इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

SUBSCRIBE FOR ALL SCIENCE EXPERIMENTS. KIDS AND YOUNG STUDENTS CAN LEARN BETTER FROM THESE PRACTICAL EXPERIMENTS OF SCIENCE:


https://www.youtube.com/channel/UCcXJEycifFbZEOS2PHNAZ9Q

विज्ञानं की सभी ज्ञानवर्धक प्रक्टिकाल्स के लिए अभी सब्सक्राइब करें दिए गये इस चैनल को

Reasons of Diabetes According to Vaastu Shastra in Hindi | Vastushastra ke anusaar Madhumeh ya sugar kyon ho jata hai | वास्तु शास्त्र में मधुमेह या शुगर होने के कारण



वे कारण जो वास्तु शास्त्र के अनुसार मधुमेह / शुगर के रोग के होने का कारण होते है कुछ इस प्रकार है.    


·         वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर के दक्षिण – पश्चिम कोण के हिस्से में कुआं, जल बोरिंग या फिर भूमिगत पानी के लिए स्थान दिया गया है तो वो मधुमेह का कारण होता है और मधुमेह को बढ़ता भी है. 


·         अगर घर के दक्षिण – पश्चिम कोण के हिस्से में कोई हरियाली से भरा बगीचा या  छोटे छोटे पौधे है तो ये भी आपके लिए मधुमेह का कारण बन सकते है. 


·         अगर आपके भवन / घर के दक्षिण – पश्चिम कोण का हिस्सा घर के बाकि हिस्सों से बड़ा हुआ तो भी मधुमेह की बीमारी का आपके घर पर आक्रमण होगा.
CLICK HERE TO READ MORE SIMILAR POSTS ...
 
Reasons of Diabetes According to Vaastu Shastra
Reasons of Diabetes According to Vaastu Shastra

·         अगर भवन के दक्षिण – पश्चिम कोण का हिस्सा घर के बाकि हिस्सों से बहुत छोटा या बिलकुल हे सिकुड़ा हुआ है तो समजे के मधुमेह आपके घर में प्रवेश करने के लिए तैयार है.


·         अगर आपके भवन का दक्षिण – पश्चिम कोण का हिस्सा घर के बाकि हिस्सों से नीचा है तो आपके घर में मधुमेह बढेगा. इसलिए कोशिश करे कि आपके भवन का वो हिस्सा घर के बाकि हिस्सों से ऊँचा हो.


·         यदि आपके घर के दक्षिण – पश्चिम हिस्से में पानी की निकषी के लिए सीवर का गड्ढा बना है तो वो भी शुगर को बुलावा देना है.
 
Vastushastra ke anusaar Madhumeh ya sugar kyon ho jata hai
Vastushastra ke anusaar Madhumeh ya sugar kyon ho jata hai

·         घर के ब्रह्म स्थान जिसका मतलब घर के मध्य भाग से है, अगर घर के मध्य भाग में आपने लोहे का उपयोग अधिक किया है और वह से जीना / सीढियाँ ऊपर की तरफ जा रही है तो भी घर में मधुमेह का खतरा है.



इन सब बातो को देखने के बाद आपको पता चलता है कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का दक्षिण – पश्चिम हिस्सा कितना महत्वपूर्ण है और यदि आप अपने भवन के इस हिस्से में सुधार कर ले तो आप मधुमेह के रोग से काफी हद तक अपने आप को बचा सकते हो.  इसके आलावा भी वास्तु शास्त्र में मधुमेह / शुगर / डायबटीज की बीमारी से बचाव हेतु वास्तु - नियम, वास्तु – शास्त्र और प्राचीन वज्ञानिक जीवन शैली दी हुई है.
 
वास्तु शास्त्र में मधुमेह या शुगर होने के कारण
वास्तु शास्त्र में मधुमेह या शुगर होने के कारण

Reasons of Diabetes According to Vaastu Shastra in Hindi, Vastushastra ke anusaar Madhumeh ya sugar kyon ho jata hai,  वास्तु शास्त्र में मधुमेह या शुगर होने के कारण, वास्तुशास्त्र के अनुसार मधुमेह या सुगर के कारण, Diabetes Reasons in Hindi, Vaastushastra ke anusaar, Madhumeh or sugar ke karan. 



YOU MAY ALSO LIKE 

स्मार्टफोंस में कनेक्शन सेटिंग्स
- मोर नेटवर्क सेटिंग्स आप्शन
- मधुमेह या शुगर के कारण व् उपाय
- वास्तु शास्त्र में मधुमेह या शुगर होने के कारण
- आधार कार्ड बनवाने के लिए कैसे अप्लाई करे
- ब्लूटूथ लैपटॉप को लैपटॉप से और कंप्यूटर से या लैपटॉप को स्मार्टफोन से कैसे कनेक्ट करे
- स्मार्टफोन की सेटिंग और उसका इस्तेमाल

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

No comments:

Post a Comment

ALL TIME HOT