इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Devi Laxmi Ko Khush Rakhne ke Upaay | देवी लक्ष्मी को खुश रखने के उपाय

देवी लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है, इसलिया कोई भी व्यक्ति कभी भी ये नही चाहता कि देवी लक्ष्मी उनसे कभी भी नाखुश हो. धन हर इंसान की जरूरत को पूरा करने के लिए जरूरी होता है जैसेकि हर इंसान को अपने खाने – पिने, रहने, पहनने के लिए धन की आवश्यकता होती है इसलिए बिना धन के आप अपना जीवन यापन नही कर सकते. धन ही आपकी जीवन को, आपके घर को सुन्दर और आरामदायक बनता क्योकि धन की वजह से आप अच्छा घर, अच्छी शिक्षा और अच्छा जीवन प्राप्त कर सकते हो. जब आप अपनी ख़ुशी से किसी को दान देते हो, या किसी की इच्छाओ / जरूरतों को पूरा करते हो तो धन आपको मन की शांति देने में भी आपको मदद देता है.


जिस तरह हम अपने घर को बनाने के लिए, अच्छी नौकरी पाने के लिए, अपने किसी कार्य की शुरुआत से पहले या अपने घर में सुख शांति को बनाये रखने के लिए वास्तु शास्त्र के बताये हुए नियमो का पालन करते है, उसी प्रकार आपको अपने घर में धन की देवी लक्ष्मी के वास को बनाये रखने के लिए कुछ उपायों को अपनाना चाहिए. घर में लक्ष्मी के वास के लिए घर का सही वास्तु के हिसाब से बने होना बहुत जरुरी है, ताकि आपके घर में भी सुख, समृधि और धन की कमी कभी न रहे. इसके लिये आप निम्नलिखित उपायों को अपना सकते है. CLICK HERE TO READ SIMILAR POSTS ...
Devi Laxmi Ko Khush Rakhne ke Upaay
Devi Laxmi Ko Khush Rakhne ke Upaay

1.       आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे पर एक लाल रंग के रिबन को ताम्बे के सिक्के के साथ बंध देना चाहिए ताकि आपके घर में धन की वृद्धि होती रहे.


2.       इसके अलावा दो गणेश जी की मूर्तियों को ले और उन्हें अपने घर के मुख्य द्वार पर इस तरह लगाये की दोनों की पीठ एक – दुसरे के साथ लगी हो.


3.       आप अपने घर के सदस्यों के बीच के रिश्ते को ओर भी ताजा बनाने के लिए अपने घर के अंदरूनी हिस्सों को जितना ज्यादा सुन्दर बना सकते है बनिए.


4.       साथ ही आप अपने घर के सभी बेडरूम को बड़ा बनाये ताकि उस बेडरूम में रहने वाले दंपतियो में हमेशा प्रेम बना रहे.


5.       आपको बेडरूम में दीवार में बनी अलमारी का इस्तेमाल करना चाहिए, न की आप अलग से एक अलमारी ला कर इस्तेमाल करे.


6.       आप अपने बेडरूम में पोर्टेबल बिस्तर का इस्तेमाल करे, जिससे आपका बेदरूम भरा भरा नही लगेगा और आपके कमरे में काफी जगह भी बची रहेगी. 


7.       सभी घरो में किचन / रसोईघर की एक अहम् भूमिका होती है. इसलिया आप अपने रसोईघर को भी खूबसूरती से सजाइए और सभी समान को एक व्यस्थित तरीके से रखे, साथ ही आप अपने रसोईघर में शैल्फ का भी इस्तेमाल करे ताकि आपका समान उस पर आसानी से रखा जा सके. 


8.       आप अपने रसोईघर में बड़े बड़े और कम इस्तेमाल में आने वाले बर्तनों को शैल्फ के सबसे ऊपर रख दे और ज्यादा उपयोग में आने वाले बर्तनों को अपने करीब रखे.


9.       इसके अलावा आपका बाथरूम भी आपकी सम्पति को बढ़ाने में आपके लिए सहायक सिद्ध होता है. 


10.   आप अपने बाथरूम में हरे हरे पौधे लगाये इससे आपका बाथरूम हमेशा ताजगी से भरा रहता है. बाथरूम में ताजगी के रहने से भी आपके घर में समृधि और धन की प्राप्ति होती है.


11.   आपको अपने बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंध रखना चाहिए.


12.   अगर आपके बाथरूम के नलों से पानी टपक रहा है तो इसका अर्थ आपके घर से धन, सुख शांति कम होना है. इस तरह के घरो से देवी लक्ष्मी नाराज़ हो कर चली जाती है. तो आप हमेशा ध्यान रखे की आपके घर के बाथरुम के नलों से कभी भी बेवजह पानी न टपकता रहे.


तो आप इन सब उपायों से अपने घर को तो सुन्दर रखते ही है साथ ही ऐसा करने से आपके घर में देवी लक्ष्मी, धन, सुख, शांति भी वास करने लगती है और आपका घर समृधि से भर जाता है.  
 
देवी लक्ष्मी को खुश रखने के उपाय
देवी लक्ष्मी को खुश रखने के उपाय

 Devi Laxmi Ko Khush Rakhne ke Upaay, देवी लक्ष्मी को खुश रखने के उपाय, How to keep happy to Goddess Laxmi, Devi Laxmi ko kaise khush rakhen, देवी लक्ष्मी को कैसे खुश रखें.



YOU MAY ALSO LIKE 

इन्टरनेट पर वेबसाइट ब्लाक कैसे करे
किसी ब्राउज़र पर वेबसाइट ब्लाक करे
- कुंडली के अनुसार आपकी सफलता और समृद्धि
- चावल से धन प्राप्ति के उपाय
- जानिए शुभ और अशुभ वृक्ष
- देवी लक्ष्मी को खुश रखने के उपाय

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT