इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

Note: इस वेबसाइट ब्लॉग पर जो भी कंटेंट है वो मात्र सुचना और शिक्षा के लिए दी गयी है. किसी भी कंटेंट को प्रयोग अगर किया जाता है तो उसके लिए खुद प्रयोग करने वाला ही हर तरह से जिम्मेदार होगा. हमने यहाँ अपने विचार प्रकट किये है. इसीलिए इसमें हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं - धन्यवाद

कुछ ख़ास आपके लिए :-

Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana - बेस्ट फुल बॉडी मसाज मालिश पार्लर इन रोहतक हरयाणा

  Best Full Body Massage Maalish Parlour in Rohtak Haryana सबसे पहला प्रश्न तो यही है की हमे बॉडी मसाज या शरीर पर मालिश ( Full Body Massa...

You tube video Ko Kaise Download karen | डाउनलोड यू ट्यूब विडियो | Download YouTube Video

यु ट्यूब विडियो को डाउनलोड करे.

यु ट्यूब एक ऐसी वेबसाइट है जो ऑनलाइन विडियो देखने और शेयर करने के लिए बनाई गई है. दुनिया भर में लाखो लोग ऐसे है जो यू ट्यूब पर अपना अकाउंट बनाते है ताकि वे अपनी विडियो को यु ट्यूब पर अपलोड कर सके और फिर कोई भी व्यक्ति उसे देख सके. यू ट्यूब की कुछ विडियो बहुत बड़ी होती है और उन्हें आप ईमेल या किसी और माध्यम से शेयर नही कर सकते लेकिन आप उस विडियो के लिंक को कॉपी करके किसी के भी साथ आसानी से शेयर कर सकते है.


डाउनलोड यू ट्यूब विडियो :

जैसाकि हमे ऊपर बताया है कि यू ट्यूब सिर्फ विडियो को देखने की सुविधा देता है लेकिन बहुत से लोग ऐसे होते है जो उन विडियो को डाउनलोड करके अपने पास सुरक्षित रखना ज्यादा पसंद करते है. ऐसा करने का उनका एक कारण और भी होता है कि जब वे अपनी को पसंदीदा विडियो को यू ट्यूब पर देखते है तो उन्हें उस विडियो को बार बार देखने के लिए काफी डाटा का इस्तेमाल करना पड़ता है इसलिए वे सोचते है कि एक ही बार डाटा का इस्तेमाल करके वे उस विडियो को अपने पास ही सुरक्षित रख ले. लेकिन यू ट्यूब तो विडियो को डाउनलोड करने की अनुमति ही नही देता तो फिर वे लोग उन विडियो को कैसे डाउनलोड करते है. तो आज हम आपको आपके स्मार्टफोन और आपके कंप्यूटर में यू ट्यूब से विडियो डाउनलोड करना ही सिखा रहे है. CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
डाउनलोड  यू ट्यूब विडियो
डाउनलोड  यू ट्यूब विडियो

कंप्यूटर या लैपटॉप में यू ट्यूब विडियो डाउनलोड करे :

अपने कंप्यूटर में यू ट्यूब से विडियो डाउनलोड करने के लिए भी आपको एक सॉफ्टवेर की जरूरत होगी और आपके कंप्यूटर को भी इन्टरनेट कनेक्शन से जुड़ना होगा. उसके बाद कुछ आसान से स्टेप का अनुसरण करके आप यू ट्यूब से अपने कंप्यूटर में भी आसानी से विडियो डाउनलोड कर सकते हो. 


स्टेप 1 : सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर को इन्टरनेट से जोड़े और एक सॉफ्टवेयर ( YTD ) को डाउनलोड करे जो यू ट्यूब विडियो को डाउनलोड करने की सुविधा देता हो. 


स्टेप 2 : आप अब उस सॉफ्टवेर को इनस्टॉल करे और ओपन करे. आपके सामने स्क्रीन पर एक बॉक्स होगा. जिसमे ऊपर एक आप्शन होगा “ video url ”, जिसका अर्थ है कि आप जिस विडियो को डाउनलोड करना चाहते हो उसे  वहाँ डाले. 
 
You tube  video Ko Kaise Download karen
You tube  video Ko Kaise Download karen

स्टेप 3 : आप अपने सॉफ्टवेयर को Minimize कर दे और यू ट्यूब को ओपन कर ले. यू ट्यूब में आप अब उस विडियो को सर्च करे जिसे आप डाउनलोड करना चाहते है. जब वो विडियो मिल जाये तो उस पर क्लिक करे. ऐसा करने पर आपकी विडियो चलने लागगी, आप उसे रोक दे और उसके ऊपर आपको उसका url मिलेगा आप उसको कॉपी कर ले. 


स्टेप 4 : अब आप वापस अपने सॉफ्टवेर पर आये और “ video url ” वाली जगह में कॉपी किये हुए url को पेस्ट कर दें. आपको उस सॉफ्टवेर में नीचे डाउनलोड का आप्शन मिलेगा, साथ ही आपको रेजोल्यूशन का भी चुनाव करने के लिए कहा जायेगा, आप जिस भी रेजोल्यूशन को चुनना चाहे चुन ले और डाउनलोड पर क्लिक कर दें. आपकी विडियो डाउनलोड होनी शुरू हो जाएगी.


स्टेप 5 : डाउनलोड पर क्लिक करने के बाद आपको आपकी विडियो से सम्बंधित जानकारी उसी सॉफ्टवेर की स्क्रीन पर मिलेंगी. जैसेकि कितनी प्रतिशत विडियो डाउनलोड हो चुकी है, विडियो की डाउनलोड गति कितनी है, आप एक साथ कितनी विडियो डाउनलोड कर रहे हो इत्यादि. साथ ही आपको सेलेक्ट फोल्डर के नाम से एक आप्शन भी मिलेगा. इसका मतलब उस फोल्डर से है जिसमे आप अपनी विडियो को डाउनलोड करना चाहते हो तो आप अपनी विडियो को डाउनलोड करने से पहले इस आप्शन से एक फोल्डर को चुन सकते हो, जिसमे आपकी विडियो डाउनलोड हो सके और आपको आपकी विडियो को खोजने में आपको कोई दिक्कत न उठानी पड़े.

 
Download YouTube Video
Download YouTube Video

 You tube  video Ko Kaise Download karen, डाउनलोड  यू ट्यूब विडियो, Download YouTube Video, computer ya laptop me youtube video download karen, Koi video download kare, you tube account khole, यू ट्यूब से विडियो डाउनलोड करे.



YOU MAY ALSO LIKE 

-  ऑप्टिकल ड्राइव के प्रकार
 ऑप्टिकल ड्राइव को इनस्टॉल करे
कलह निवारक ज्योतिषी उपाय
- दाम्पत्य जीवन के क्लेश को दूर करने के उपाय
- सास बहु व मानसिक शांति के उपाय

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT