुभता का प्रतीक है. इस तरह सोने वाले व्यक्तियों का व्यक्तित्व आकर्षित तो होता ही है साथ ही ऐसे लोग आत्मविश्वास से भी भरे होते है. ऐसे सोने वाले लोग अपने घर के मुख्य सदस्य होते है और ये हर समस्या का तुरंत समाधान निकाल लेते है. इसीलिए जब भी घर में कोई बड़ा काम होता है तो इन लोगो से राय जरुर ली जाती है. इन लोगो की समाज, परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों में भी बहुत लोकप्रियता होती है.


·         शरीर सिकोड़ कर सोना – इस तरह से सोने वाले व्यक्तियों के अंदर असुरक्षा की भावना होती है और इसीलिए ये लोग हमेशा डरे डरे से प्रतीत होते है. इन्हें एक अनजाना सा भय सताता रहता है किन्तु ये उस भय के बारे में किसी को नही बताते. ऐसे लोग ज्यादातर अकेला रहना पसंद करते है और ये लोग अनजान आदमियों से मिलने में भी संकोच करते है. इसी वजह से इस तरह से सोने वाले लोगो को नशे की लत का शिकार पाया जाता है, कुछ लोग तो डिप्रेशन में चले जाते है.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
सोने के तरीके बताते है व्यक्ति का स्वभाव
सोने के तरीके बताते है व्यक्ति का स्वभाव

·         पेट के बल सोना – ऐसे सोने वाले लोगो में भी अनजाना भय मिलता है. इन व्यक्तियों को अपने जीवन में कई बार धोखो का सामना करना पड़ता है और इसी वजह से ये बहुत ही कम और सोच समझ कर ही मित्र बनाते है. कई बार तो इन्हें पैसे से सम्बंधित भी धोखा मिल जाता है. ये किसी भी कार्य को करने के लिए किसी भी प्रकार का खतरा नही उठाते. ऐसे सोने वाले व्यक्तियों को अपनी गलतियों का भी पता होता है किन्तु ये इसके बारे में किसी से नही बताते.


·         पैर पर पैर रख कर सोना – पैर पर पैर रख कर सोने वाला व्यक्ति सम्पूर्णता का प्रतीक होता है. ये अपने जीवन से संतुष्ट और तृप्त होते है, साथ ही इन्हें सहनशीलता भी प्राप्त होती है. इनका ये मानना होता है कि खुद भी प्रसन्न रहो और दुसरो को भी प्रसन्न रहने दो. इसीलिए ऐसे लोगो का जीवन हमेशा सुखो से भरा हुआ होता है. ऐसे लोग व्यर्थ की बातो में अपना समय बर्बाद नही करते बल्कि अपने कार्य से कार्य रखते है.


·         सोने से पहले पैर हिलाना – कुछ लोगो में इस आदत को देखा गया है कि वे सोने से पहले अपने पैरो को हिलाते रहते है. इसकी वजह इनका चिंतित होना होती है. ऐसे लोग अपने से ज्यादा अपने परिवार के बारे में अधिक सोचते है. किन्तु इनकी पैर हिलाने वाली आदत को अच्छा लक्षण नही माना जाता. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
Sone ke tarike se Janiye Swbhaav
Sone ke tarike se Janiye Swbhaav

·         करवट लेकर सोना – करवट लेकर सोने वाले व्यक्तियों को साफ़ सुथरा रहना और अच्छा भोजन करना बहुत ही पसंद होता है. साथ ही इन्हें कुछ नयी खोज करने का भी शौक होता है. ये एक आदर्शवादी जीवन को जीना पसंद करते है. किन्तु ऐसे सोने वाले लोगो को समझौतावादी भी समझा जाता है.
 
Sleeping Style Speak out the Human Nature
Sleeping Style Speak out the Human Nature

 Sone ke tarike se Janiye Swbhaav, सोने के तरीके बताते है व्यक्ति का स्वभाव, Sleeping Style Speak out the Human Nature, Do your legs tight while sleeping, Straight Sleeping, Moving foots while sleeping, सोने से पहले पैर हिलाना.





YOU MAY ALSO LIKE 

-   फोटो की विडियो में आवाज डालें
विडियो में अपनी आवाज कैसे डालें
- SBI बैंक में Beneficiary जोड़े
- कुकर में चॉकलेट केक बनायें
- टोने टोटके की अदभूत शक्तियां
- सोने के तरीके और हमारी किस्मत

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

ALL TIME HOT