इस वेबसाइट पर किसी भी तरह के विज्ञापन देने के लिए जरूर CONTACT करें. EMAIL - info@jagrantoday.com

सच में:-

क्या सच में Made In India फ़ोन भारत में बनाते है | Kya Sach mein Made In India Phone Bharat mein Bante Hai

मेड इन इंडिया (  Made in India  ) अक्सर जब भी हम कोई प्रोडक्ट खरीदते है तो ये जरुर देखते है कि वो प्रोडक्ट किस कंट्री में बना है , आपने भ...

Daanton ke Kideon ke Ilaaj ka Ghrelu Upchar | दांतों के कीड़ों के इलाज का घरेलू उपचार | Treatment for Teeth Worm

दांतों में कीड़े लगने पर कुछ घरेलू उपचार

1.       दांतों को ठीक तरीके से रोजाना साफ न करने के कारण ही दांतों में कीड़े लग जाते है. दांतों में लगे हुए कीड़ो को नष्ट करने के लिए प्याज के बीज बहुत ही उपयोगी है. इसके लिए प्याज के बीजो को चिलम में भरे और और उससे ध्रूमपान करे. जल्द ही दांत के सारे कीड़े खत्म हो जायेंगे.


2.       दांतों के कीड़ो को खत्म करने के लिए प्याज बेहद उपयोगी है. यदि आपके दांतों में कीड़े लगे हुए है तो उनसे छुटकारा पाने के लिए 2 या 3 प्याज को छिल कर बारीक़ काट ले. इसके बाद बारीक़ कटी हुई प्याज को को एक छोटे से कटोरे में डाले. फिर इस कटोरे में थोडा सा तेल डाल कर कम आँच पर रखे. अब उस कटोरे पर छेद वाली मटकी को उल्टा करके रख दे. अब मटकी के छेद में पाइप को डाल कर मुंह में लगा ले. प्याज के धुंए से दांत में लगे हुए कीड़े नष्ट हो जायेंगे. 
CLICK HERE TO READ SIMILAR POSTS ...
Daanton ke Kideon ke Ilaaj ka Ghrelu Upchar
Daanton ke Kideon ke Ilaaj ka Ghrelu Upchar

3.       हींग के प्रयोग करने से भी दांत के कीड़े मर जाते है. इसके लिए हींग के पाउडर को पानी में डाल कर उबाल ले. अब इस पानी को थोडा सा ठंडा कर ले और पानी से कुल्ला करे. अगर आपके दांत खोखले हो गये है और उनमें कीड़े लगे हुए है तो उस दांत के खोखले हिस्से को हिंग से भर दे. जल्दी ही खोखले दांत के सारे कीड़े मर जायेंगे. और यदि दांतों में दर्द है तो दर्द भी ठीक हो जायेगा. CLICK HERE TO READ SIMILAR POSTS ...
 
दांतों के कीड़ों के इलाज का घरेलू  उपचार
दांतों के कीड़ों के इलाज का घरेलू  उपचार

4.       जायफल के तेल में थोड़ी सी रुई को भिगोकर उसका फाहा जिस दांत में कीड़े लगे हुए है. उस दांत पर रखने से दांतो के कीड़े मर जाएंगे, तथा दांतों के और ख़राब होने का भय भी नही होगा.  
 
दांतों के कीड़ों के इलाज का घरेलू  उपचार
दांतों के कीड़ों के इलाज का घरेलू  उपचार

Daanton ke Kideon ke Ilaaj ka Ghrelu Upchar, दांतों के कीड़ों के इलाज का घरेलू  उपचार, Treatment for Teeth Worm, Daanton ke Kide, Ghrelu Upchar, दांतों में कीड़े, घरेलू उपचार. 





YOU MAY ALSO LIKE 

-   पायरिया का आयुर्वेदिक इलाज
माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल ड्रापडाउन लिस्ट
- स्वादिष्ट अंजीर के गुण
- अंजीर के औषधिय फायदे
- आयुर्वेद में अंजीर का महत्तव
- मुंह के छालों का इलाज

Dear Visitors, आप जिस विषय को भी Search या तलाश रहे है अगर वो आपको नहीं मिला या अधुरा मिला है या मिला है लेकिन कोई कमी है तो तुरंत निचे कमेंट डाल कर सूचित करें, आपको तुरंत सही और सटीक सुचना आपके इच्छित विषय से सम्बंधित दी जाएगी.


इस तरह के व्यवहार के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद !


प्रार्थनीय
जागरण टुडे टीम

2 comments:

  1. Mere dant mein dard h kida laga hua h jiske karan danto me se khun a raha h kya kare

    ReplyDelete
    Replies
    1. Sachin Ji,

      Aap post mein bataye 4th point ko apnaayen, sath hee agar aapko koi sandeh rah jaayen to aap dobara comment avashya karen.

      Sampark ke Liye Dhanyavaad
      Jagran Today Team

      Delete

ALL TIME HOT